Monday, December 5, 2022
HomeUttar Pradeshमहामारी ऐक्ट समाचार: CM योगी का बड़ा फैसला, कोरोनाकाल के दौरान दर्ज...

महामारी ऐक्ट समाचार: CM योगी का बड़ा फैसला, कोरोनाकाल के दौरान दर्ज हुए महामारी ऐक्ट उल्लंघन के मुकदमे होंगे वापस – cases of epidemic act violations registered during corona period will be returned cm yogi issue


हेमेन्द्र त्रिपाठी, लखनऊ
उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थितियां लगातार सुधरती जा रही हैं। ऐसे में कोरोना के बिगड़े हालातों के दौरान आम लोगों पर दर्ज हुए महामारी एक्ट के तहत मुकदमे को लेकर यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार के गृह विभाग की ओर से कोरोनाकाल के दौरान महामारी ऐक्ट में दर्ज हुए मुकदमों को खत्म करने का फैसला लिया है।

कोरोनाकाल की शुरुआत से ही हालात लगातार बिगड़ते चले गए। ऐसे में महामारी के दौरान आर्थिक स्थितियों से जूझ रहे व्यापारियों, मजदूरों और अन्य लोगों को सरकारी नियमों के खिलाफ जाकर कई बुरी स्थितियों का सामना करना पड़ा। उस बीच ऐसे लोगों पर प्रशासन की ओर से महामारी एक्ट उल्लंघन से जुड़े मामलों के तहत कई मुकदमे दर्ज किए गए थे। हालात सुधरते ही अब सरकार के गृह विभाग ने उत्तर प्रदेश में लोगों पर महामारी ऐक्ट उल्लंघन में दर्ज किए गए मुकदमों को वापस लेने का फैसला लिया है।

Lakhimpur Kheri news: लखीमपुर-खीरी में किसानों की BJP नेताओं से हिंसक झड़प…कई गाड़ियों में लगाई आग, भारी पुलिसबल तैनात
दागी पुलिसकर्मियों की तैयार करके प्रस्तुत करने के निर्देश
साथ ही सीएम योगी ने दागी पुलिसकर्मियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि थाना और सर्किल सहित फील्ड में तैनात अवैध गतिविधियों में संलिप्त, खराब रिकॉर्ड वाले दागी पुलिसकर्मियों की सूची यथाशीघ्र तैयार कर प्रस्तुत की जाए। ऐसे लोग उत्तर प्रदेश पुलिस की साख खराब करने वाले हैं। सभी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

CM योगी का बड़ा फैसला, कोरोनाकाल के दौरान दर्ज हुए महामारी ऐक्ट उल्लंघन के मुकदमे होंगे वापस

CM योगी का बड़ा फैसला, कोरोनाकाल के दौरान दर्ज हुए महामारी ऐक्ट उल्लंघन के मुकदमे होंगे वापस



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments