Thursday, January 20, 2022
HomeIndiaबुली बाई ऐप को लेकर गिटहब ने दी सफाई, 'भारत की पुलिस...

बुली बाई ऐप को लेकर गिटहब ने दी सफाई, 'भारत की पुलिस की मदद के लिए हैं तैयार'


Image Source : FILE PHOTO
गिटहब ने दिया जवाब

Highlights

  • बुल्ली बाई नाम से पेज गिटहब पर बनाए गए थे
  • मुंबई पुलिस ने कैलिफोर्निया बेस्ड ऐप गिटहब से जवाब मांगा है
  • गिटहब ने दिल्ली पुलिस को जवाब नहीं दिया था

मुस्लिम महिलाओं के फोटो की नीलामी करने वाली बुली बाई ऐप के मामले (Bulli Bai App Case) में मुंबई पुलिस साइबर सेल ने सोमवार को बेंगलुरु से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे एक 21 साल के आरोपी युवक को हिरासत में लिया था। हालांकि, मुंबई पुलिस ने आरोपी की पहचान का खुलासा नहीं किया है। साथ ही वह बुली बाई ऐप के पांच फॉलोअर्स में से एक बताया गया है, उसे मुंबई लाया गया है। 

अब कैलिफोर्निया में मौजूद सोशल मीडिया ऐप गिटहब की तरफ से इंडिया टीवी को जवाब दिया गया है। सुल्ली डील्स और बुल्ली बाई नाम से पेज गिटहब पर बनाए गए थे इसको लेकर हमने कैलिफोर्निया में मौजूद गिटहब कंपनी से सवाल पूछा और उन्होंने मेल पर हमें जवाब दिया है। गिटहब का कहना है कि उनका हरैसमेंट, डिस्क्रिमिनेशन, वॉयलेंस से जुड़े कंटेंट के लिए लॉन्ग स्टैंडिंग पॉलिसी है।

 
गिटहब के प्रवक्ता ने कहा, हमने जांच के बाद एक यूजर को सस्पेंड कर दिया है जो हमारी पॉलिसी के खिलाफ था। लीगल प्रोसेस के हिसाब से लॉ एनफोर्समेंट एजेंसी जिन्होंने हमे कॉन्टैक्ट किया है उनको हमने जवाब भी दिया है। हमने इंडिया की पुलिस को अपनी पॉलिसी के बारे में जानकारी दी है और लीगल प्रोसेस के जरिए हमें जो उनसे जवाब आएगा उस हिसाब हम उन्हें असिस्ट करेंगे।

जुलाई में सुल्ली डील्स और अब बुल्ली बाई मामले में दिल्ली पुलिस और मुंबई पुलिस ने कैलिफोर्निया बेस्ड ऐप गिटहब से जवाब मांगा है। हालांकि जुलाई में सुल्ली डील्स सामने आने के बाद गिटहब ने दिल्ली पुलिस को जवाब नहीं दिया था। इसलिए अब तक कोई एक्शन नहीं हो पाया। अब आईटी मंत्रालय पुलिस के साथ मिलकर इस पर काम कर रहा है।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments