Monday, May 17, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh बड़ी खबर: कई अधिकारियों के कोरोना सकारात्मक मिलने के बाद सीएम योगी...

बड़ी खबर: कई अधिकारियों के कोरोना सकारात्मक मिलने के बाद सीएम योगी ने खुद को किया पोटोलेट


सीएम योगी आदित्यनाथ ने उठाया बड़ा कदम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उठाया बड़ा कदम

मुख्यमंत्री (CM) के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल ओसडी अभिषेक कौशिक, विशेष सचिव अमित सिंह सहित कुछ अन्य कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (कोरोना पॉजिटिव) पाए गए हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (कोरोना संक्रमण) के आंकड़ें बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच बड़ी खबर राजधानी लखनऊ से आ रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (सीएम योगी आदित्यनाथ) ने खुद को अपने आवास पर आइसोलेट कर लिया। मंगलवार को सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि मेरे कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना से सतर्क हुए हैं। यह अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं, अतः मैंने एहतियातन अपने को आइसोलेट कर लिया है और सभी कार्य वर्चुअली प्रारम्भ कर रहे हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल ओसडी अभिषेक कौशिक, विशेष सचिव अमित सिंह सहित कुछ अन्य कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बेकाबू हो गया है और आंकड़े भव्याह होते जा रहे हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 18,021 नए मामले सामने आए हैं जो अब तक का एक रिकॉर्ड है। सोमवार को 13685 विभिन्न मिलें थीं। कोरोना के नए मामलों में अकेले 5382 तो लखनऊ के ही हैं। इसके अलावा, प्रयागराज में 1856, वाराणसी में 1404 व कानपुर में 1271 नए मामले सामने आए हैं। अब तक यूपी के 20 से ज्यादा जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है, इसके बाद भी कोरोना के बढ़ते मामले डरा रहे हैं।

कोविड हेल्प डेस्क की स्थापनाकोविड जांच की रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए और सैंपल से लेकर, एडमीशन, डिस्चार्ज तक अपडेटिंग के लिए एक ‘कोविड पोर्टल’ बनाया गया है। जिसकी मदद से जांच का नतीजा पोर्टल पर अपलोड होने के बाद कोई भी व्यक्ति घर बैठे अपनी रिपोर्ट प्राप्त कर सकता है। प्रदेश के हर महत्वपूर्ण कार्यालय और दस्तावेजों में को विभाजित हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है, जिसमें आईआर हीटरोमीटर और पल्स ऑक्सीमीटर रखा गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों के द्वारा घर-घर जाना को विभाजित के बारे में जागरूकुक किया जा रहा है।








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

2021 वोक्सवैगन टी-आरओसी की भारत में लॉन्च करने के लिए,…

डिजिटल नई दिल्ली। संचार के मामले में नियामक वोक्सवैगन (क्वाक्सवेगन) ने मार्च 2021 में टी-रॉक (टी-रोक) को भारत में इस्तेमाल किया...

छोटे कद का बड़ा धमाल, इन स्‍तंभों में कैमरा ने कहा कि कम माटा

बाजार में तेज गति से चलने वाला ने धमाल मचाते हुए अपने दिमाग को हल्का कर दिया।'' ऐरान ने जहां 20...

Recent Comments