Wednesday, April 14, 2021
Home Desh भाजपा असम में 92 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, गठबंधन के अन्य दलों...

भाजपा असम में 92 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, गठबंधन के अन्य दलों के साथ सीटों का बंटवारा हुआ


भाजपा असम में 92 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, गठबंधन के अन्य दलों के साथ सीटों का बंटवारा हुआ

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल हुए (फाइल)

असम भाजपा चुनाव उम्मीदवार: असम में बीजेपी गठबंधन के अन्य दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। सूत्रों ने गुरुवार रात यह जानकारी दी। असम में तीन चोन्स का चुनाव 27 मार्च से शुरू होना है।

यह भी पढ़ें

असम में बीजेपी के असम गण परिषद और यूपीपीएल सहित अन्य दलों के साथ गठबंधन और सीटों के बंटवारे पर मुहर लग गई है। बीजेपी असम में 60 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि असम गण परिषद 26 और अन्य को 8 सीटें मिलीं। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने असम में 84 उम्मीदवारों की सूची भी तैयार कर ली है। संभावना है कि अन्य सीटों के साथ शुक्रवार को इसकी घोषणा की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार, असम विधानसभा की 126 सीटों में 26 पर असम गण परिषद (असोम गण परिषद) और आठ पर यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) चुनाव लड़ेगी.सूत्रों ने बताया कि एक स्थानीय पार्टी का विलय भाजपा में होगा और उसके 1-2 प्रत्याशी बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं।

वर्ष 2016 के चुनाव में बीजेपी 84 सीटों पर लड़ी थी और उसमें 60 सीटें जीती थी, जबकि 2011 के चुनाव में उसके पास महज 5 सीटें थीं। असम गण परिषद ने 24 में से 14 बार जीती थे। जबकि यूपीपीएल चार सीटों में से एक भी जीत नहीं पाई थी। इस बार बीजेपी के गठबंधन से अलग हुए बोडोलैंड पीपलस एमई (बीपीएफ) ने तब 16 में से 12 कदम जीटी थे। हालांकि इस बार वह कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments