Thursday, October 22, 2020
Home Desh मुंबई मेट्रो 7 महीने के अंतराल के बाद फिर से चलेगी, कई...

मुंबई मेट्रो 7 महीने के अंतराल के बाद फिर से चलेगी, कई नियमों का ध्यान रखना होगा – 7 महीने के अंतराल के बाद फिर से दौड़ेगी मुम्बई मेट्रो, कई नियमों का रखें ध्यान


7 महीने के अंतराल के बाद फिर से धोदेगी मुम्बई मेट्रो, कई नियमों का ध्यान रखेगा

एक मेट्रो में केवल 300 लोगों को अनुमति है

मुंबई:

लगभग 7 किशोर तक बंद रहने के बाद सोमवार से मुम्बई मेट्रो (मुंबई मेट्रो) को एक बार फिर से आम आदमी के लिए शुरू किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही कोरोना से बचाव के लिए कई नियम बनाए गए हैं जिनका पालन करना अनिवार्य होगा। जैसे अब मेट्रो में एक समय में 300 लोगों को ही यात्रा करने दी जाएगी। जहां पहले लगभग 1300 से 1500 लोग शामिल थे।

यह भी पढ़ें

मुम्बई मेट्रो के सीईओ अभय कुमार मिश्रा ने एनडीटीवी को बताया, "सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए हमने एक समय में केवल 300 लोगों को जाने की अनुमति दी है .. जैसे कि भीड़ बढ़ेगी, चीज़ो को बदला जाएगा।"

यह भी पढ़ें- माहजोंग: आसानी से गरीब बच्चे ले सकते हैं एनी क्लास, फ्री में शुरू हुआ मोबाइल फोन लाइब्रेरी

सुबह साढ़े आठ बजे से लेकर रात के साढ़े आठ बजे तक पैदल चलना होगा। पहले इसकी संख्या 450 थी। इसके अलावा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना होगा। एसी का कम से कम उपयोग करने के लिए हर एक स्टेशन पर ज़्यादा समय के लिए दरवाज़े को खोला जाएगा ताकि हवा अंदर आ सके। लोगों के तापमान की जांच होगी और साथ ही ऑनलाइन पेमेंट पर ज्यादा जोर दिया जाएगा।

मुंबई मेट्रो के सीईओ ने बताया, "पहले की तरह टोकन देने के बजाय लोगों को पेपर टिकट देने के लिए इतना सीमित हो जाएगा, साथ ही ऑनलाइन पेमेंट की कई सुविधाएं मौजूद रहेंगी।"

यह भी पढ़ें-मुंबई में डॉक्टरों को पड़ रही है डॉक्टर की जरूरत, मानसिक तनाव में स्वास्थ्यकर्मी

घाटकोपर से वर्सोवा की ओर चलने वाली मेट्रो का इस्तेमाल ज्यादातर दफ्तर जाने वाले लोग करते हैं। लॉकडाउन के बाद से जहां सड़क पर ट्रैफिक के कारण से लोगों के कई घंटे बर्बाद हो रहे थे, तो वहीं मेट्रो के दोबारा शुरू होने से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है।

मुम्बई लोकल और मुंबई मेट्रो में एक बड़ा अंतर यह है कि लोकल में वर्तमान में अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही यात्रा करने दिया जा रहा है पर मेट्रो में हर कोई यात्रा कर सकता है, बशर्ते वह सभी नीयमों का पालन करें।

मुंबई मेट्रो की तैयारी पूरी तरह, 7 महीने बाद सोमवार से शुरू होगी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

पीएम किसान सम्मान निधि योजना सूची में अपना नाम चेक करे – पीएम किसान सम्मान निधि योजना लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें? न...

पीएम किसान सम्मान निधि: पीएम किसान सम्मान निधि के तहत अब तक क्रेंद्र की मोदी सरकार ने देश के 11 करोड़ किसानों...

AAP के संजय सिंह ने PM को लिखा, इस मामले में CM योगी के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध – AAP के संजय सिंह ने...

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह (संजय सिंह) - फाइल फोटोनई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह (संजय सिंह) ने...

Recent Comments