Thursday, March 30, 2023
HomeUttar Pradeshमुजफ्फरनगर न्यूज मुजफ्फरनगर में उल्लू का रेस्क्यू किया गया

मुजफ्फरनगर न्यूज मुजफ्फरनगर में उल्लू का रेस्क्यू किया गया

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 70 फीट की ऊंचाई से पेड़ पर लटके उल्लू का रेस्क्यू किया गया। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड से सीढ़ी मगाकर मांझे में उलझे उल्लू को 70 फीट ऊंची पेड़ की चोटी से उतारा। लोगों ने उल्लू को बचाकर वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया। जहां से उपचार के बाद उल्लू को उसके नेचुरल हैबिटेट में छोड़ दिया जाएगा। हालांकि, उल्लू के साथ मांझे में उल्झी चील खुद के प्रयास से पहले ही आज़ाद हो गई थी।

कोतवाली क्षेत्र के मीनाक्षी चौक स्थित टेंपो स्टैंड के पास एक पेड़ की चोटी पर एक उल्लू चाइनीज़ मांझे में उलझ गया था। उसके साथ उलझी चील तो किसी तरह निकल गई, लेकिन उल्लू छटपटाता रहा, जिसे लोगों ने दिन की रोशनी में देखा तो उसको बचाने के प्रयास शुरू हो गए। टेंपो स्टैंड कर्मचारी एसोसिएशन के पदाधिकारी दिलशाद अहमद और अकरम ने बताया कि उन्होंने उल्लू को बचाने के लिए पेड़ की चोटी पर चढ़ने का प्रयास किया, लेकिन ऊंचाई काफी थी, इसलिए फायर ब्रिगेड की मदद से सीढ़ी मंगाई गई। जिसके बाद दो युवकों को पेड़ पर चढ़ाया गया और चाइनीज़ मांझे में उलझे उल्लू का सफल रेस्क्यू कर उसे वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया।

डिप्टी रेंजर विकास कुमार ने बताया कि घायल उल्लू का उपचार कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उपचार के बाद उसे उसके नेचुरल हैबिटेट में छोड़ दिया जाएगा।


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments