Tuesday, January 31, 2023
HomeUttar Pradeshमहिला स्वावलंबन व सशक्तिकरण के लिए सरकार प्रतिबद्ध -  केशव प्रसाद मौर्य

महिला स्वावलंबन व सशक्तिकरण के लिए सरकार प्रतिबद्ध –  केशव प्रसाद मौर्य

उप मुख्यमंत्री   केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत 50 करोड़ 53 लाख की धनराशि का वितरण लाभार्थियों को किया

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को जिला पंचायत सभागार, प्रयागराज में ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा स्वयं सहायता समूहों, ग्राम संगठनों व संकुल स्तरीय संघ को परिक्रमा निधि तथा सामुदायिक निवेश विधि के वितरण कार्यक्रम में प्रयागराज मंडल की माताओं-बहनों को 50 करोड़ 53 लाख का चेक को वितरित किया गया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महिला सम्मान, सुरक्षा व स्वाभिमान को सरकार प्रोत्साहन दे रही है। सरकार ने महिलाओं की खुशहाली के लिए नए द्वार खोले हैं। महिला स्वावलंबन व सशक्तिकरण के लिए केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध व संकल्पबद्ध है।
उन्होंने प्रयागराज एवं हिंदी साहित्य का गौरव बढ़ाने वाले पंडित सुमित्रानंदन पंत जी के पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया और स्थानीय गणमान्य जनों को संबोधित किया। साथ ही स्थानीय प्रशासन को 10 लाख रुपए की लागत से सुमित्रानंदन पार्क का सुंदरीकरण करने के निर्देश दिए। प्रयागराज के सिविल लाइन स्थित खरबंदा प्रतिष्ठान में सिविल लाइंस व्यापार मंडल के प्रतिष्ठित पदाधिकारियों एवं व्यापारियों के साथ संवाद किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments