Sunday, October 2, 2022
HomeUttar Pradeshबांदा में पति ने पत्नी का अपहरण करके नदी में फेंका

बांदा में पति ने पत्नी का अपहरण करके नदी में फेंका


बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक पति ने पत्नी से परेशान होकर उसका अपहरण कर लिया। पति ने उसे केन नदी में जिंदा फेंककर चला गया गया और निश्चिंत हो गया कि पत्नी का काम तमाम हो गया, लेकिन जब पति ने पत्नी को नदी में फेंका तो उस समय वहां पर मछुआरे थे, जो महिला को बचा लिया। घटना यूपी-एमपी के बार्डर में होने से गोयरा मध्यप्रदेश व यूपी के गिरवां थाना पुलिस के बीच मामला दर्ज करने को लेकर पेच फंस गया है।

मामला मध्य प्रदेश के सीमावर्ती गांव सरवई से जुड़ा है। इसी गांव की रहने वाली गुड़िया (22) का विवाह बांदा शहर के मोहल्ला खूंटी चौराहा अलीगंज में मनोज से 2018 में हुआ था। शादी के कुछ महीने बाद दोनों के बीच विवाद होने लगा। आए दिन होने वाले विवाद से नाराज पत्नी गुड़िया अपने मायके सरवई चली गई और इसके बाद उसने कोर्ट में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया। जो अभी भी कोर्ट में विचाराधीन है। गुड़िया के मुताबिक, वह अपने घर से रविवार को मेला देखने निकली। इसी दौरान रास्ते में उसका पति मनोज अपने दो साथियों के साथ मिला और उसे पकड़कर कुछ नशीला पदार्थ सुंघा दिया। होश में आने पर मैंने रामपुर के पुल पर अपने को पाया। इससे पता चला कि ये लोग मुझे कार में अपहरण करके लाए हैं।

इसके बाद पति ने मुझे धमकाते हुए कहा कि अपना मुकदमा वापस ले लो, नहीं तो तुम्हें नदी में फेंक दूंगा। मैंने जब मुकदमा वापस लेने से इन्कार किया तो अपने साथियों की मदद से मुझे नदी में फेंक दिया। होश आने पर मैंने अपने आपको अस्पताल में पाया। बताया जाता है कि नदी से मछुवारों ने महिला को बचाया, लेकिन अब यूपी-एमपी बार्डर के सीमा विवाद के चलते पेच फंसा हुआ है।

फिलहाल बांदा के गिरवां थाना प्रभारी ओमप्रकाश शुक्ला का कहना है कि केन नदी का यह पुल मध्य प्रदेश में है। घटना उसी पुल की है। इसलिए इस मामले का मुकदमा मध्य प्रदेश के गोयरा थाने में दर्ज होना चाहिए। वहीं, गोयरा थाने की पुलिस यूपी की घटना बताकर अपना पल्ला झाड़ रही है। फिलहाल महिला का जनपद बांदा के गिरवां थाना क्षेत्र में स्थित सीएचसी में इलाज चल रहा है। वहीं, पति मनोज का कहना है कि पत्नी गुड़िया स्वयं नदी में कूदी है, ताकि मुझे इस मामले में फंसाया जा सके।
इनपुट- अनिल सिंह



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments