Wednesday, December 7, 2022
HomeIndiaमिजोरम में बड़ा हादसा, पत्थर की खदान धसी, 15 मजदूरों की मौत...

मिजोरम में बड़ा हादसा, पत्थर की खदान धसी, 15 मजदूरों की मौत की आशंका

Image Source : ANI
मिजोरम में पत्थर की खदान धसी

भारत के उत्तर पूर्वी राज्य मिजोरम में एक बड़ा हादसा हुआ है। निजोरम के हनथियाल जिले के मौदढ़ में सोमवार को पत्थर खदान का एक बड़ा हिस्सा गिरने से कम से कम 15 लोगों के मरने की आशंका है। मिजोरम आपदा प्रबंधन और पुनर्वास विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि एक निजी कंपनी की पत्थर की खदान का एक बड़ा हिस्सा उस समय अचानक ढह गया, जब मजदूर पत्थर के गड्ढे में काम कर रहे थे।

कई मशीनें भी खदान में दबी 

इलाके के कुछ ग्रामीणों के मुताबिक, हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर लंच ब्रेक से लौट रहे थे। आपदा प्रबंधन अधिकारी ने कहा कि उन्हें अभी तक हनथियाल जिले के उपायुक्त से विस्तृत रिपोर्ट नहीं मिली है, लेकिन उन्हें बताया गया कि पांच उत्खनन और अन्य ड्रिलिंग मशीनें खदान के नीचे दब गई हैं।

ज्यादातर मजदूर बिहार के रहने वाले 

मीडिया में आई जानकारी के अनुसार, खदान में काम कर रहे ज्यादातर मजदूर बिहार के हैं। बताया जा रहा है कि, पत्थर खदान ढाई साल से चालू है। आपदा प्रबंधन, जिला प्रशासन, पुलिस और लेइट गांव और हनथियाल कस्बे के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया। खोज और बचाव अभियान में सहायता के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल, सीमा सुरक्षा बल और असम राइफल्स के जवानों की टुकडियां भी लगी हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments