Tuesday, January 31, 2023
HomeUttar Pradeshमेरठ की सड़कों पर हिरण दिखाई, लोगों ने वीडियो बनाकर किया वायरल

मेरठ की सड़कों पर हिरण दिखाई, लोगों ने वीडियो बनाकर किया वायरल

उत्तर प्रदेश के मेरठ में शुक्रवार को एक सांभर हिरण उछलकूद करते हुए दिखाई दिया। आते-जाते वाहनों की चपेट में आने से हिरण घायल हो गया। लोगों ने उछलकूद कर रहे सांभर हिरण का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया।

 

हाइलाइट्स

  • मेरठ के वीवीआईपी क्षेत्र में सांभर मिलने से प्रशासन में हड़कंप
  • मेरठ कमिश्नरी कार्यालय चौराहे पर दौड़ता मिला सांभर
  • सड़कों पर चल रहे हल्के और भारी वाहनों से कई बार टकराने से घायल हुआ
मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में खत्म होते जंगल के कारण अब वन्यजीव शहरी ‘इलाकों में प्रवेश कर रहे हैं। शुक्रवार दोपहर ढाई बजे एक सांभर हिरण माल रोड से कुलांचे भरता हुआ कमिश्नरी कार्यालय के सामने पहुंच गया। रास्ते में वाहनों के टकराने से चोटिल भी हो गया। सांभर नगर आयुक्त के आवास के पास मंडराने लगा। उसे व्यस्त सड़क पर उछलकूद करते देख लोगों की भीड़ लग गई। वह पास ही पानी की टंकी के परिसर में एक घर में घुस गया, फिर वहां से निकल नगर निगम के एक कर्मचारी के मकान में घुस गया। जहां से बड़ी मुश्किल से काबू में किया गया।

ढाई घंटे बाद वन विभाग की टीम ने फुर्तीले जीव पर काबू पाया

सांभर माल रोड से भागता हुआ कमिश्नरी चौराहा पहुंचा। टंकी परिसर में नगर निगम के जलकल विभाग के कर्मचारी तिलक राम और राकेश परिवार सहित रहते हैं। वही पर रहने वाले दीपक ने बताया कि जिस समय सांभर घर में घुसा, उस समय वे गाय को चारा दे रहे थे। परिवार के सदस्य टीवी देख रहे थे। सांभर को देखते ही घर के सदस्यों ने डर के मारे कमरे के दरवाजे बंद कर लिए। सांभर बुरी तरह हांफ रहा था। उसका मुंह और पैर चोटिल था। सूचना पर पुलिस और डीएफओ कार्यालय में मौजूद वन विभाग की टीम पहुंची। वनकर्मी गुलशन, सुरेश शर्मा, गौरव,
गोपाल आनन-फानन में पास स्थित रेंज कार्यालय से जाल ले आए और पूरे परिसर को घेर लिया। पास आने पर सांभर उछलकूद रहा था। दीपक ने बताया कि उसे पानी और चारा दिया। करीब सवा घंटे बाद वन रेंजर विधान सिंह और मोहन सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सांभर के पैर बांधकर उसे काबू में किया गया। पांच बजे के बाद सांभर को रेस्क्यू किया जा सका।

इलाज के बाद देर शाम जंगल में छोड़ा गया

डीएफओ राजेश कुमार ने बताया कि देर शाम सांभर को प्राथमिक उपचार के बाद हस्तिनापुर के जंगल में छोड़ दिया गया। इसे रेस्क्यू करने के लिए बेहोश नहीं किया गया था।
रिपोर्ट- रामबाबू मित्तल

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments