Tuesday, January 31, 2023
HomeUttar Pradeshमुख्यमंत्री ने जनपद गोरखपुर में रैनबसेरों का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री ने जनपद गोरखपुर में रैनबसेरों का निरीक्षण किया

 
निरीक्षण के दौरान रैनबसेरों में आश्रय लिए लोगों को कम्बल एवं भोजन वितरित किया
 
जिला प्रशासन तथा नगर निकायों को रैनबसेरों को व्यवस्थित रूप से संचालित करने के निर्देश
 
जरूरतमन्द और बेसहारा लोगों को रैनबसेरों में पहुंचाने तथा सम्मानजनक ढंग से रहने की व्यवस्था की जाए
 
ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के हर जरूरतमन्द को कम्बल एवं ऊनी कपड़े उपलब्ध कराने तथा सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने के निर्देश

 

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने   देर रात्रि जनपद गोरखपुर में रेलवे स्टेशन के सामने, कचहरी बस अड्डे के पास तथा झूलेलाल मन्दिर के समीप बने 03 रैनबसेरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रैनबसेरों में आश्रय लिए लोगों को कम्बल एवं भोजन वितरित किया।
मुख्यमंत्री   ने निरीक्षण के उपरान्त मीडिया प्रतिनिधियों से संवाद करते हुए कहा कि जिला प्रशासन तथा नगर निकायों को रैनबसेरों को व्यवस्थित रूप से संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं। इस कार्य में स्वयंसेवी संगठनों और सामाजिक संगठनों का सहयोग लेने के लिए भी कहा गया है। अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि जरूरतमन्द और बेसहारा लोग सड़कों व पटरियों पर ठिठुरते हुए न दिखायी दें, उन्हें रैनबसेरों में पहुंचाने तथा सम्मानजनक ढंग से रहने की व्यवस्था की जाए।
मुख्यमंत्री   ने कहा कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के हर जरूरतमन्द को कम्बल एवं ऊनी कपड़े उपलब्ध कराने तथा सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में सभी नगर निकायों में पर्याप्त संख्या में रैनबसेरे बनाए गए हैं, जिन्हें नगर निकाय, राजस्व विभाग, शासन की एजेन्सियों तथा कुछ स्थानों पर स्वयंसेवी एवं सामाजिक संगठनों के माध्यम से संचालित किया जा रहा है, जिससे सम्भावित शीतलहरी के दृष्टिगत हर व्यक्ति को पुख्ता व्यवस्था दी जा सके। उन्होंने कहा कि प्रशासन एवं नगर निकायों द्वारा दिए गए निर्देशों का समुचित क्रियान्वयन किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments