Wednesday, April 14, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh मुरादाबाद में डराने लगा कोरोना संक्रमण, उठे सवाल- क्या पीतल नगरी में...

मुरादाबाद में डराने लगा कोरोना संक्रमण, उठे सवाल- क्या पीतल नगरी में भी नाइट कर्फ्यू लगेगा?


मुरादाबाद में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है।

मुरादाबाद में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है।

मुरादाबाद समाचार: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पिछले एक सप्ताह में रोज का कोरोना संक्रमण 4 से सीधे 344 तक पहुंच गया है। माना जा रहा है कि ये ही स्थिति रही तो एक से दो दिन में ये आंकड़ा 500 पार करेगा और नाइट कर्फ्यू की नौबत आ खड़ी होगी।

फेरद शम्सी

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों (COVID-19 पॉजिटिव मरीजों) की अचानक बढ़ती हुई संख्या के बाद भी आम लोगों को कोई ख़ास फ़र्क़ पड़ गया नज़र नज़र नहीं आ रहा है। पुलिस की सख़्ती के बाद भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। 3 मार्च को जहां मुरादाबाद (मुरादाबाद) जनपद में कोरोना पॉज़िटिव एक्टिव मरीज़ों की संख्या केवल 4 थी, वहीं अब ये बूम से बढ़कर 344 तक पहुंच गया है। जिस तरह से दैनिक 80 या 50 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिल रहे हैं, उसके अनुसार यह माना जा रहा है कि दो या तीन दिन में मुरादाबाद में कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों का आंकड़ा 500 से आगे निकल जाएगा। इसके बाद डीएम के लिए नाइट कर्फ़्यू लगाना ज़रूरी हो जाएगा। बता दें सीएम योगी ने 500 से ज्यादा केस होने पर नाइट कर्फ़्यू लगाने का अधिकार डीएम को दिया है।

अप्रैल में किस दिन मुलाकात हुई, हॉर्न मैरेज़

1 अप्रैल- 15 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ 2 अप्रैल- 18 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिले

3 अप्रैल- 63 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिले

4 अप्रैल- 25 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिले

5 अप्रैल- 80 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिले

6 अप्रैल- 50 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिले

7 अप्रैल- 53 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिले।

इलाज का हाल है

एक हफ़्ते में 304 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिलने से हड़कंप मच गया है। इनमें से 193 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों को स्वास्थ विभाग ने कोविड -19 की गाइडलाइंस के मुताबिक ख़ुद के घर में नियमों के साथ रहने की इजाज़त दी। 11 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों का इलाज दूसरे राज्य में चल रहा है। 22 मरीज़ निजी अस्पताल में भर्ती होकर अपना इलाज करा रहे हैं। 31 लेवल थ्री लेवल के कोविड 19 हॉस्पिटल टीएमयू में भर्ती हैं जबकि 87 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ लेवल 1 व 2 लेवल के हॉस्पिटल में भर्ती हैं। अभी तक मुरादाबाद में 181 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों के इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।

मुरादाबाद में अब तक 12,404 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिल चुके हैं। 11,869 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों को इलाज के बाद ठीक होने पर उनके घर भेजा जा रहा है। अभी भी 344 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों का इलाज चल रहा है। मुरादाबाद के लोगों को अगर नाइट कर्फ़्यू से बचना है तो उन्हें पूरी ईमानदारी से संकाय लगा कर चलना होगा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा, बार-बार हाथ धोना होगा, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा, ताकि लगातार होने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या। भी कमी आई और जिला प्रशासन भी राहत की सांस ले।








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments