Thursday, August 18, 2022
HomeIndiaमुंबई ड्रग्स केस: क्या आर्यन खान के बहाने साधा जा रहा है...

मुंबई ड्रग्स केस: क्या आर्यन खान के बहाने साधा जा रहा है शाहरुख खान पर निशाना?


Aryan Khan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
मुंबई ड्रग्स केस: क्या आर्यन खान के बहाने क्या साधा जा रहा है शाहरुख खान पर निशाना?

क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान पर के जमानत पर आज बहस टल गई है। आर्यन को अब आज की रात भी आर्थर रोड जेल में ही गुजारनी होगी लेकिन आर्यन की गिरफ्तारी और जमानत पर कोर्ट से लेकर सियासी जमात में बिग फाइट छिड़ी है। आर्यन खान की जमानत को लेकर मुंबई का सेशन कोर्ट आज बहस का कुरुक्षेत्र बन गया। 

आर्यन के वकीलों ने दलील दी कि आर्यन के पास से कोई बरामदगी नहीं हुई। एनसीबी ने भी माना आर्यन के पास ड्रग्स नहीं था, आर्यन खान के वकीलों ने एनसीबी से सवाल किया जिसने पार्टी में बुलाया उसे क्यों छोड़ा? वहीं एनसीबी की के तरफ से कहना है कि अगर किसी को भी जमानत दी गई तो सबूतों से छेड़छाड़ हो सकता है। साथ ही एनसीबी ने उस व्हाट्सअप चैट का भी जज को पढ़ाया जिसमें विदेशी नागरिक से बातचीत में बल्क क्वांटीटी में ड्रग्स खरीदने की बात है।

सेशंस कोर्ट में आर्यन खान के वकील का दावा

आर्यन खान के वकीलों ने कोट में दलील दी कि क्रूज पर आर्यन को पार्टी का न्योता मिला था। आर्यन, दोस्त अरबाज के साथ पार्टी में पहुंचा था जहां सुरक्षा जांच के वक्त एनसीबी ने रोका। एनसीबी वालों ने रोककर पंचनामा किया।

एनसीबी का दावा था कि अरबाज ने आर्यन के साथ ड्रग्स लेने की बात कही। मगर आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने कोर्ट को बताया कि आर्यन के पास से कोई बरामदगी नहीं हुई। एनसीबी ने माना है कि आर्यन के पास ड्रग्स नहीं है।

अपनी दलीलों में आर्यन खान के वकील ने कहा कि सबकुछ आर्यन खान पर डाल दिया गया है। एनसीबी द्वारा इस्तेमाल किया गया अवैध इंटररनेशनल ड्रग्स ट्रैफिकिंग शब्द बहुत ही डरावना है। अमित देसाई ने बताया अदालत जानती है ऐसे बयान कैसे लिए जाते हैं?

NCB ने कोर्ट में क्या कहा?

सेशंस कोर्ट में अपनी दलील पेश एनसीबी के वकील एएसजी अनिल सिंह ने कहा कि आरोपियों की साजिश थी इसीलिए NDPS Sec 29 लगाया गया। इसके साथ ही व्हाट्सऐप चैट में ‘बल्क क्वांटिटी’ की बात सामने आई है। एनसीबी के वकील ने दावा किया कि कोई सिर्फ खुद के लिए ‘बल्क क्वांटिटी’ नहीं मंगाएगा। उन्होंने कहा कि यह केस जितना सीधा दिख रहा है उतना है नहीं, जड़ तक जाना होगा।

एएसजी अनिल सिंह ने कहा कि यह विश्वास करना मुश्किल है कि आर्यन सिर्फ न्योते पर गया था। रिहा करने के खिलाफ अपनी दलील पेश करते हुए वकील ने कहा कि किसी भी आरोपी को छोड़ने पर सबूत नष्ट होने का खतरा बना रहता है। इसके अलावा आर्यन खान की विदेश नागरिक के साथ बातचीत भी सामने आई है। उन्होंने  बताया कि साजिश में जरूरी नहीं कि ड्रग्स बड़ी मात्रा में मिले, अगर 10 लोगों को पता है कि क्या हो रहा है तो वो भी साजिश ही है।

एनसीपी चीफ शरद पवार ने लगाया गलत राजनीति करने का इल्जाम

आर्यन खान की बेल पर सुनवाई से पहले एनसीपी चीफ शरद पवार ने बड़ी बात कही है। पवार ने कहा कि केंद्र सरकार सीबीआई, इनकम टैक्स, ईडी और एनसीबी जैसी संस्थाओं का राजनीति के लिए गलत इस्तेमाल कर रही है। पवार ने एनसीबी का भी नाम लिया। एनसीबी ने ही क्रूज पर रेड मारकर आर्यन खान को गिरफ्तार किया था।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments