Tuesday, September 27, 2022
HomeIndiaमुंबई क्रूज रेव पार्टी मामला: शाहरुख खान के बेटे आर्यन से पूछताछ...

मुंबई क्रूज रेव पार्टी मामला: शाहरुख खान के बेटे आर्यन से पूछताछ कर रही है एनसीबी


मुंबई में क्रूज में चल रही रेव पार्टी मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से एनसीबी पूछताछ कर रही है। एनसीबी इस मामले में कुल 8 लोगों से पूछताछ कर रही है और उनमें से एक शाहरुख के बेटे भी शामिल है। पूछताछ के दौरान आर्यन ने किसी भी तरह का ड्रग्स लेने से इनकार किया है। जिन लोगों से पूछताछ की जा रही है, उनमें दिल्ली के 2 फैशन डिजाइनर भी शामिल हैं।

इस मामले में एनसीबी ने 6 लोगों को समन जारी कर आज पेश होने के लिए बुलाया है। ये सभी रेव पार्टी के आयोजक थे और ये भी बताया जा रहा है कि दिल्ली और हरियाणा के दो मशहूर ड्रग पैडलर्स के अलावा मध्य प्रदेश और देश के दूसरे राज्यों से आए कुछ ड्रग पैडलर्स भी पार्टी में शामिल हुए थे। क्रूज में कमरों में ड्रग्स के सेवन का इंतजाम किया गया था। एनसीबी की जांच जारी है। 

NCB ने क्या कहा?

इस मामले में एनसीबी का बयान भी सामने आया है। एनसीबी के डायरेक्टर एसएन प्रधान ने कहा है कि ‘आरोपी फिल्म स्टार हो या फिर उद्योगपति, सब पर कार्रवाई होगी। नाम कितना भी बड़ा क्यों न हो, कार्रवाई जरूर होगी। ये कार्रवाई आगे भी होगी।’ एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में हिरासत में लिए गए लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। हिरासत में लिए गए लोगों में आर्यन खान के अलावा अन्य की पहचान मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा और अरबाज मर्चेंट के तौर पर हुई है। अरबाज मर्चेंट आर्यन खान का दोस्त है। अरबाज के साथ ही आर्यन क्रूज पर गए थे। 

शनिवार शाम हुई छापेमारी के दौरान एमडीएमए, एक्स्टेसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस जैसे मादक पदार्थ बरामद किए गए। मादक पदार्थ रोधी एजेंसी ने इस जश्न पार्टी के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारी ने बताया गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार शाम को गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापा मारा और पार्टी कर रहे कुछ यात्रियों के पास से नशीला पदार्थ बरामद किया। ये रेव पार्टी Cordelia नाम के क्रूज पर चल रही थी। एनसीबी ने इस हाई प्रोफाइल रेव पार्टी में छापेमारी की। कई लोगों को हिरासत में भी लिया और क्रूज से बरामद ड्रग्स को जब्त कर लिया। म्यूजिकल इवेंट के नाम पर रेव पार्टी रखी गई थी। ऑनलाइन बुकिंग भी हुई। बुकिंग के बदले 80 हजार से लेकर 1 लाख रुपये तक में लोगों को टिकट दी गई। पार्टी मे कोकीन, एमडी, चरस, गांजा जैसे नशीले पदार्थों का इंतजाम भी किया गया था। 

उन्होंने बताया, ‘‘अभियान के दौरान संदिग्धों की तलाशी ली गई और उनके पास से अलग-अलग मादक पदार्थ बरामद हुए जिसे उन्होंने अपने कपड़ों, अंत:वस्त्रों और (महिलाओं ने) पर्स में छिपा रखा था।’’ एनसीबी के अधिकारी ने बताया कि कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हिरासत में लिए गए लोगों को आज बाद में अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व सुबह में एनसीबी ने हिरासत में लिए गए लोगों से यहां अपने कार्यालय में पूछताछ की।  

(पीटीआई इनपुट)





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments