Monday, January 18, 2021
Home Business बजट 2021: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कर रहे हैं पुराने और प्रदूषण...

बजट 2021: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कर रहे हैं पुराने और प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के लिए वाहन परिजनों की घोषणा


एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि बहुप्रतीक्षित वाहन परिमार्जन नीति (वाहन परिमार्जन नीति), जिसका उद्देश्य पुराने, प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों को चरणबद्ध तरीके से हटाकर अटकी मांग को बढ़ावा देना है, केंद्रीय बजट 2021-22: उल्लेख पा सकता है। वाहन परिमार्जन नीति पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न स्तरों पर अटकी हुई है। नीति से संबद्ध निर्माताओं को फायदा होगा अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री कार्यालय और वित्त मंत्रालय द्वारा लिया जाएगा।

वाहन को लात मारने वाले लोग को देने से ज्यादा लोग अपना सामान लेते हैं

प्रस्तावित नीति, उपभोक्ताओं के लिए स्वैच्छिक होगा, इस पर चार साल से अधिक समय से काम चल रहा है। सरकार और मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) के बीच में वाहन पट्टा करने वाले लोगों को देने वाले सिद्धांत पर सहमति बनने में देरी हो रही है जिसकी वजह से यह नीति अधर में अटकी है। एक दूसरे सरकारी अधिकारी ने कहा कि जो लोग अपने वाहनों को बंधन करवाएंगे उन्हें उन्हें कुछ मुआवजा / प्रोत्साहन देना होगा ताकि वे आगे आएं और पुराने बॉक्स कर नए वाहन खरीदें। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अगस्त 2019 में सरकार की योजना के बारे में बात की थी।

बजट 2021: आर्थिक ग्रोथ के लिए महिलाओं के स्वास्थ्य और सुरक्षा पर ध्यान देना होगा

प्रॉपर्टी की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए प्रस्तावित नीतिगत नियम होंगे

सरकार द्वारा सत्यापन की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए प्रस्तावित नीति को एक प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। गौरतलब है कि आर्थिक संदेह के बीच कमजोर उपभोक्ता मांग जैसे कारकों की वदह से जुड़ी सेक्टर बुरी तरह से प्रभावित हुई है। फरवरी 2020 में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने अयोग्य और पुराने प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों से स्वैच्छिक और पर्यावरण के अनुकूल चरणबद्ध तरीके से हटाने के लिए एक काउंटर नोट तैयार किया था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

संयुक्त किसान मोर्चा ने भाकियू (चढूनी) के प्रमुख गुरनाम सिंह चढूनी को किया सस्पेंड: सूत्र

गुरनाम सिंह चढूनी को समिति के समक्ष अपना पक्ष रखना होगा (फाइल)नई दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा ने भारतीय किसान संघ (चढूनी) के प्रमुख...

ईपीएफओ: अगर आप अपना यूएएन नहीं पता तो जानने का यह सबसे आसान तरीका है

अगर आप ईपीएफओ के सदस्य हैं और आपको अपना यूनिवर्सल अकाउंट नंबर (यूएएन) पता नहीं है तो हम आपको बता देंगे। ...

नीतीश कुमार एनडीए में दबाव में हैं, उन्हें महागठबंधन में लौट आना चाहिए: कांग्रेस

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)पटना: कांग्रेस (कांग्रेस) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (सीएम नीतीश कुमार) के भाजपा नीत एनडीए (एनडीए)...

Recent Comments