Tuesday, August 11, 2020
Home Bollywood मुंबई पुलिस पेशेवर, सहयोग की पूरी उम्मीद: बिहार DGP | मुंबई पुलिस...

मुंबई पुलिस पेशेवर, सहयोग की पूरी उम्मीद: बिहार DGP | मुंबई पुलिस प्रोफाइल, सहयोगी की पूरी उम्मीद: बिहार डीजीपी



पटना, 1 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार निवासी बालीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के बाद उनके पिता द्वारा पटना में दायर एफआईआर के आधार पर जांच के लिए मुम्बई गई पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम को मुम्बई पुलिस से सहयोग नहीं मिलने की बातों के दिनों से सामने आ रही है। थे लेकिन बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने इस पर विराम लगाते हुए शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस हाइली प्रोफेशनल है और उन्हें सहयोग की पूरी उम्मीद है।

पटना में शनिवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए बिहार के डीजीपी ने कहा कि अब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट, घटनास्थल की तस्वीर, वीडियो और अन्य डाक्यूमेंट बिहार पुलिस को नहीं मिले हैं लेकिन ये सभी दस्तावेज जल्द ही बिहार पुलिस जांच दल को मिल जाएंगे क्योंकि इस महाराष्ट्र राज्य सरकार और वहाँ की पेशेवर पुलिस से पूरे सहयोग की उम्मीद कर रहे हैं।

पांडे ने कहा, पटना में सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा दर्ज एफआईआर की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती इस मामले की सुनवाई को मुम्बई स्थानांतरित करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय गई है। ऐसे में उम्मीद है कि मुंबई पुलिस सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का इंतजार कर रही होगी। मुझे पूरा यकीन है कि सर्वोच्च न्यायालय का जो भी आदेश देगा, मुम्बई पुलिस उसे जरूर मानेगी।

मुंबई में जांच करने गई चार सदस्यीय बिहार पुलिस टीम के साथ मुम्बई पुलिस द्वारा गलत व्यवहार किए जाने संबंधी वायरल हो रहे वीडियो को लेकर पूछे जाने वाले पर बिहार पुलिस प्रमुख ने इसका खंडन किया। डीजीपी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस प्रोफेशनल है और उन्हें सबको काफी उम्मीदें हैं।

पांडेय ने कहा कि मुंबई गई बिहार पुलिस टीम के सदस्य लगातार मामले की जांच कर रहे हैं और मुम्बई पुलिससीपी क्राइम ने भी मदद का आश्वासन दिया है।

पांडे ने कहा, बिहार की टीम मुंबई में एसडीपी क्राइम से मिली थी और उन्होंने भरोसा दिलाया है कि वह लोग कोआएसेट करेंगे। वे भी इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद वो हम सब डॉक्यूमेंट करेंगे। इसके बाद हम स्वतंत्र रूप से मामले की जांच कर रहे हैं और जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि बिहार पुलिस इस मामले की जांच में पूरी तरह सक्षम है। बिहार ही नहीं पूरा देश आज इस मामले में सच जानना चाहता है। बिहार पुलिस इसी सच को सामने लाने में लगी है।

डीजीपी ने बताया कि अभी तक बिहार पुलिस सबूतों के आधार पर काम कर रही है। उन्होंने कहा, सुशांत की मौत के बाद मैं उन लोगों में जो सबसे पहले उनके परिवार से मिला था। सुशांत के पिता ने एफआईआर दर्ज कराई है। बिहार पुलिस की टीम मुंबई में है। हमारे सीनियर आईपीएस अधिकारी मुंबई पुलिस के संपर्क में हैं। हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले हम सबूतों के आधार पर काम कर रहे हैं।

पांडेय ने यह भी कहा, राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य के एक विज्ञापन अधिकारी के असमय निधन से काफी दुखी हैं और सुशांत के निधन की खबर मिलने के बाद जब मैं उनके घर गया था तब मैंने उनके पिता से कहा था कि वह मुख्यमंत्री के साथ ओर से उनका शोक संदेश आपके पास आया है। इस मुशिकल घड़ी में पूरा प्रदेश आपके साथ है और इसी कारण मैं फिर कह रहा हूं कि बिहार पुलिस का मुखिया होने के नाते पूरे प्रदेश की ओर से मैं सुशांत के परिजनों को न्याय दिलाने का आश्वासन देता हूं।

उल्लेखनीय है कि पटना के रहने वाले बालीवुड के चिरचित अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद इस मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही थी।

इसके बाद सुशांत के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों सहित छह लोगों के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पटना के राजीवनगर थाना में एक मामला दर्ज करवाया। मामला दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस मुंबई पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।

रिया ने हालांकि इस मुकदमे को मुम्बई शिफ्ट किए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस संबंधित में सुप्रीम कोर्ट में पांच अगस्त को सुनवाई है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते रूस कोरोनावायरस परीक्षण

वर्षों के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने रूसी निर्मित कोरोनावायरस 'को विभाजित -19' वैक्सीन के परीक्षण को खुद पर किए जाने की इच्छा...

सोना 2300 रुपये टूटकर रिकॉर्ड ऊंचाई पर, 6000 रुपये प्रति किलो चांदी में गिरावट | रिकॉर्ड ऊंचाई से 2300 रुपये टूटा सोना, 6000 रुपये...

डिजिटल डेस्क, मुंबई, 11 अगस्त (आईएएनएस)। डॉलर में रिकवरी आने से मंगलवार को एक बार फिर सोने और चांदी की तेजी...

ग्रेटर नोएडा में चाय की दुकान चलाने वाले पिता के वित्तीय संकट के बीच सुदीक्ष भाटी ने अमेरिका की यात्रा करने का फैसला किया...

ग्रेटर नोएडा के दादरी क्षेत्र के डेरी स्कैनर गांव की होनहार बेटी सुदीक्षा भाटी (सुदीक्षा भाटी) की मौत पर पूरा गांव गम...

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित – सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच...

केंद्र सरकार ने कहा कि इस मामले की निष्पक्षता और पारदर्शी जांच की जरूरत है। मामले की जांच ईडी कर रही है जो...

Recent Comments