Friday, May 27, 2022
HomeIndiaभवानीपुर उपचुनाव: जीत के बाद ममता बनर्जी ने नंदीग्राम का किया जिक्र,...

भवानीपुर उपचुनाव: जीत के बाद ममता बनर्जी ने नंदीग्राम का किया जिक्र, BJP प्रत्याशी ने खुद को बताया 'मैन ऑफ द मैच'


Image Source : PTI FILE PHOTO
ममता बनर्जी ने बंपर वोटों से जीता भवानीपुर उपचुनाव, भाजपा पर साधा निशाना

कोलकाता: कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 मतों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है। जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड़यंत्र हुआ था। केंद्र सरकार ने षड्यंत्र करके हम लोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था, लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया। मैंने खुद चुनाव लड़ा था लेकिन अभी वो मामला न्यायालय में है। क्या-क्या षड़यंत्र नहीं हुआ था। मुझे पैर में भी चोट कर दिया गया था ताकि हम चुनाव न लड़ पाएं। उसके बाद उपचुनाव आया। मैं चुनाव आयोग की आभारी हूं कि उन्होंने समय पर चुनाव की घोषणा की।

नंदीग्राम सीट नहीं जीत पाने की बहुत सारी वजह थीं- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि भवानीपुर सीट में लगभग 46 प्रतिशत नॉन बंगाली लोग रहते हैं, उन्होंने भी मुझे वोट दिया। पश्चिम बंगाल के लोग भवानीपुर की ओर देख रहे हैं, जिसने मुझे प्रेरित किया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में जीत के बाद कोलकाता में अपने आवास के बाहर अपने समर्थकों को बधाई भी दी। भवानीपुर सीट जीतने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि ‘भवानीपुर की जनता का आभार, 2011 में भी भवानीपुर से बड़ी जीत दर्ज की थी। इस बार 58 हाजर से ज्यादा वोटों से जीती हूं। भवानीपुर की जनता ने मेरा दिल जीत लिया है। नंदीग्राम सीट नहीं जीत पाने की बहुत सारी वजह थीं। शेमशेरगंज, जंगीपुर सीट पर TMC को जीत मिली है।’ 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट पर 58,000 से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत हासिल करने के बाद कहा कि नंदीग्राम में रची गई साजिश का भवानीपुर के लोगों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। चुनाव परिणाम के लिए भवानीपुर और पश्चिम बंगाल के लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं।

West Bengal, Bhabanipur Assembly bypolls Result

Image Source : PTI

TMC supporters flash victory sign outside West Bengal Chief Minister Mamata Banerjees residence during the counting of votes for the Bhawanipur by-elections, at Kalighat in Kolkata on Sunday.

इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं- प्रियंका टिबरेवाल

वहीं चुनाव नतीजों के बाद भाजपा नेता प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि भले वे यह चुनाव जीतीं हैं लेकिन इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25,000 से ज़्यादा मत मिले हैं, उनके उपाध्यक्ष कैमरे पर फर्जी वोटरों को बूथ में घुसाते हुए दिखाई दिए थे।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments