Thursday, May 26, 2022
HomeUttar Pradeshमुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ धाम का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ धाम का निरीक्षण किया

 
मुख्यमंत्री ने जनपद वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ एवं काल भैरव मन्दिर में विधिवत दर्शन-पूजन किया
 
 
श्री काशी विश्वनाथ धाम परिसर में श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था और भी बेहतर किया जाए, ताकि दूरदराज से आने वाले
श्रद्धालु धाम से एक अलग अनुभव लेकर जाएं: मुख्यमंत्री
 
मुख्यमंत्री ने दशाश्वमेध घाट के नजदीक निर्माणाधीन दशाश्वमेध प्लाजा एवं फुलवरिया फोर-लेन सड़क के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया
 
दशाश्वमेध प्लाजा के शेष निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा कराए जाने के निर्देश दिए
 
फुलवरिया फोर-लेन सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाकर कार्य को समय पर पूर्ण कराया जाए
 
मुख्यमंत्री ने काल भैरव मन्दिर में दर्शन-पूजन के उपरान्त सड़क पर एक बच्ची एवं उसके परिवार से उनका कुशलक्षेम पूछा
 
मुख्यमंत्री ने बच्ची को आशीर्वाद और ऑटोग्राफ दिया

 

लखनऊ: 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने  वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ एवं काल भैरव मन्दिर में विधिवत दर्शन-पूजन किया। मुख्यमंत्री जी ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करने के उपरान्त श्री काशी विश्वनाथ धाम का निरीक्षण भी किया।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री  ने कहा कि श्री काशी विश्वनाथ धाम परिसर में श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था और भी बेहतर किया जाए, ताकि दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु धाम से एक अलग अनुभव लेकर जाएं। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री जी श्री काशी विश्वनाथ धाम के गंगा जी की ओर बने भैरव द्वार पर पहुंचे और घाट किनारे बन रहे रैम्प बिल्डिंग और पुराने एस0पी0एस0 के डिमोलिशन के कार्य को देखा। उन्होंने अधिकारियों से इन कार्यों के पूर्ण होने के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की।
श्री काशी विश्वनाथ धाम के निरीक्षण के उपरान्त, मुख्यमंत्री   ने दशाश्वमेध घाट के नजदीक निर्माणाधीन दशाश्वमेध प्लाजा एवं फुलवरिया फोर-लेन सड़क के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने दशाश्वमेध प्लाजा के शेष निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फुलवरिया फोर-लेन सड़क के निर्माण कार्य में तेजी लाकर कार्य को समय पर पूर्ण कराया जाए।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के स्टाम्प एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रवीन्द्र जायसवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री  काल भैरव मन्दिर में दर्शन-पूजन के उपरान्त निकलते समय सड़क पर मौजूद एक नन्हीं बच्ची को देखकर रुके। उन्होंने बच्ची एवं उसके परिवार से उनका कुशलक्षेम पूछा। उन्होंने स्नेह से बच्ची के सिर पर हाथ रख खूब पढ़ने का आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री जी ने बच्ची के अनुरोध पर उसे अपना ऑटोग्राफ भी दिया।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments