Sunday, November 27, 2022
HomeIndiaप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ में गरजेंगी प्रियंका, करेंगी 'किसान न्याय रैली'...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ में गरजेंगी प्रियंका, करेंगी 'किसान न्याय रैली' को संबोधित


वाराणसी. लखीमपुर में हुई घटना को लेकर सियासत जारी है। आज प्रियंका गांधी इस मुद्दे पर अपनी सियासत चमकाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गढ़ काशी पहुंच रही हैं। वाराणसी में प्रियंका गांधी आज एक बड़ी रैली करने वाली है। इस रैली का नाम पहले ‘प्रतिज्ञा यात्रा’ रखा गया था लेकिन लखीमपुर में हुई हिंसा के बाद इसका नाम ‘किसान न्याय रैली’ कर दिया गया।

प्रियंका गांधी की ये रैली रोहनिया के जगतपुर इंटर कॉलेज में आयोजित की जा रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि 1 लाख किसान पहुंचेंगे। इस रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री के भी आने की उम्मीद है। लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद से कांग्रेस पार्टी केंद्र और योगी सरकार पर हमलावर है। प्रियंका गांधी लखीमपुर मामले को लेकर पूरी तरह से मोर्चा खोला हुआ है। उन्होंने साफ-साफ कहा है कि मामले पर सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए। वाराणसी में कांग्रेस में जान फूंकने की प्रियंका गांधी की ये एक बड़ी कोशिश है। 

बाबा विश्वनाथ के करेंगी दर्शन

प्रियंका गांधी आज सुबह लगभग साढ़े ग्यारह बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी। यहां से सीधे सड़क मार्ग के रास्ते बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगी। फिर प्रियंका गांधी दुर्गाकुंड इलाके के मां दुर्गा के मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी। दर्शन पूजन के बाद प्रियंका गांधी वाराणसी के लंका चौराहे पर बने पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने भी जा सकती हैं। वो दोपहर 2 बजे रैली स्थल पहुंचेंगी और किसान न्याय रैली को संबोधित करेंगी।

रैली से पहले विवाद 
प्रियंका गांधी की इस  रैली से पहले एक नया विवाद भी शुरू हो गया है। बीजेपी और स्थानीय हिंदू संगठनों ने कांग्रेस के पोस्टर पर आपत्ति जताई है। दरअसल प्रियंका गांधी के आगमन से पहले नवरात्र के मौके पर कार्यकर्ताओं ने उनका दुर्गा अवतार वाला पोस्टर जारी किया है। प्रियंका गांधी को दुर्गा के तौर पर दिखाया गया है और किसानों के हत्यारों का वो वध कर रही है। इस पोस्टर को वाराणसी के कई इलाकों में चिपकाया गया है। ऑटो और गाड़ियों पर भी चिपकाया गया है। अब बीजेपी वाले सवाल पूछ रहे हैं कि प्रियंका को दुर्गा बनाकर भगवान का उपहास क्यों उड़ाया जा रहा है। 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments