Thursday, May 26, 2022
HomeWorld Newsभारत की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने 4 राज्यों में जीत हासिल की,...

भारत की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने 4 राज्यों में जीत हासिल की, मोदी की गरीब समर्थक नीतियों को दिया श्रेय

नयी दिल्ली,   (शिन्हुआ) भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चार राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जीत हासिल करते हुए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ में एक गोली मार दी है। गुरुवार देर रात तक।

एक राज्य, पंजाब, आम आदमी पार्टी (आप) के पास गया, जो दिल्ली में वर्तमान सत्ताधारी पार्टी है क्योंकि देश की मुख्य विपक्षी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) ज्यादा उपस्थिति नहीं दिखा सकी।

अंतिम परिणाम भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) द्वारा संकलित किए गए और गुरुवार देर रात इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर डाल दिए गए। चुनाव आयोग के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, भाजपा ने उत्तर प्रदेश में कुल 403 विधानसभा क्षेत्रों में से 255, उत्तराखंड में 70 में से 47, गोवा में 40 में से 20 और मणिपुर में 60 में से 32 पर जीत हासिल की।

2014 के बाद से भारत में मुख्य सत्तारूढ़ दल, भाजपा के उत्साहजनक परिणामों को मोदी की गरीब-समर्थक “जन कल्याणकारी योजनाओं” के परिणाम के रूप में देखा जाता है, विशेष रूप से COVID-19 महामारी के दौरान जब संघीय सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मुफ्त भोजन वितरित किया। समाज के वर्गों। इसके अलावा, मोदी सरकार ने देश की आबादी के विभिन्न समूहों को मुफ्त COVID-19 टीके सुनिश्चित किए।

बीजेपी की ताजा जीत को मोदी के भ्रष्टाचार विरोधी कार्यक्रमों और नीतियों पर मुहर के तौर पर भी देखा जा रहा है.

गुरुवार रात दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में एक विजय समारोह में एक सभा को संबोधित करते हुए, मोदी ने कहा, “हमने अपनी कल्याण योजनाओं के साथ अपने समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने की कोशिश की है। हमने भ्रष्टाचार को खत्म करने के तरीके और साधन खोजे हैं, और हम भारत को एक मजबूत राष्ट्र बनाना चाहते हैं।”

इस बीच, AAP (कॉमन मैन पार्टी) ने पंजाब में कुल 117 विधानसभा क्षेत्रों में से 92 विधानसभा क्षेत्रों में जीत हासिल की। अपने चुनावी प्रचार के दौरान आप ने पंजाब के लोगों से राज्य में विकास की राजनीति का एक नया रूप शुरू करने का वादा किया था, जिसमें भ्रष्टाचार मुक्त अर्थव्यवस्था सुनिश्चित करने के अलावा स्वास्थ्य और शिक्षा सुविधाओं में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments