Thursday, January 20, 2022
HomeIndiaबॉलीवुड में क्यों फूटा 'कोरोना बम' सेलेब्रिटीज का ये शेड्यूल है जिम्मेदार

बॉलीवुड में क्यों फूटा ‘कोरोना बम’ सेलेब्रिटीज का ये शेड्यूल है जिम्मेदार


Bollywood Celebrities Covid 19 Positive- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
प्रतीकात्मक फोटो

Highlights

  • कई बड़े सितारे हुए हैं कोविड पॉजिटिव
  • एक बार फिर बॉलीवुड पर कोरोना का कहर
  • आखिर सेलिब्रिटी क्यों हो रहे हैं कोविड पॉजिटिव?

कोरोना के केस देशभर में तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना दुगनी रफ्तार से कदम बढ़ा रहा है और उसके साथ फैल रहा है ओमिक्रॉन। महाराष्ट्र में संक्रमण तेजी से फैल रहा है और पिछली बार की तरह इस बार भी बॉलीवुड सितारे लगातार इसकी चपेट में आते जा रहे हैं। अभी तक करीब कई बॉलीवुड और टीवी एक्टर्स इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

सोनू निगम, नोरा फतेही, जॉन अब्राहम, एकता कपूर जैसे कई दिग्गज स्टार्स भी इसकी चपेट में आए गए हैं। इन सितारों के पास बेहतर मेडिकल सेवा है और इनकी डाइट-फिटनेस भी आमजनों से बेहतर है। फिर भी फिल्मी सितारे संक्रमित क्यों हो रहे हैं? कुछ सितारे तो पिछली बार भी संक्रमित हुए और इस बार भी कोरोना की चपेट में आ गए। इसके पीछे क्या वजह हो सकती हैं? हम कुछ बातों के आधार पर समझने की कोशिश करते हैं।

बीच पर छुट्टियां-पार्टीज


सेलिब्रिटी छुट्टियां मनाने के लिए बीच पर जाना पसंद करते हैं। साथ ही क्रिसमस और न्यू ईयर जैसे बड़े मौके पर पार्टी करते हैं। जैसे- करीना कपूर खान अभी कोविड पॉजिटिव हुईं क्योंकि, उन्होंने उससे पहले पार्टी की थी। उसके बाद ही उनको संक्रमण हुआ। उसी तरह शरद मल्होत्रा का केस भी देख सकते हैं। शरद अपनी फैमिली के साथ न्यू ईयर की पार्टी मनाने शिमला गए थे। वहां से आने के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

बड़ा स्टाफ

फिल्मी सितारों की दुनिया को संभालने के लिए एक नहीं कई लोग होते हैं। इनके खानपान से लेकर तमाम चीजों को मैनेज करने के लिए अलग-अलग टीम होती है। एक बड़ी टीम के बिना इनकी लाइफ नहीं चल सकती। ऐसे में अगर टीम का कोई भी संक्रमित होता है तो इस कारण सेलिब्रिटी का संक्रमण होना तय मान सकते हैं। 

हवाई सफर

सेलिब्रिटी हर जगह पर अपनी पर्सनल गाड़ी से नहीं जा सकते हैं क्योंकि, इन्हें एक जगह से दूसरी जगह जल्दी जाना है। इनके पास समय का अभाव रहता है। ऐसे में ये हवाई सफर करते हैं। ऐसे में संक्रमण फैलने की संभावना अधिक हो जाती है। अक्सर ये सेलिब्रिटी जब एयरपोर्ट पर आते हैं तो कोई ना कोई मिलने आ ही जाता है। इससे भी संक्रमण की संभावना अधिक हो जाती है।

फैंस से मिलना-जुलना

जॉन अब्राहम किसी से मिले थे उसके 2-3 दिन बाद ही उनको कुछ लक्षण दिखे। जब उन्होंने जांच कराई तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस आधार पर कह सकते हैं कि सेलिब्रिटी का मिलना किसी ना किसी से होता रहता है। इसलिए उनको संक्रमण अधिक हो रहा है।

डबिंग स्टूडियो

सेलेब्स को डबिंग स्टूडियो भी जाना पड़ता है। एक बार क्या कई बार उनको इसके लिए जाना ही है। स्टूडियो घर में नहीं हो सकता है। वहां भी कई लोगों के संपर्क में आते हैं। जैसे, पिछली बार अभिषेक बच्चन डबिंग स्टूडियो कई बार गए और जब वहां से आए तो उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

स्पा और सैलून

सेलिब्रिटी बिना स्पा और सैलून के नहीं रह सकते हैं। ग्रूमिंग उनके लिए बहुत जरूरी है। स्पा और सैलून अक्सर जाते हैं। अगर आप ऐसी जगह पर जाते हैं तो वहां पर संक्रमण के चांसेज अधिक हो जाते हैं। इसे भी एक बड़ा कारण मान सकते हैं।

जिम और फिटनेस ट्रेनिंग

अधिकतर  सेलेब्स फिटनेस फ्रिक होते हैं। हमें उन्हें जिम में जमकर पसीना बहाते देखते हैं। इसके अलावा एक्टर फिल्म के अनुसार मिले रोल के आधार पर भी फिटनेस ट्रेनिंग लेते हैं। हर फिल्म के लिए अलग लुक होते हैं। इसलिए वे ट्रेनर आदि के संपर्क में आते हैं जो पहले से ही कई लोगों को ट्रेन करता रहता है। 

Bollywood Celebs Covid Case: मिमी चक्रवर्ती, शरद मल्होत्रा कोरोना संक्रमित, देखें पूरी अपडेट

बड़े शूटिंग सेट

फिल्मी सितारों के शूटिंग सेट बड़े होते हैं। वहां पर कई टीम एक साथ काम करती है। ऐसे में एक्टर खुद को कैसे रोक सकते हैं। इसलिए भी संक्रमण का खतरा अधिक हो जाता है। इनके संक्रमण का शूटिंग भी एक बड़ा कारण है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन से लेकर तमाम हेल्थ एक्सपर्ट कोविड 19 वायरस फैलने का मुख्य कारण है अधिक लोगों के संपर्क में आना। इसलिए भीड़ से दूर रहने, मास्क पहनने और हाथ धोने की सलाह दी जा रही है। सेलिब्रिटी चाहकर भी खुद को किसी अन्य के साथ संपर्क में आने से रोक नहीं सकते हैं। शायद यही वजह है कि सितारे कोरोना की चपेट में जल्दी आ रहे हैं।

ये सितारे हुए हैं कोरोना संक्रमित 

करीना कपूर खान, अमृता अरोड़ा, सोनू निगम, नोरा फतेही, जॉन अब्राहम और उनकी पत्नी प्रिया, अर्जुन कपूर, प्रेम चोपड़ा, उमा चोपड़ा, नकुल मेहता, मृणाल ठाकुर, शनाया कपूर, एरिका फर्नांडिस, फिल्म निर्माता एकता कपूर, टीवी प्रेजेंटर सुहेल चंडोक, बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट सृष्टि रोडे, मराठी एक्टर अंकुश चौधरी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कोरोना से संक्रमित होने के कारण एक्टर क्वारंटाइन हो गए हैं।

कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर देखिए रिपोर्ट-





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments