Saturday, October 24, 2020
Home Lifestyle बचे हुए फैशन की गर्मी से नरक

बचे हुए फैशन की गर्मी से नरक


अप्रैल के अंत में, एमी स्मिलोविक ने अपने फैशन लेबल, टिबी के इंस्टाग्राम अकाउंट से लाइव स्ट्रीमिंग शुरू की। सप्ताह में एक बार, वह और उनके स्टाइल डायरेक्टर, डेनिस डेविस, टीबी आउटफिट्स पर बात करेंगे और बात करेंगे – आसानी से, आधिकारिक रूप से – कैसे कपड़े ने उन्हें महसूस किया।

सुश्री डेविस ने सिलसिलेवार बलोमीटर की एक जोड़ी को तैयार करने के बाद सुश्री स्मिलोविक ने कहा, “जब आप उस संगठन के बारे में अच्छा महसूस करते हैं, जिस पर आप विश्वास करते हैं, तो आपका आत्मविश्वास बस छत से गुजर सकता है।” उसी सत्र में उसने अपनी महामारी की तुलना एक “चलने वाली दवा वाणिज्यिक” से की, जिसके लक्षणों की सूची में शॉवर में रोना और सुबह 4 बजे ईमेल भेजना शामिल था। सुश्री स्मिलोविक का मानना ​​था कि एक अच्छा संगठन भी उसके साथ मदद कर सकता है।

टिबी ने “रचनात्मक व्यावहारिकतावादियों” के लिए कपड़े डिजाइन किए, 52 वर्षीय सुश्री स्मिलोविक, ने एक शैली का वर्णन करने के लिए पिछले साल का अंत किया, जिसका वर्णन करने के लिए उन्होंने लंबे समय तक संघर्ष किया था। लुक बैलेंस के बारे में है – आधुनिक होना लेकिन नुकीला नहीं, वह कहती है, और सर्द लेकिन बोहेमियन नहीं। जैसा कि उसने एक बार इंस्टाग्राम पर सलाह दी थी, जहां वह कभी-कभार लुलुलेमन मॉम्स, ब्रावो स्टार्स और योगर्ट-स्टनिंग योगियों को रिब करती है: “जब यू ड्रेस दिलचस्प यू दिलचस्प लगेगा।”

एक डिजाइन के नजरिए से, इसका मतलब आमतौर पर परिचित कोठरी के स्टेपल में असामान्य ट्विस्ट जोड़ना है: कोहनी पर स्लिट्स के साथ एक ओवरसाइज़ ब्लेज़र; वे जींस जो इस तरह दिखते हैं जैसे वे पिछड़े पहने जा रहे हैं; गोल कंधे वाले पैड के साथ एक क्रू-नेक स्वेटर। सुश्री डेविस ने अजीब लहजे को “बीबी ईस्टर अंडे” कहा।

गर्मियों के जारी रहने के साथ, स्टाइल के सत्र विकसित हुए। इंस्टाग्राम लाइव महामारी में एक लोकप्रिय विशेषता बन गया था क्योंकि लोगों (या ब्रांड, ज्यादातर) ने होमबाउंड अनुयायियों के साथ जुड़ने के नए तरीके की तलाश की। शुरुआत में, सुश्री स्मिलोविक और सुश्री डेविस ने अपने घरों से भाग लिया, स्क्रीन को आधे हिस्से में विभाजित किया।

जब उन्हें अपने सोहो स्टोरफ्रंट और वॉल स्ट्रीट कार्यालय में लौटने की अनुमति दी गई, तो लाइव सत्र अधिक हो गए पॉलिश (लेकिन बहुत पॉलिश नहीं), अंततः एक फिल्म निर्माता द्वारा कर्मचारियों की देखरेख। सितंबर तक, दर्शकों की संख्या लगभग 5,000 से 20,000 हो गई थी। उन्होंने कहा कि कुछ उत्पाद दिनों के भीतर ऑनलाइन बिक रहे थे।

टिबी के अध्यक्ष एलेन चांग का एक सिद्धांत था कि वीडियो क्यों गूंज रहे थे: “जब हम सभी 24/7 फाइट-या-फ़्लाइट मोड से भस्म हो गए थे, तो फैशन के बारे में एमी की बातचीत में साझा करने में सक्षम होने के लिए और इसका क्या मतलब है। लोगों ने हमें मानवीय क्षमता की याद दिलाई, ”उसने कहा। “सुरंग के अंत में एक प्रकाश है।”

अच्छी खबर यह थी कि टिबी का ग्राहक आधार बढ़ रहा था, इंस्टाग्राम के पास अब सभी बिक्री का 10 से 15 प्रतिशत हिस्सा था, कंपनी ने कहा।

बुरी खबर यह थी कि दुनिया अभी भी एक तबाही थी। नरक की इस गर्मी में कोई टिप-टिपिंग नहीं थी – एक मौसम जिसमें व्यापक बीमारी और चौंका देने वाली मौत टोल, पुलिस क्रूरता और बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के रूप में चिह्नित थी। बेरोजगारी छिटक गई। उद्योग धराशायी हो गए। बिक्री कपड़े और सामान की दुकानों पर 50 प्रतिशत से अधिक गिरा।

एक दिन सुश्री स्मिलोविक पेरिस फैशन वीक के लिए रवाना हो रही थीं, 2020 में बिक्री में 55 डॉलर से 60 मिलियन डॉलर तक खींचने के लिए उनका लेबल ट्रैक किया गया था। तीन हफ्ते बाद, वह 44 लोगों की छंटनी कर रही थीं – उनकी कंपनी के आधे से अधिक – और वेतन में कटौती शेष के लिए।

सुश्री स्मिलोविक ने अपने शेष कर्मचारियों को इस वसंत में एक ईमेल में बताया, “इस अर्थशास्त्र में एक दुर्घटना पाठ्यक्रम।”

लेकिन यह तब या तब भी स्पष्ट नहीं था, जब आग रुक सकती थी।

सुश्री स्मिलोविक ने अपने पति फ्रैंक के साथ न्यूयॉर्क से हांगकांग जाने के बाद 1997 में टिबी की स्थापना की। वह पहले अमेरिकन एक्सप्रेस (जहां वह फ्रैंक से मिली थी) में एक मार्केटिंग मैनेजर थीं। फैशन में कोई प्रशिक्षण नहीं होने के कारण, वह और उसकी एक सहेली ने साथी के लिए कपड़े बनाने शुरू कर दिए।

2000 में, स्मिलोविक्स वापस संयुक्त राज्य अमेरिका चला गया और मैनहट्टन में टीबी की स्थापना की। वे अपनी कंपनी के एकमात्र मालिक हैं; सोहो स्टोर के अलावा, उनके पास तटीय जॉर्जिया में एक आउटलेट और गोदाम है, जहां सुश्री स्मिलोविक को उठाया गया था, और जहां उनकी मां अंशकालिक काम करती है। (उनके पिता एक कलाकार हैं।)

टिबी के व्यापार का थोक हमेशा थोक रहा है। ब्रांड डिपार्टमेंटल स्टोर्स (नीमन मार्कस, नॉर्डस्ट्रॉम), बड़े ई-कॉमर्स साइट्स (नेट-ए-पोर्टर, फरफच), एसएसटेंस जैसे ऑनलाइन टेस्टमेकर और बे एरिया में मैकमुल्लेन जैसे लोकप्रिय क्षेत्रीय बुटीक में स्टॉक किया जाता है। इसके मालिक, शेर्री मैकमुलेन ने कहा कि सुश्री स्मिलोविक हर साल ग्राहकों से मिलने के लिए उनके स्टोर पर जाती हैं।

सुश्री मैकमुलेन ने कहा, “वह उनके साथ ड्रेसिंग रूम में पहुंच जाती है, टक-टक और अनकटिंग और स्लीव्स को ऊपर उठाती है।” “वह इसे इतनी आसानी से करती है कि महिलाएं उससे जुड़ाव महसूस करती हैं, जैसे वे उसे जानते हैं।”

सुश्री स्मिलोविक ने कहा कि मार्च के अंत से शुरुआत हुई, कुछ टिबी स्टोर्स से भुगतान किए बिना सप्ताह बीत गए। जब छंटनी की बारी आई, तो एकमात्र टीम तिबी बरकरार रही, जो वित्त था, जिसने सरकारी सहायता, पुनर्जागरण बिल और किराए को सुरक्षित करने के लिए हाथापाई की – उस समय सुश्री स्मिलोविक का तनाव का सबसे बड़ा स्रोत – और कठोरता से नकदी प्रवाह की निगरानी दिवालिया और व्यवस्था की लहर के बीच की थी। रद्दीकरण।

उसने अप्रैल क्रंचिंग नंबर खर्च किए, “डर के मारे,” उसने कहा। मई में, जब कुछ दुकानों और कार्यालयों को फिर से खोल दिया गया, तो उस डर को थोड़ा कम कर दिया गया। उसने एक फैशन-उद्योग पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं खुला पत्र अधिक समझदार मौसमी खरीदारी कैलेंडर के लिए कॉल करना। उसे अच्छा लगा कि बीबी ने फ्रंट-लाइन कार्यकर्ताओं को 1,300 कपड़े दान किए।

उसे बीबी की आंतरिक शैली की किताब पर काम करने के लिए भी प्रेरित किया गया था, जिसके लिए नियम बनाए गए थे रचनात्मक व्यावहारिक व्यक्ति अलमारी, जिसे वह लाइव स्टाइलिंग सत्र के दौरान और अपने आप साझा कर रही थी ब्लंट इंस्टाग्राम अकाउंट। जैसे: सबसे अच्छे टुकड़े घर के काम से शाम तक सप्ताहांत के लिए अनुकूलित कर सकते हैं। एक अच्छे आउटफिट में तीन टेक्सचर होते हैं। अपने जूते अपने शीर्ष से मेल न खाएं। स्टिलेटोस के साथ स्किनी जींस न पहनें।

मई में जूम कॉल पर उसने कहा, “यह उन लोगों को दिखा रहा है जो हम हैं,” “मुझे नहीं पता कि यह कहां या कैसे भुगतान करेगा, लेकिन ऐसा लगता है कि ऐसा करना सही है।”

फिर, 25 मई को, मिनियापोलिस में जॉर्ज फ्लॉयड को पुलिस द्वारा मार दिया गया था, जो देश भर में ब्लैक लाइव्स मैटर के विरोध को उत्प्रेरित करता था। बर्बरता को रोकने के लिए खिड़कियों को खोलते हुए, फिर से बंद किए गए कुछ स्टोर फिर से बंद हो गए।

सोशल मीडिया पर, सुश्री स्माइलोविक फैशन में अधिकांश रचनात्मक निर्देशकों की तुलना में अधिक स्पष्ट है। लेकिन विरोध के उस पहले सप्ताह के दौरान, वह हिचकिचाया। उसने कहा कि वह टीवी पर जो देख रही थी, उससे आघात महसूस किया, उसने कहा, और सोमवार तक इंतजार करना चाहती थी, जब वह अपनी टीम से बात कर सकती थी। बीबी के 43 कर्मचारियों में से नौ कर्मचारी ब्लैक हैं।

फिर, सोमवार की शुरुआत में, सुश्री स्मिलोविक को पता चला कि टिबी स्टोर लूट लिया गया था, जबकि सोहो के पास एक विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ, इसकी सामने की खिड़की एक खंभे से टकरा गई। क्षति का सर्वेक्षण करने के लिए उसने ग्रीनविच, कोन में अपना घर छोड़ दिया।

“मैंने सोचा था कि जब मैंने ऊपर उठाया, तो मैं गुस्से या गुस्से से भर जाऊंगा,” उसने कहा। इसके बजाय, यह अधिक वास्तविक और उदास महसूस किया। उसने इंस्टाग्राम पर “I’m प्रसंस्करण” शब्दों के साथ खिड़की की एक तस्वीर पोस्ट की।

तात्कालिक टिप्पणियां काफी हद तक सहानुभूतिपूर्ण थीं, जिससे सुश्री स्मिलोविक असहज महसूस कर रही थीं। “मैं दुनिया का आखिरी व्यक्ति था जिसे सांत्वना देने की जरूरत थी,” उसने कहा। मुट्ठी भर लोगों ने आलोचनात्मक टिप्पणियाँ छोड़ दीं, इस बारे में भी कि कैसे ब्लैक लाइफ कपड़ों से ज्यादा मायने रखती है। सुश्री स्मिलोविक ने फोटो को हटा दिया।

में बयान सुश्री मैकमुलेन सहित, उन्होंने अपने विचारों को इकट्ठा करने और फैशन में काले सहकर्मियों और दोस्तों से बात करने के बाद बनाया, उन्होंने टिबी के सोहो स्टोर में युवा ब्लैक डिजाइनरों के रोटेशन के लिए जगह समर्पित करने का वादा किया।

इस बीच, सप्ताह के दौरान बीबी का वित्तीय दृष्टिकोण बिगड़ गया। सुश्री स्मिलोविक ने कहा, “हमने अपनी कंपनी की किताबों में एक मिलियन डॉलर की स्प्रिंग इन्वेंट्री वापस डाल दी है” “यू.एस. में स्टोर इस तरह हैं:’ कोई रास्ता नहीं मैं इसे ले रहा हूं। “

“आपूर्ति पक्ष को चोट लगी है। मांग पक्ष आहत है। मेरा भगवान, पिछले हफ्ते और उसके ऊपर एक आधा। कम से कम पहले, एक दुश्मन था जिसे हम सभी स्वीकार कर सकते थे और लड़ सकते थे। अभी दुश्मन सिर्फ लोगों को अलग कर रहा है। ”

हालांकि, चुलबुली से बहुत दूर, सुश्री स्माइलोविक निराशावादी नहीं हैं, और जैसा कि गर्मियों में घसीटा गया था, वह टिबी की बिक्री में कुछ चांदी के अस्तर देखना शुरू कर दिया।

उन्होंने कहा कि $ 395 नायलॉन जॉगर्स की एक जोड़ी ने एक पंथ विकसित किया, जो 110 टुकड़ों में से पहली बार चला। सेलआउट कुछ नियमितता के साथ हो रहा था, अब जब फैक्ट्री का उत्पादन कम हो गया था – महामारी की शुरुआत में आधे हिस्से में कटौती की गई थी और लाइव स्टाइलिंग सत्र चल रहे थे। अगस्त की ऑनलाइन बिक्री पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक थी।

“सच कहूं, तो मुझे लगता है कि लोग हमारे ब्रांड को बेहतर समझ रहे हैं,” सुश्री स्मिलोविक ने कहा। यह महसूस कर रही थी कि वह एक दशक से पीछा कर रहा था। अपने पहले 13 वर्षों में तिबी का एक अलग रूप था, एक बड़े पैमाने पर सुंदर पार्टी के कपड़े के साथ बनाया गया, जिसमें कोई भी अजीब लहजे या सजावटी सिल्हूट नहीं थे। सुश्री स्माइलोविक उन लुक से नफरत करने के लिए बढ़ीं।

“मैं बहुत बीमार थी और अपने ब्रांड पर गर्व नहीं होने से थक गई थी,” उसने कहा।

इसलिए 2010 में उसने फैसला किया कि तिबी अपने स्वाद के साथ संरेखित करेगी। कुछ कर्मचारियों को बोर्ड पर नहीं छोड़ा गया था। लेकिन सबसे बड़ी संशय यह थी कि खुदरा विक्रेता लाइन बेच रहे थे, जैसे डिपार्टमेंटल स्टोर्स ने तय किया था कि बीबी उनका “प्रिंट्स ब्रांड” है।

नए (ज्यादातर प्रिंटलेस) टीबी को वर्गीकृत करना कठिन था। यह मदद नहीं करता था कि ब्रांड को फैशन गार्ड द्वारा कभी गले नहीं लगाया गया था, जिसे सुश्री स्मिलोविक ने अक्सर फैशन के विकृत लिंग गतिशीलता के लिए जिम्मेदार ठहराया है। महिलाओं के वर्चस्व वाले व्यवसाय में, उन्होंने कहा, शीर्ष पर बहुत सारी महिला डिजाइनर नहीं हैं, और वोग के पन्नों में भी इसकी बहुत कम प्रशंसा हुई है।

“यदि आप एक महिला थीं, तो ऐसा लगता है कि आपको या तो एक सोशलाइट होना चाहिए – रोसेटा गेट्टी, गैब्रिएला हर्स्ट, टोरी बर्च, एक गंभीर अंतिम नाम के साथ – या शायद एक फिल्म स्टार,” उसने कहा। “मैं यह नहीं कहता कि ओल्सेन्स से दूर ले जाएँ। मुझे वास्तव में रो पसंद है। लेकिन क्या अमेरिका के समाजवादियों या फिल्म सितारों में शीर्ष पुरुष डिजाइनर हैं? नहीं, वे इसे अपने दम पर बनाते हैं। ”

महामारी का एक अप्रत्याशित परिणाम यह है कि टिबी को उसके कुछ और जहरीले थोक संबंधों से मुक्त कर दिया गया है, जैसे कि भुगतान पर रखे गए स्टोरों के साथ, या उन कंपनियों के साथ जो एक साल के लिए भुगतान योजनाओं के माध्यम से भुगतान किए गए पैसे का भुगतान करती हैं। (सुश्री स्मिलोविक ने कहा नहीं)

और उसे चालू मत करोअनन्य शैली, ”जो तब होता है जब एक स्टोर अनुरोध करता है कि मौजूदा वस्तुओं के लिए एक छोटी हेम के साथ एक स्कर्ट की तरह जुड़ाव हो। कभी-कभी अंतिम परिणाम बिल्कुल भी बीबी जैसा नहीं होगा। सुश्री स्मिलोविक ने अपने दाँत पीसकर उन्हें वैसे भी बनाया।

“मैं पैसे ले जाऊंगा, लेकिन यह मुझ पर टग जाएगा,” उसने कहा।

अब और नहीं। जब उन आदेशों का उत्पादन किया जाता है और फिर उन्हें रद्द कर दिया जाता है, तो इसका मतलब सिर्फ एक संभावित छह-आंकड़ा नुकसान नहीं है। इसका मतलब है कि वह ऐसे कपड़ों से चिपकी हुई है जो उसे पसंद नहीं है और वह अपनी साइट पर बेचना नहीं चाहती – न कि इतनी मेहनत करने के बाद कि वह बीबी के सौंदर्य को निखार सके।

“यह इस अजीब डेविड और गोलियत स्थिति में बदल जाता है, जहां स्टोर वास्तव में सिर्फ आपके व्यवसाय की सॉल्वेंसी की धमकी दे रहे हैं,” उसने कहा।

कोनों को काटने में मदद मिली है। हाल ही में सुश्री स्मिलोविक ने मेजबानी की ग्रीष्मकालीन शिविर-थीम उसके घर पर वसंत 2021 अभियान के लिए फोटो शूट, एक डी.आई.वाई के साथ पूरा हुआ। सेट और उसके घर खाना पकाने के रूप में। फ्रैंक, उनके पति, “टुकड़ों को काट रहे हैं”, उन्होंने कहा, अप्रयुक्त कंपनी के फोन लाइनों को डिस्कनेक्ट करने की तरह, कर्मचारियों को बंद करना, हजारों की बचत करना।

लेकिन तनाव है, उसने कहा, जब कंपनी का एक-तिहाई (वित्त) यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित है कि अन्य दो-तिहाई (उत्पाद और बिक्री) पैसे खर्च नहीं करेंगे।

पूर्ण वेतन अभी तक बहाल नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि टिबी वर्ष की समाप्ति पर $ 2 मिलियन से $ 3 मिलियन तक की दूरी पर पहुंच जाएगी, जिससे पहले वर्ष में सुश्री स्मिलोविक को नुकसान हुआ है, उन्होंने कहा। लेकिन अभी भी एक उम्मीद है कि वह बीबी को पटरी पर ला सकती है। एक नया ट्रैक – पुराना अब कोई विकल्प नहीं है।

रॉबर्ट बर्क ने कहा, “वह आज वापस खींचने और ऐसा करने के लिए एक स्थिति में है, जो लक्ज़री कंसल्टेंसी फर्म ने बीबी की रीब्रांड के साथ मदद की।” “वह शायद अपने पुराने $ 30 मिलियन व्यापार की तुलना में अधिक लाभदायक $ 10 मिलियन का व्यवसाय करेगी।”

अगस्त में, कुछ हद तक उच्छृंखल कार्यालय में बैठी, सुश्री स्माइलोविक भविष्य में वह क्या पहनना चाहती थी, इस बात पर ध्यान दे रही थी: टुकड़े जो अटैचमेंट की तरह काम करते हैं, मौजूदा कपड़ों को पूरी तरह से नए में बदल देते हैं, जैसे एक विशाल विषम कॉलर एक स्वेटशर्ट पर बिछा हुआ है।

किसी चीज को जल्दी से बदलने की क्षमता उसके लिए कभी ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं रही। नियम तोड़े जाएंगे, उसने कहा; अगले वसंत के लिए डिज़ाइन किए गए लोफर्स और स्वेटसूट अब उत्पादन में जाएंगे, बस इसलिए कि अब उन्हें पहनने (और बेचने) का सही समय लगता है।

“मुझे बहुत अच्छा लगता है,” उसने कहा। “इससे पहले, आप अपने आप को वापस खींचने पर केंद्रित थे ताकि आप टीम को वापस ला सकें और आप जो थे वही हो। और अब हमारे प्रमुखों में इसकी कोई धारणा नहीं है। अब हम यही हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

निर्मला सीतारमण ने कहा कि बिहार चुनावों में नि: शुल्क कोविद वैक्सीन का वादा 2020 मेनिफेस्टो बिल्कुल सही क्रम में – बिहार चुनाव: निर्मला...

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा पत्र जारी किया था। (फाइल फोटो)खास बातेंबीजेपी ने मुफ्त वैक्सीन का प्रोमो किया बीजेपी के घोषणा पत्र में...

आयकर रिटर्न भरने की समय सीमा 31 दिसंबर तक बढ़ाई गई

व्यक्तिगत करदाताओं के लिए वित्त वर्ष 2019-20 का शिशु रिटर्न (आईटीआर) दाखिल करने की समय-सीमा एक महीने बढ़ाकर 31 दिसंबर कर जोड़ा...

Recent Comments