Thursday, August 5, 2021
Home Lifestyle मीना हैरिस, बिल्डिंग ब्रांड

मीना हैरिस, बिल्डिंग ब्रांड


मीना हैरिस, एक वकील और पूर्व तकनीकी कार्यकारी, ने साइड जॉब के रूप में स्टेटमेंट टी-शर्ट बनाने का काम किया। उसका सबसे प्रसिद्ध पढ़ा, बस, “असाधारण महिला।” (शायद आपने इसे इंस्टाग्राम पर देखा, सेरेना विलियम्स, लिज़ो, सियारा, वियोला डेविस, लौवरने कॉक्स और ईवा लोंगोरिया सहित हस्तियों द्वारा पहना।)

उन्होंने “फेनोमेनल मदर” के लिए हैट्स और “फिनोमेनल वोटर” के लिए स्वेटशर्ट्स भी बनाए। सभी ने विभिन्न दान का लाभ उठाया।

लेकिन नस्लवाद और अन्याय के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की गर्मियों के दौरान, सुश्री हैरिस के परिधान ने नई प्रतिध्वनि ली। नाओमी कैंपबेल ने जुलाई में एक हाई-एंड फैशन इवेंट के लिए “फेनोमेनली ब्लैक” टी-शर्ट पहनी थी। रेजिना किंग ने अपनी प्रमुख अभिनेत्री एमी को सितंबर में सुश्री हैरिस द्वारा शर्ट पहने, ब्रायो टेलर के एक चित्रण और “उनका नाम कहो” शब्दों के साथ स्वीकार किया।

सुश्री हैरिस की जुनून परियोजना उनका पूर्णकालिक काम बन गई; उसने अपनी कंपनी चलाने के लिए रणनीति और नेतृत्व के प्रमुख के रूप में अपनी भूमिका को छोड़ दिया, जिसे फेनोमेनल कहा जाता है। उसने एक और साइड-गिग भी उठाया – एक जिसने उसे पहले से आए किसी भी प्रतिष्ठित नौकरी की तुलना में अधिक दृश्यता लाया: उसकी चाची, कमला हैरिस, जो अब उपराष्ट्रपति का चुनाव है, के लिए अभियान सरोगेट।

उस समय, 36 वर्षीय सुश्री हैरिस ने यह स्पष्ट कर दिया था कि उनके कपड़ों का ब्रांड “ऐसा कुछ नहीं है जिसे मैं परिवार के सदस्य की उम्मीदवारी को बढ़ावा देने के लिए उपयोग करना चाहती हूं।” एक फोन साक्षात्कार में, उसने कहा: “मेरे परिवार में बहुत से शांत लोग हैं जो शांत चीजें करते हैं। और यह मेरी बात है। मैं अपना काम कर रहा हूं। ”

लेकिन उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए उसका रिश्ता एक सच्चाई है जिसे उसकी कहानी या उसके व्यवसाय से अलग नहीं किया जा सकता है।

एक सरोगेट के रूप में, सुश्री हैरिस ने अपने परिवार में पारंपरिक तरीके से अपनी चाची को पेश करने के लिए अंतर्दृष्टि प्रदान की वीडियो डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में) और अधिक उपन्यास (प्राइमरी के दौरान, उसने प्रगति के खिलाफ अपनी चाची के आपराधिक न्याय रिकॉर्ड का बचाव किया, जिसने उसे इंस्टाग्राम कहानियों की एक श्रृंखला में “पुलिस” के रूप में अपमानित किया)।

उसने कई कमला से संबंधित स्वेटशर्ट भी बेचे, जिनमें से एक मैडम उपाध्यक्ष के लिए “एमवीपी” पत्रों के साथ थी; एक वाक्यांश “मैं बोल रहा हूँ,” के साथ जिक्र किया बहुत यादगार पल उपराष्ट्रपति की बहस से; और सोरॉर्नर (सत्य), हैरियट (टूबमैन), शर्ली (चिशोल्म) और बारबरा (जॉर्डन) के नाम से एक तिहाई, जो कमला के ऊपर स्टैक्ड है, में जारी किया गया साझेदारी काले महिलाओं के साथ जीत के साथ।

लेकिन एक कमीज पर “कमला फॉर द पीपल” जैसे अभियान का नारा लगाते हुए, यह बहुत स्पष्ट होगा, सुश्री हैरिस ने कहा, अपने ब्रांड की रक्षा करने और अपनी पहचान स्थापित करने के लिए जो रेखा खींची है, उसे पार करते हुए।

“मैं उसे इतिहास में किसी अन्य व्यक्ति के रूप में देखता हूं और किसी को मनाया जाता है,” उसने अपनी चाची के बारे में कहा – उदाहरण के लिए, एक छुट्टी sweatshirt पढ़ने के साथ “डेक स्मार्ट, मजबूत महिलाओं के साथ, कमला-ला-ला-ला-ला ला-ला। “

सुश्री हैरिस की कंपनी का नाम माया एंजेलो से आता है कविता, 1978 में प्रकाशित: “मैं एक महिला हूँ / मौलिक। / असाधारण महिला, / वह मैं हूं। “

मार्च 2017 में महिला इतिहास माह के दौरान पहली बार बेची गई, “फेनोमेनल वूमन” शर्ट लोगों को यह याद दिलाने के लिए थी कि सुश्री एंजेलो “हमारे सामने आई थीं, और यह उनके जैसी महिलाएं थीं,” सुश्री हैरिस ने कहा, “जिन्होंने इसे महिलाओं के लिए संभव बनाया।” महिला मार्च बड़े पैमाने पर होने के लिए जो उसने किया था। ”

उसने सात महिला संगठनों के बीच शर्ट से मुनाफे को विभाजित करने की योजना बनाई। “मैंने सोचा कि हम कुछ सौ शर्ट बेचेंगे, अगर मुझे अपने दोस्तों और परिवार का समर्थन करने के लिए पर्याप्त मिला,” उसने कहा। लेकिन रिलीज के दिन, उसने 2,000 से अधिक की बिक्री की, उसने कहा। (यह इस्सा राए, जो एक कॉलेज के सहपाठी थे, और अमेरिका फेरेरा सहित दोस्तों द्वारा ऑनलाइन मॉडलिंग की गई थी।)

उस समय, सुश्री हैरिस को यह नहीं पता था कि उत्साह के साथ क्या करना है, उसने कहा: “हम इसे कैसे जारी रखते हैं? हम किस बारे में बात कर रहे हैं? हम क्या कर रहे हैं? हमारा संदेश क्या है? ” इसलिए उसने खुद को एक मिशन दिया: मुद्दों को कम करने वाले समुदायों को प्रभावित करने के बारे में जागरूकता बढ़ाना।

ब्रायो टेलर कमीजअगस्त में रिलीज़ हुई, बाढ़ आ गई सोशल मीडिया, मशहूर हस्तियों के झुंड द्वारा फिर से बुलाई गई। इसके मोर्चे पर, काले टी ने “Arrest The Cops Who Killed Breonna Taylor” को गुलाबी पाठ में पढ़ा (सुश्री किंग ने इसे पहना था) पिछड़ा आभासी Emmys पर)। $ 45 शर्ट के मुनाफे से ब्रायो टेलर फाउंडेशन को फायदा हुआ। (बिक्री के आधार पर, अन्य फेनोमेनल उत्पाद सुश्री हैरिस के अनुसार, गैर-लाभकारी के लिए $ 5,000 से $ 150,000 तक कहीं भी उठाते हैं।)

अनिवार्य रूप से, साधारण टी-शर्ट कंपनी एक बहुउद्देशीय उद्यम बन गई है, जिसमें सामग्री बांह है, घटना संबंधी मीडिया (लेख प्रकाशित करने और बाहर करने के लिए पूरे पृष्ठ के अखबार के विज्ञापन), और एक रचनात्मक एजेंसी, घटना निर्माण (जो वैचारिक रूप से संरेखित ग्राहकों के लिए वीडियो, उत्पाद और अन्य सामग्री बना देगा)। 19 जनवरी को, सुश्री हैरिस अपने दूसरे बच्चों की पुस्तक, “महत्वाकांक्षी लड़की” प्रकाशित करेंगी। और अगले दिन, उनकी पहली बच्चों की पुस्तक, “कमला और माया की बिग आइडिया,” में से एक चरित्र, जो दो बहनों के बारे में है, एक सामुदायिक परियोजना पर ले जा रही है, वह राष्ट्र के दूसरे सबसे बड़े पद के लिए शपथ लेंगी।

कमला और माया को उनकी माँ ने मुख्य रूप से पाला था, श्यामला गोपालनएक वैज्ञानिक और कार्यकर्ता।

जब माया 17 साल की थीं, तब उनके पास मीना थीं। उन्होंने अपनी मां और बहन की मदद से बेटी की परवरिश की, जबकि उन्होंने डिग्री हासिल की और कानून और प्रगतिशील नीति में अपना करियर बनाया। माया ने लॉ स्कूल डीन के रूप में काम किया, उत्तरी कैलिफोर्निया के ACLU के कार्यकारी निदेशक, हिलेरी क्लिंटन के सलाहकार, और उनकी बहन के अभियान अध्यक्ष – अन्य भूमिकाओं में। 1998 के बाद से उनकी शादी टोनी वेस्ट से हुई, जो ओबामा प्रशासन के दौरान एसोसिएट अटॉर्नी जनरल थे और अब उबर के हैं मुख्य कानूनी अधिकारी

वकीलों से घिरे युवा मीणा हैरिस को कानून की ओर नहीं देखा गया। 2006 में स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक करने के बाद उनकी पहली नौकरी, फेसबुक पर एक सामुदायिक संचालन प्रबंधक के रूप में थी – जिस तरह यह आम जनता के लिए विस्तार कर रहा था, अब केवल कॉलेज के छात्रों के लिए उपलब्ध नहीं है।

सुश्री हैरिस 2008 के ओबामा अभियान में भी शामिल हुईं, युवा वोट आयोजन और घास की जड़ों को बढ़ाने में। लेकिन अंत में, उसने लॉ स्कूल शुरू करने का फैसला किया, जैसे कि यह “कम से कम प्रतिरोध का रास्ता” था, उसने कहा।

2014 में, हार्वर्ड लॉ स्कूल से स्नातक होने के दो साल बाद, सुश्री हैरिस वाशिंगटन, डीसी में एक साइबर सुरक्षा और डेटा गोपनीयता वकील के रूप में काम कर रही थीं, जब उन्होंने टी-शर्ट के लिए अपना पहला “मज़ेदार, उत्तेजक” विचार किया था, कहा हुआ। शुरुआती मार्क जुकरबर्ग से प्रेरित बिज़नेस कार्ड कहा कि “मैं सीईओ हूँ, कुतिया,” उसके टी ने पढ़ा “मैं एक उद्यमी, कुतिया हूँ।” (ये “लीन इन” वर्ष थे।)

2015 तक, टायरा बैंक्स ने प्रेस साक्षात्कार के दौरान शर्ट पहने हुए थे। और सुश्री हैरिस – जिन्होंने हमेशा “उद्यमी प्रवृत्ति” के साथ एक रचनात्मक व्यक्ति के रूप में पहचान की थी, उन्होंने कहा – पहली बार, एक उद्यमी की तरह महसूस कर रही थी।

टी शर्ट एक नया रूप नहीं हैं अभिव्यक्ति का, या तो मूल्यों का या विरोध का। लेकिन ट्रम्प प्रशासन के दौरान अशांति – और दोनों राजनीतिक अभिव्यक्ति का लगातार उदय और सोशल मीडिया पर पोस्टिंग – है प्रेरितबड़ी संख्या का उन्हें। मग, विलेज, पेट कॉलर, फोन केस और फैनी पैक, भी।

सितंबर 2019 में, बहनों केट और लिसा सोकोलोव ने स्थापना की सामाजिक सामान, एक्टिविस्ट परिधान के लिए एक ऑनलाइन बुटीक। उनकी सभी बिक्री में एक दान शामिल है – औसत 25 प्रतिशत आय पर, संस्थापकों ने कहा – विभिन्न संबंधित गैर-लाभकारी संस्थाओं के लिए। फेनोमेनल उनकी साइट पर बेचे जाने वाले पहले ब्रांडों में से एक था।

संस्थापक “परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक और प्रवेश बिंदु” के रूप में व्यापारियों को देखते हैं, केट सोकोलोव ने कहा – “लोगों को बातचीत शुरू करने और मुद्दों के बारे में बात करते रहने का एक तरीका।”

यह “बात करते रहो” का हिस्सा है कि सुश्री हैरिस हाल ही में खुद पर विचार कर रही हैं।

“मुझे लगता है कि यह हमारे लिए अगले साल एक बड़ा सवाल है। जब हमारे पास लगातार नाटक और हमले नहीं होते हैं जो प्रशासन से निकलते हैं, तो हम लोगों को सार्थक तरीके से कैसे जोड़ते हैं? ” उसने कहा। “न केवल वे लोग जो इस काम को कर रहे हैं, और इस काम को करते रहेंगे, और सचमुच हर दिन ऐसा कर रहे हैं। लेकिन नियमित लोग। ”

परिधान जैसे माध्यम के माध्यम से गंभीर संदेशों का संचार करना मुश्किल है। टोन सर्वोपरि है। नुनेस खो सकता है। टी पर केवल इतना कमरा है।

“सिर्फ इसलिए कि लोगों का एक झुंड पसंद करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे एक टी-शर्ट पर रखना चाहिए और इसे बेचना चाहिए,” सुश्री हैरिस ने कहा, विचारों की वह जानता था कि लोकप्रिय लेकिन गड़बड़ होगी।

फेनोमेनल द्वारा बेची गई हर चीज में एक सामाजिक न्याय संदेश नहीं है। घर से काम करने वाली संस्कृति को संबोधित करते हुए, सुश्री हैरिस ने 2020 में स्वेटशर्ट जारी किया जिसमें लिखा था कि “क्या हर कोई कृपया म्यूट कर सकता है?” उसने बिना वाक्यांशों के भी टुकड़े बेचे, जैसे कि सोनिया सोतोमयोर के चेहरे के साथ छपे एक-एक स्विमसूट। इन सामान्य वस्तुओं से प्राप्त होने वाली आय को किसी विशिष्ट कारण या संगठन के बजाय गैर-लाभकारी संस्थाओं के प्रसार के लिए दान कर दिया जाता है।

उन गैर-लाभार्थियों में से एक, एस्से जस्टिस ग्रुप है, जो कि असंतुष्ट प्रियजनों वाली महिलाओं के लिए एक संगठन है। समूह के संस्थापक और कार्यकारी निदेशक, जीना क्लेटन-जॉनसन ने कहा कि फेनोमेनल के साथ काम करने से फंड जुटाने के दबाव में कुछ राहत मिली है।

“मेरी टीम को पॉलिसी लिखने, हीलिंग सर्किल चलाने और जेलों और जेलों के बाहर व्यवस्थित करने की आवश्यकता है। सुश्री क्लेटन-जॉनसन ने कहा, उन्हें फंड-रेज़र में कुर्सियां ​​स्थापित करने या लिफाफे में प्यारा सा सेक्विन डालने की आवश्यकता नहीं है।

अगस्त में एक फोन कॉल पर, डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन की शुरुआत करने के अगले दिन, सुश्री हैरिस ने खुद को खुशमिजाज बताया, लेकिन “चल रहा था।” उसने उस रात को “एक प्यारे स्नानागार में शराब पीने” पर खर्च किया, जबकि वीडियो और भाषणों को देखकर उसने कहा।

कुछ महीने बाद एक बातचीत के दौरान, चुनाव खत्म हो गया लेकिन छुट्टियां नज़दीक आ रही थीं, और सुश्री हैरिस के साथी निकोलस अजागो, जो फेसबुक पर एक कार्यकारी के रूप में काम करते हैं, ने उन्हें अपनी दो बेटियों (2 वर्ष की उम्र) से सांता को लिखे पत्र दिए थे। 4) लापता हो गया था। सोफे पर कपड़े धोने का एक ढेर था और घर में एक “गड़बड़” था, उसने कहा कि एक बाहरी का उपयोग कर।

फेनोमेनल के साथ अपने काम की वजह से, सुश्री हैरिस अगस्त में अपनी बिंदू जो बिडेन की चल रही दोस्त बनने से पहले से ही मजबूत थीं। लेकिन उस महीने से, उसने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर ड्रॉवर्स में अनुयायी हासिल करना शुरू कर दिया।

तदनुसार, उसे अपने परिवार से जुड़े कार्यों के लिए अधिक आलोचना, ट्रोलिंग और सामान्य जांच का सामना करना पड़ा है। एक आवर्ती विषय है प्रस्ताव २२नवंबर में मतदाताओं द्वारा अनुमोदित एक कैलिफोर्निया मतपत्र उपाय, जिससे उबर जैसी कंपनियों को कर्मचारियों के बजाय स्वतंत्र ठेकेदारों के रूप में ड्राइवरों का वर्गीकरण जारी रखने की अनुमति मिली।

सुश्री हैरिस के सौतेले पिता उबेर में शीर्ष वकील हैं, जिन्होंने उपाय को पारित करने की कोशिश में लाखों खर्च किए। (उसकी चाची पुरजोर विरोध किया यह।) सुश्री हैरिस को उबेर में अपनी पूर्व नौकरी के कारण लड़ाई में घसीटा गया था। नवंबर में – चुनाव के बाद – उसने फैसला किया यह स्पष्ट करें कि उसने प्रोप 22 के खिलाफ मतदान किया।

“मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही सरल बात है,” उसने कहा। “मैं सफल लोगों के एक समूह के परिवार में रहने के लिए बहुत भाग्यशाली हूं जो बहुत से अलग-अलग काम कर रहे हैं। उस के आसपास दिलचस्प गतिशीलता है, लेकिन मैं अपने विचारों और अपने स्वयं के मंच और अपनी आकांक्षाओं के साथ अपना खुद का व्यक्ति हूं।

“ज़रूर, आप उनके परिवार के साथ किसी के रिश्ते के बारे में उत्सुक हो सकते हैं, या इन चीजों के बारे में उनके संचार कैसे हैं,” उसने कहा। लेकिन साथ ही, उसने कहा, “मैं एक निर्वाचित अधिकारी नहीं हूँ। मैं एक सार्वजनिक सेवक के रूप में औपचारिक रूप से जवाबदेह नहीं हूं, और मुझे लगता है कि कभी-कभी, लोग आपके साथ इस तरह का व्यवहार करते हैं यदि आपके पास एक सार्वजनिक प्रोफ़ाइल है। ” (बाद में उन्होंने कहा: “सार्वजनिक प्रोफ़ाइल के रूप में अपने बारे में बात करना अजीब है।”)

जब उसने जून में उबेर को छोड़ने के अपने फैसले के बारे में बात की, तो सुश्री हैरिस ने “तोड़कर” और “खुद को मुक्त करने” जैसे वाक्यांशों का उपयोग किया। सालों तक, उसे ऐसा लगता था कि वह “प्रतिष्ठा बक्से की जांच के ट्रेडमिल” पर है – कुलीन स्कूली शिक्षा, एक कानून की डिग्री, एक उच्च-शक्ति वाला तकनीकी करियर, एक ट्रेडमिल जो कि उसकी पहली पीढ़ी के आप्रवासी परिवार की महत्वाकांक्षा से संचालित है।

फिर भी, वह महत्वाकांक्षा काफी हद तक कानून और सक्रियता की दुनिया में निहित थी, “जो निश्चित रूप से, मैं कौन हूं और मैं कैसे सब कुछ देखता हूं, के लिए मुख्य हैं” उसने कहा।

“मेरे परिवार में कोई भी नहीं है, मेरे अलावा, उनके शरीर में एक व्यापारिक दिमाग की हड्डी है। मुझे इससे बिल्कुल भी अवगत नहीं कराया गया, ”सुश्री हैरिस ने कहा। (उसके सौतेले पिता ने 2014 तक कॉर्पोरेट जगत में नौकरी नहीं की।) उद्यमिता का विचार? “यह पूरी तरह से विदेशी था।”

अब, वह एक नए ट्रेडमिल पर है। “मैंने अभी-अभी वहाँ जाने का रास्ता नहीं जाना है,” उसने कहा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा- ‘महिलाएं आनंद की वस्तु हैं’ पुरुष वर्चस्व की इस मानसिकता से सख्ती से निपटना जरूरी, पढ़ें मामला

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण आदेश में कहा है कि शादी का झूठा वादा कर यौन संबंध बनाना कानून में दुराचार का अपराध...

2020 से बेहतर हुई यूपी के खजाने की स्थिति, जुलाई में 12655 करोड़ आए : सुरेश खन्ना

प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण का सकारात्मक असर राज्य की आर्थिक गतिविधियों में नजर आने लगा है। चालू वित्तीय वर्ष के...

सदर अस्पताल प्रांगन में ऑक्सीजन प्लांट की भी शुरुआत हो जाएगी: सिविल सर्जन सिविल सर्जन की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षात्मक...

संवाददाता - धर्मेंद्र रस्तोगी बैठक में स्वास्थ्य विभाग के सभी कार्यक्रम की समीक्षा की गई अन्य प्रदेश से आने वाले सभी व्यक्तियों की जांच आवश्यक: किशनगंज, जिले में...

विश्व स्तनपान सप्ताह: स्वास्थ्यकर्मी स्तनपान को लेकर कर रहे जागरूक

संवाददाता - धर्मेंद्र रस्तोगी एनएफएचएस—5 की रिपोर्ट जिला में 42.4 फीसदी शिशु ही कर पाते हैं पहले घंटे में स्तनपान: नियमित स्तनपान से शिशुओं को गंभीर...

Recent Comments