Tuesday, September 27, 2022
HomeIndiaमुंबई में क्रूज शिप में चल रही रेव पार्टी पर NCB का...

मुंबई में क्रूज शिप में चल रही रेव पार्टी पर NCB का छापा, बॉलीवुड सेलेब्स के शामिल होने की खबर, भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद


मुंबई में क्रूज शिप...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
मुंबई में क्रूज शिप में चल रही रेव पार्टी पर NCB का छापा, बॉलीवुड सेलेब्स के शामिल होने की खबर

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने एक यात्री क्रूज शिप (जहाज) पर शनिवार शाम छापेमारी की, जहां पार्टी चल रही थी और उसमें मादक पदार्थों का सेवन किया जा रहा था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह जहाज गोवा जाने वाला था और उस पर सैकड़ों यात्री सवार थे। इस छापेमारी में हाईप्रोफाइल लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस पार्टी में ड्रग्स का इस्तेमाल किया जा रहा था, लेकिन सही समय पर एनसीबी की टीम क्रूज पर पहुंची और रेव पार्टी से रंगे हाथ कई लोगों को हिरासत में लिया गया। बताया जा रहा है कि इस रेव पार्टी में बॉलीवुड और मुंबई समेत कई बड़े शहरों के हाई प्रोफाइल लोग शामिल थे। हालांकि, NCB की तरफ से आधिकारिक पुष्टि नही की गई है। एनसीबी की टीम ने क्रूज पर रेव पार्टी में इस्तेमाल की जा रही भारी मात्रा में ड्रग्स भी जब्त की है। एनसीबी कार्यालय में आरोपियों से पूछताछ जारी है। एनसीबी कल आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी। 

जहाज पर एक पार्टी होने के बारे में एक गुप्त सूचना मिलने पर एनसीबी के दल ने छापेमारी की। अधिकारी ने बताया कि कुछ यात्रियों के पास से प्रतिबंधित मादक पदार्थ बरामद किये गये। मामले की जांच की जा रही है।

नाइजीरियाई एक्टर 7.5 लाख रुपये के ड्रग्स के साथ कर्नाटक में गिरफ्तार

एएनआई के मुताबिक, मुंबई में एक क्रूज पर आयोजित एक पार्टी में छापेमारी के दौरान कम से कम 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

एनसीबी, मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा, ‘हमने कुछ लोगों को पकड़ा है। जांच चल रही है। ड्रग्स बरामद की गई हैं। हम 8-10 लोगों की जांच कर रहे हैं।’ समीर वानखेड़े ने “क्या कोई सेलिब्रिटी पार्टी में मौजूद था?” यह पूछे जाने पर कहा, ‘”मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता”।

जानकारी के अनुसार, ये क्रूज समुंदर के अंदर दो दिन तक घूमने वाली थी। ये मुंबई से गोवा तक 2 दिन का ट्रिप था। इसके लिए 1500 से ज्यादा लोगों को आमंत्रित किया गया था। उनकी ऑनलाइन बुकिंग हुई थी। उनसे 80 हजार से लेकर 1 लाख रुपये तक का अमाउंट लिया गया था। इसमें कई म्यूजिशिन भी परफॉर्मेंस करने वाले थे। इसी वजह से इस पार्टी को म्यूजिक इवेंट बताया गया था। नमस्क्रे (Namascray experience) नाम की दिल्ली की इवेंट कंपनी ने पार्टी आयोजित की थी और पार्टी का नाम था क्रेआर्क (CRAY’ ARK) बताया जा रहा है। जिस शिप पर रेव पार्टी हो रही थी, उसका नाम Cordelia Cruise  बताया जा रहा है। 

इस क्रूज में म्यूजिक प्रोग्राम के नाम पर बुकिंग कराने वाले ज्यादातर लोग बाहरी राज्यों से थे। इनमें से ज्यादातर लोगों को बोर्डिंग पास ही नहीं मिला। लोगों का कहना है कि उनके साथ ठगी हुई है। जो लोग बाहर आए, उनका कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि अंदर रेव या ड्रग्स पार्टी जैसा कुछ हो रहा है। उन्हें बस एक म्यूजिक इवेंट बताया गया था।  

एनसीबी सूत्रों के मुताबिक क्रूज शिप से जो ड्रग्स बरामद किए गए हैं, उसमें हेरोइन, एमडी, हशीस और कोकीन जैसी ड्रग्स शामिल हैं। एनसीबी को 18 ड्रग्स पैडलर्स के सुराग मिले हैं, जिन पर इस क्रूज की रेव पार्टी में ड्रग्स सप्लाई करने का संदेह है। पार्टी से ड्रग्स सेवन करने वाले आरोपियों पर शिकंजा कसने के बाद अब एनसीबी को इन ड्रग्स पैडलर्स की तलाश है। 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments