Thursday, August 6, 2020
Home World प्रथम व्यक्ति: महिलाओं के खिलाफ हिंसा को खत्म करना -: पुरुषों और...

प्रथम व्यक्ति: महिलाओं के खिलाफ हिंसा को खत्म करना -: पुरुषों और लड़कों – मैं तुमसे बात कर रहा हूं ’, यूएन के उप प्रमुख कहते हैं


दौरान कोरोनावाइरस संकट, संयुक्त राष्ट्र ने घरेलू हिंसा में वैश्विक वृद्धि की सूचना दी है क्योंकि अधिक महिलाओं को घर में रहने के लिए मजबूर किया गया है, लॉकडाउन के कारण अपमानजनक भागीदारों के साथ फंस गया है।

इस व्यक्तिगत और स्पष्ट अपील में, सुश्री मोहम्मद सभी लोगों से, लेकिन विशेष रूप से पुरुषों और लड़कों से, महिलाओं के खिलाफ हिंसा को रोकने और "हमारी माताओं, हमारी बहनों, हमारी बेटियों, हमारे भागीदारों" के साथ खड़े होने का आह्वान करती हैं।

“दुनिया भर में, बलात्कार सहित महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा, आसमान छू रही है। कई घटनाओं से व्यापक आक्रोश फैल गया।

फिर भी कुछ लोग पुस्तक में सबसे पुराने खेल को खेलने की कोशिश करते रहते हैं – दोष खेल। दोष देना COVID-19 सर्वव्यापी महामारी। सामाजिक और आर्थिक तनाव को दोष दें। अनिश्चितता का दोष। यहां तक ​​कि, अपमानजनक रूप से, पीड़ित को दोषी ठहराते हैं, आमतौर पर एक महिला या इससे भी बदतर, एक लड़की। कुछ भी, सब कुछ दोष, लेकिन अपराधी।

स्पष्ट होने दें: यौन हिंसा – हिंसा का कोई भी रूप – केवल हिंसा है। क्षमा के लिए कोई जगह नहीं है। कोई औचित्य नहीं है। और शून्य सहिष्णुता होनी चाहिए। हम सभी को खड़े होकर बात करनी चाहिए।

मैं चार बेटियों की गौरवशाली मां हूं। लेकिन ज़ोर से आवाज़ें मुझे बोलने के लिए मेरे बेटों से आया आग्रह। उन्होंने कहा, “यह एक घातक गंभीर मुद्दा है। यह हमारे सभी चैट स्पेस में है। आपको इसके बारे में कुछ करने की जरूरत है। लोग सुनेंगे ”। जब मैंने पूछा कि वे क्या सुन रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि यह भिन्न है: कुछ कहते हैं कि हिंसा सही नहीं है। लेकिन अन्य लोगों का कहना है कि महिलाओं ने इसके लिए कहा!

वास्तव में?!

जो पुरुष और लड़के महिलाओं या लड़कियों के खिलाफ हिंसा करते हैं, वे सिर्फ पुरुष नहीं हैं। वे कमजोर हैं। वे शर्मनाक हैं। वे एक कायर की पाठ्यपुस्तक की परिभाषा हैं। और जो लोग आंखें बंद करके या बहरा कान लगाकर यह कहते हैं कि यह एक निजी मामला है, जानते हैं कि आप हिंसा के साथी हैं।

इन दृष्टिकोणों के कारण, लाखों महिलाओं और लड़कियों को हर दिन हिंसा के खतरे के स्पष्ट और वर्तमान खतरे का सामना करना पड़ता है – घर पर, स्कूल में, ऑनलाइन। पुरुष और लड़के – मैं आपसे बात कर रहा हूं: यह आप पर है।

जिम्मेदारी लें। बोलो। महिलाओं और लड़कियों के साथ खड़े रहें।

संयुक्त राष्ट्र की अपील में शामिल हों महासचिव एंटोनियो गुटेरेस हर जगह शांति के लिए – युद्ध क्षेत्रों में और घरों में। का समर्थन स्पॉटलाइट पहल महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए पुरुषों से आह्वान किया।

बलात्कार सहित हिंसा से बचे लोगों के साथ हाथ मिलाएं। आइए उनकी कहानियों को सुनें। आइए पीड़ित को दोषी ठहराते और शर्मसार करते हैं। आइए याद रखें कि यदि महिला और उसके नौ महीने के श्रम के लिए नहीं, तो आप पुरुष यहां नहीं होंगे।

आइए हमारी माताओं, हमारी बहनों, हमारी बेटियों, हमारे सहयोगियों के साथ खड़े हों।

और, एक साथ, एक स्वर में घोषणा करें: मैं #WithHer हूं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सुशांत एस राजपूत की मौत: ईडी ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती को समन किया SSR मृत्यु का मामला: ED ने प्रधान चक्रवर्ती को समन...

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को उनकी गर्लफ्रेंड रही...

भगवान राम की 3 डी तस्वीरें और टाइम्स स्क्वायर, यूएसए में बिलबोर्ड पर दिखाए गए भव्य मंदिर – न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायड के बिलबोर्ड...

अमेरिका का टाइम्स स्क्वायर भी राम के रंगों में रंगानई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (पीएम मोदी) ने अयोध्या (अयोध्या) में बुधवार को राम...

ओयो ने भारत, दक्षिण एशिया के कर्मचारियों के वेतन में कटौती ली

होटल श्रृंखला ओयो ने भारत और दक्षिण एशिया में अपने नियमित कर्मचारियों को एक अग से ​​पूरा वेतन देने की मंगलवार को घोषणा...

Recent Comments