Saturday, December 5, 2020
Home Uttar Pradesh प्रयागराज में शुरू हुई आरएसएस की महत्वपूर्ण बैठक, संघ प्रमुख मोहन भागवत...

प्रयागराज में शुरू हुई आरएसएस की महत्वपूर्ण बैठक, संघ प्रमुख मोहन भागवत मौजूद, सीएम योगी भी शामिल होंगे


प्रयागराज में हुई आरएसएस की अहम बैठक (फाइल फोटो)

प्रयागराज में हुई आरएसएस की अहम बैठक (फाइल फोटो)

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM योगी आदित्यनाथ) भी शामिल होंगे। जहाँ सरसंघचालक मोहन भागवत और सह सर कार्यवाह जोशी सीएम योगी से अलग मुलाकात करेंगे।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:
    22 नवंबर, 2020, 10:11 AM IST

प्रयागराज। आरएसएस (RSS) के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल के पूर्वी क्षेत्र में रविवार को दो दिवसीय बैठक सर संघचालक मोहन भागवत (मोहन भागवत) और सर कार्यवाहक भैयाजी जोशीकी अगुवाई में प्रयागराज में शुरू हो गई है। गौहनिया स्थित कालेज में हो रही बैठक में आठ सत्रों में विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी। बताया जा रहा है कि आज पांच सत्रों में बैठक में कई विषयों पर मंथन होगा। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। जहाँ सरसंघचालक मोहन भागवत और सह सर कार्यवाह जोशी सीएम योगी से अलग मुलाकात करेंगे।

संघ से जुड़े सूत्र बताते हैं कि बैठक में राम मंदिर की दिव्यता और भव्यता को लेकर जन जागरण, लव जिहाद को लेकर चिंता, पर्यावरण संरक्षण, आत्मनिर्भर भारत के लिए ग्राम्य विकास, गो संरक्षण, धर्मांतरण पर अंकुश, धर्म जागरण, स्वदेशी और कुतुम्ब प्रबोधन पर मंथन होगा। उधर, संघ के काशी, गोरक्ष, अवध व कानपुर जंक्शन के पदाधिकारी बैठक में शामिल होंगे।

ये भी पढेँन- सपा संरक्षक श्याम सिंह यादव का 82 वां जन्मदिन आज, CM योगी ने फोन करके दी बधाई

इसमें संगठन पदाधिकारियों से उनके कार्यों की अलग-अलग समीक्षा होगी। साथ ही आगे के कार्यक्रमों की रणनीति तय की जाएगी। इसके बाद फिर से संयुक्त बैठक होगी। अंतिम में कोर कमेटी की बैठक संभावित है। इन बैठकों में कई बिंदुओं पर प्रस्ताव पारित करने के साथ उसके अनुसार कार्यक्रमों को गति देने पर चर्चा होगी। सर संघचालक और सर कार्यवाह शनिवार की रात प्रयागराज पहुंचे। अन्य पदाधिकारियों के भी पहुंचने की उम्मीद है। सभी लोगों के सीधी बैठक स्थल पर पहुंचने की बात कही जा रही है। यह देखता है कि उनके चित्रों आदि की समुचित व्यवस्था की गई है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments