Thursday, January 20, 2022
HomeIndiaबीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, हादसे की जगह पहुंचाई गई राहत ट्रेन

बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, हादसे की जगह पहुंचाई गई राहत ट्रेन


Image Source : ANI
बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस गुरुवार की शाम बंगाल के उत्तरी भाग में मैनागुरी के पास डोमोहानी के पास पटरी से उतर गई।

Highlights

  • इस हादसे में दर्जनों लोग घायल हुए हैं जिनमें से 15 लोगों की हालत नाजुक है।
  • टीवी फुटेज में दिखा है कि कई डिब्बे पटरी से उतरे हुए हैं और बचावकर्मी यात्रियों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं।
  • बताया जा रहा है कि ट्रेन के 7 डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।

कोलकाता/गुवाहाटी: पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी जिले में दोमोहोनी के निकट गुरुवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए, जिसके चलते कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में कम से कम 20 लोग घायल भी हुए हैं जिनमें से 15 लोगों की हालत नाजुक है। टीवी फुटेज में दिखा है कि कई डिब्बे पटरी से उतरे हुए हैं और बचावकर्मी यात्रियों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ट्रेन के 7 डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।

‘दुर्घटना राहत ट्रेन और एक मेडिकल टीम घटनास्थल के लिये रवाना’

गुवाहाटी में पूर्वोत्तर प्रांतीय रेलवे (एनएफआर) के एक प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना एनएफआर के अलीपुरद्वार संभाग के अंतर्गत एक इलाके में शाम करीब पांच बजे हुई। उन्होंने कहा कि दुर्घटना अलीपुरद्वार जंक्शन से 90 किलोमीटर से अधिक दूरी पर हुई। प्रवक्ता ने कहा, ‘दुर्घटना राहत ट्रेन और एक मेडिकल टीम घटनास्थल के लिये रवाना हो गई है। हम विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।’इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना पर हो रही बैठक के दौरान पश्चिम बंगाल में हुए इस ट्रेन हादसे पर सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जानकारी ली है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, यहां फोन कर लें मदद
भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। साथ ही गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय रेलवे सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं। यात्रियों के परिजन रेलवे हेल्पलाइन नंबर- 03612731622, 03612731623 पर फोन कर मदद ले सकते हैं। बता दें कि बीकानेर से गुवाहाटी इस ट्रेन के मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments