Saturday, December 2, 2023
HomeBusinessफेडेक्स ने नई वियतनाम सेवा शुरू करके भारत के लिए ट्रांजिट समय को...

फेडेक्स ने नई वियतनाम सेवा शुरू करके भारत के लिए ट्रांजिट समय को एक दिन कम किया

विभिन्न उद्योगों की आवश्यकताएं पूरी करने हेतु अधिक महत्वपूर्ण अवसरों के द्वार खोले

 

मुंबईभारत, 1 नवंबर, 2023 – FedEx Corp. (NYSE: FDX) की सहायक कंपनी और दुनिया की सबसे बड़ी एक्सप्रेस परिवहन कंपनियों में से एक, FedEx Express (FedEx) वियतनाम और भारत के बीच अपनी अंतरमहाद्वीपीय सेवाओं को और बढ़ा रहा है। इसी क्रम में, इसने एक नई उड़ान सेवा शुरू की जिससे पारगमन समय में तेजी आ जाएगी।

31 अक्टूबर, 2023 से प्रभावी, नई उड़ान सेवा वियतनाम के हो ची मिन्ह सिटी से सप्ताह में चार दिन शाम के समय उपलब्ध होगी। इसमें समर्पित बी767 मालवाहक का उपयोग किया जाएगा, जिससे भारत में आयातकों के लिए पारगमन समय में एक व्यावसायिक दिन की कमी आएगी। हो ची मिन्ह सिटी से अब कुल नौ साप्ताहिक उड़ानें रवाना होने के साथ, शिपमेंट अब दो व्यावसायिक दिनों के भीतर भारत पहुंच जाएगा।*

FedEx द्वारा यह सेवा बढ़ाए जाने से भारत के व्यवसायों को बढ़ते विनिर्माण केंद्र के रूप में वियतनाम की स्थिति से लाभ उठाने में मदद मिलेगी। वर्तमान में, भारत वियतनाम के शीर्ष आठ व्यापारिक साझेदारों में से एक है, और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार में पिछले कुछ वर्षों में लगातार वृद्धि हुई है।

वित्तीय वर्ष अप्रैल 2022 से मार्च 2023 के भारतीय आंकड़ों के अनुसार, द्विपक्षीय व्यापार 2021-22 की तुलना में साल-दर-साल 4% बढ़ा और 14.70 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गया[1]।

FedEx Express के मध्य पूर्व, भारतीय उपमहाद्वीप और अफ्रीका एयर नेटवर्क के वाइस-प्रेसिडेंट, नितिन टाटीवाला ने कहा, “बढ़ते भारत-वियतनाम संबंध दोनों देशों में व्यवसायों के लिए नए विकास के अवसरों को खोलने, व्यापार और आर्थिक विस्तार को सुविधाजनक बनाने का वादा करते हैं। पारगमन समय में तेजी से भारत के आयातकों को वियतनाम में व्यवसायों के साथ तेज़ और अधिक कुशल आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क बनाने में मदद करने हेतु प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्राप्त हो सकेगा। इससे व्यापार सुविधाजनक बनेगा और दोनों देशों में व्यवसायों, विशेषकर एसएमई के विकास को बढ़ावा मिलेगा।”

   FedEx, 1984 से भारत के लिए और भारत से बाहर व्यापार का समर्थन कर रहा है। नई उड़ान सेवा के साथ, भारत में व्यवसायों को त्वरित डिलीवरी समय के साथ प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त मिल सकती है। यह नवीनतम घोषणा देश में सेवाओं में सुधार और संचालन को मजबूत करने के लिए कंपनी के समर्पण की पुष्टि करती है।

दरों और ट्रांजिट समय के साथ-साथ भारत में हमारी सेवाओं के पूरे पोर्टफोलियो की जानकारी के लिए कृपया FedEx शिपिंग सर्विस साइट पर जाएं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments