Saturday, October 24, 2020
Home Pradesh Uttar Pradesh मथुरा: सीएचसी का डॉ। करवा रहा कोरोना की फर्जी सैंपलिंग, VIDEO आया...

मथुरा: सीएचसी का डॉ। करवा रहा कोरोना की फर्जी सैंपलिंग, VIDEO आया सामने | मथुरा – समाचार हिंदी में


मथुरा: सीएचसी के डॉ करवा रहे कोरोना की फर्जी सैंपलिंग, VIDEO आया सामने

मथुरा में सीएचसी प्रभारी खुद का ही सैंपल अलग-अलग नामों से कोरोना जांच के लिए भेज रहा है,

यह वीडियो मथुरा (मथुरा) के बलदेव स्थित स्वर्गीय डोरीलाल अग्रवाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। कोरोना सैंपलिंग में लगे यहां के डॉ। राजकुमार सारस्वत इस वीडियो में अपने ही सैंपल करा रहे हैं।

मथुरा। मथुरा (मथुरा) में कोरोना (COVID-19) की फर्जी सैंपलिंग (नकली नमूनाकरण) का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक चिकित्सक अपना एक दर्जन से अधिक सैंपल द्वारा जांच के लिए भिजवा रहा है। ये सैंपल अलग-अलग नामों से जांच के लिए भेजे जाते हैं। इसकी पुष्टि कोरोना सैंपलिंग में लगे एक डॉक्टर ने भी की है।

यह वीडियो मथुरा के बलदेव स्थित स्वर्गीय डोरीलाल अग्रवाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। कोरोना सैंपलिंग में लगे यहां के डॉ। राजकुमार सारस्वत इस वीडियो में अपने ही सैंपल करा रहे हैं। वीडियो में वह बोलते हुए नजर आ रहे हैं के सैंपल कम पड़ गए हैं, इसलिए अपने सैंपल करा रहे हैं। इस वीडियो में उन्होंने अपने एक दो नहीं पूरे एक दर्जन से अधिक सैंपल करवाये हैं। इस वीडियो में एक स्वास्थ्य कर्मी की उन्हें स्पष्ट की भी आवाज आ रही है कि आप अपने इतने सैंपल क्यों करवा रहे हों। इससे आपकी नौकरी को भी खतरा हो सकता है।

टारगेट पूरा करने के लिए फर्जी सैंपलिंग

सीएचसी के ही एक डॉ ने बताया कि ये सैंपल जांच के लिए सीएमओ कार्यालय अलग-अलग फर्जी नामों से भिजवा दिए जाते हैं। इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलदेव के चिकित्सक डॉ। अमित ने सीएमओ मथुरा से शिकायत भी की है। डॉ। अमित भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलदेव पर कोरोना सैम्पलिंग में लगे हुए थे। उन्होंने बताया कि सीएचसी प्रभारी डॉ। योगेंद्र सिंह राणा संस्कार पर लगे हुए चिकित्सकों पर दबाव बनाकर फर्जी सैम्पलिंग का कार्य करा रहे हैं। कोरोना सैंपलिंग का टारगेट पूरा करने के लिए फर्जी सैंपलिंग किए जा रहा है। फर्जी सैंपलिंग न करने पर सीएचसी प्रभारी द्वारा डॉक्टरों की संधि समाप्त करने की आशंका भी दी जाती है।डॉ अमित ने बताया कि उनके फर्जी साइन द्वारा सीएचसी पर मरीजों को होम एपोलेट भी किया जा रहा है। जिसकी शिकायत जब उन्होंने मथुरा सीएमओ कार्यालय में की तो सीएचसी प्रभारी द्वारा उनके खिलाफ थाना बलदेव में तहरीर दे दी गई। कुल मिलाकर कोरोना महामारी के इस बेहद संकटकाल में कोरोना की फर्जी सैंपलिंग का यह मामला हैरान करने वाला है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

केजरीवाल ने कहा, पूरे देश को नि: शुल्क कोरोना वैक्सीन पाने का अधिकार है – केजरीवाल बोले, पूरे देश को कोरोना की मुक्त वैक्सीन...

नि: शुल्क कोरोना वैक्सीन: भाजपा ने बिहार में कोरोना की मुक्त वैक्सीन का चुनावी वादा किया हैनई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल...

मोदी कैबिनेट से कर्ज लेने वालों को 2 करोड़ रुपये तक के कर्ज पर ब्याज में छूट दी गई है

मोदी क्रेन ने करोड़ों लोगों को दिवाली का तोहफा दिया है। केंद्र सरकार ने लोन मटोरोरियम की अवधि में ब्याज पर ब्याज...

Recent Comments