Monday, May 17, 2021
Home Desh भाजपा नेता गौरव भाटिया ने पश्चिम बंगाल में TMC की जीत के...

भाजपा नेता गौरव भाटिया ने पश्चिम बंगाल में TMC की जीत के बाद हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की: बंगाल में TMC की जीत के बाद हिंसा, BJP की सुप्रीम कोर्ट में याचिका


पश्चिम बंगाल में टीएमसी (टीएमसी) की जीत के बाद राज्य में हो रही हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और वरिष्ठ वकील गौरव भाटिया (भाजपा नेता गौरव भाटिया) ने सुप्रीम कोर्ट (सुप्रीम कोर्ट) में याचिका दायर की है।

द्वारा लिखित : अरविंद सिंह | द्वारा संपादित : शैलेंद्र कुमार | Updated पर: 04 मई 2021, 03:02:59 PM

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत

बंगाल में टीएमसी की जीत के बाद हिंसा, बीजेपी की सुप्रीम कोर्ट में याचिका (फोटो क्रेडिट: न्यूज नेशन)

हाइलाइट

  • बंगाल में नतीजे के बाद हिंसा
  • हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत
  • आरामबाग में बीजेपी दफ्तर पर हमला

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी (टीएमसी) की जीत के बाद राज्य में हो रही हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और वरिष्ठ वकील गौरव भाटिया (भाजपा नेता गौरव भाटिया) ने सुप्रीम कोर्ट (सुप्रीम कोर्ट) में याचिका दायर की है। याचिका में टीएमसी (टीएमसी) कार्यकताओं की ओर से रेप, मर्डर, हिंसा की घटनाओं की सीबीआई (सीबीआई) जांच की मांग की गई है। साथ ही कोर्ट से मांग की गई है कि वह राज्य सरकार से इस घटनाओं पर हुई कार्रवाई के बारे में स्टेटस रिपोर्ट तलब करे। दरअसल, 2 मई को बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आए हैं, जिसके बाद से बंगाल में हिंसा हो रही है। प्रदेश में टीएमसी ने पूर्णबहुमत के साथ जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल हिंसा: चुनाव परिणाम के बाद हिंसा होने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जताई चिंता, राज्यपाल से की बात

सोमवार को आरामबाग में भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। भारतीय जनता पार्टी के नेता संबित पात्रा और अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो साझा किया। भारतीय जनता पार्टी ने इसका आरोप टीएमसी (टीएमसी) पर लगाया है।

यह भी पढ़ें:कंगना का रेडियो पर हमला, कहा- गुलाम बनाने की सोच, दबा नहीं सकती मेरी आवाज

उधर, नंदीग्राम में भी जमकर हंगामा हुआ, यहां भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर में तोड़फोड़ और आगजनी की कोशिश की गई। भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी (TMC) पर इसका आरोप लगाया है। पार्टी ने दावा किया कि सिर्फ भारतीय जनता पार्टी दफ्तर ही नहीं, बल्कि यहां पर कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़-आगजनी की गई है। पुलिस मौके पर पहुंची तो हंगामा करने वाले भाग गई।

यह भी पढ़ें: वैक्सिनेशन कैंप नहीं लगाए जाने पर एयर इंडिया के पायलटों ने काम बंद करने की दी चेतावनी

बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही हिंसा हो रही है। पिछले 24 घंटों में चार लोगों की मौत हो गई है। इसमें नदिया में भाजपा के कार्यकर्ता, वर्धमान में टीएमसी (टीएमसी) और उत्तर 24 परगना में आईएसएफ के कार्यकर्ता की जान चली गई है।



संबंधित लेख

पहली प्रकाशित: 04 मई 2021, 02:53:44 अपराह्न

सभी के लिए नवीनतम भारत समाचार, न्यूज नेशन डाउनलोड करें एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाईल ऐप्स।




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

2021 वोक्सवैगन टी-आरओसी की भारत में लॉन्च करने के लिए,…

डिजिटल नई दिल्ली। संचार के मामले में नियामक वोक्सवैगन (क्वाक्सवेगन) ने मार्च 2021 में टी-रॉक (टी-रोक) को भारत में इस्तेमाल किया...

छोटे कद का बड़ा धमाल, इन स्‍तंभों में कैमरा ने कहा कि कम माटा

बाजार में तेज गति से चलने वाला ने धमाल मचाते हुए अपने दिमाग को हल्का कर दिया।'' ऐरान ने जहां 20...

Recent Comments