Saturday, May 28, 2022
HomeUttar Pradeshप्रत्येक वर्ग, पंथ और सम्प्रदाय से जुड़े स्थलों के सम्मान का कार्य...

प्रत्येक वर्ग, पंथ और सम्प्रदाय से जुड़े स्थलों के सम्मान का कार्य हो रहा-मुख्यमंत्री

 
मुख्यमंत्री ने जनपद रामपुर में 95 करोड़ रु0 से अधिक लागत
की 25 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया
मुख्यमंत्री ने राजकीय बाल गृह (शिशु), रामपुर  को आई0एस0ओ0 प्रमाणन प्राप्त होने के अवसर पर प्रमाण-पत्र जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को सौंपा
 
रामपुर में संचालित राजकीय बाल गृह (शिशु)
आई0एस0ओ0 प्रमाण-पत्र प्राप्त करने वाला प्रदेश का पहला बाल गृह
प्रधानमंत्री   ने आज देश के 10 करोड़ किसानों के खाते में 20 हजार करोड़
रूपये डी0बी0टी0 के माध्यम से भेजने का कार्य किया है, जिससे
प्रदेश के 02 करोड़ से अधिक किसान भी लाभान्वित हुए
प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार ने विकास
की बड़ी-बड़ी योजनाओं को क्रियान्वित कराया
जनता का स्नेह, उत्साह और आशीर्वाद प्रदेश सरकार
के कार्यों की सार्थकता को व्यक्त कर रहा: मुख्यमंत्री
प्रदेश सरकार ने राज्य में सुरक्षा, समृद्धि,
राष्ट्रवाद, सुशासन एवं विकास का कार्य किया
प्रदेश सरकार जो कहती है, वह करके दिखाती है-फर्क साफ है
आजादी के बाद पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान से आने वाले काफी
लोगों को जमीन का अधिकार देने की प्रक्रिया को भी आगे बढ़ाया जा रहा
प्रदेश सरकार द्वारा 4.5 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी गई और
01 करोड़ 61 लाख नौजवानों को रोजगार के अवसरों से जोड़ा
गया, प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में निवेश हुआ
प्रदेश सरकार ने सरकारी सम्पत्ति और गरीबों व व्यापारियों की सम्पत्तियों पर जबरन कब्जा करने वालों से कब्जा मुक्त कराते हुए वापस गरीबों और व्यापारियों को उनकी सम्पत्ति देने तथा सरकारी सम्पत्ति को वापस सरकारी कब्जे में लेने का कार्य किया

 

लखनऊ,

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ   ने  रामपुर में 95 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 25 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने राजकीय बाल गृह (शिशु), रामपुर  को आई0एस0ओ0 प्रमाणन प्राप्त होने के अवसर पर प्रमाण-पत्र जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को सौंपा। रामपुर में संचालित राजकीय बाल गृह (शिशु) आई0एस0ओ0 प्रमाण-पत्र प्राप्त करने वाला प्रदेश का पहला बाल गृह है।
मुख्यमंत्री   ने इस अवसर पर एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार ने विकास की बड़ी-बड़ी योजनाओं को लाने एवं उन्हें क्रियान्वित कराने के साथ-साथ राज्य में सुरक्षा, समृद्धि, राष्ट्रवाद, सुशासन एवं विकास का कार्य किया है। प्रदेश सरकार जो कहती है, वह करके दिखाती है-फर्क साफ है।
मुख्यमंत्री   ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में राज्य सरकार ने बिना रुके, बिना डिगे, बिना झुके प्रदेशवासियों के समग्र विकास के लिए कार्य किया है। उन्होंने कहा कि जनता का स्नेह, उत्साह और आशीर्वाद प्रदेश सरकार के कार्यों की सार्थकता को व्यक्त कर रहा है। जनता-जनार्दन के सहयोग एवं आशीर्वाद से राज्य सरकार ने लगभग 05 वर्षों में प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया है। उन्होंने कहा कि जिस गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिला सहित समाज के सभी वर्गों का जो अधिकार था, वह अधिकार उन्हें प्रदेश सरकार ने दिया है। आजादी के बाद पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान से आने वाले काफी लोगों को जमीन का अधिकार देने की प्रक्रिया को भी आगे बढ़ाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री   ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हर तबके को बिना भेदभाव के विद्युत की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जा रही है। प्रदेश में 43 लाख गरीबों के आवास बनवाए गए तथा जनपद रामपुर में लगभग 18 हजार गरीबों को आवास देने का कार्य प्रदेश सरकार द्वारा किया गया है। हर गरीब को निःशुल्क विद्युत कनेक्शन और रसोई गैस कनेक्शन के साथ-साथ लाखों परिवारों को निःशुल्क शौचालय प्रदान किए गए हैं।
मुख्यमंत्री   ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा 4.5 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी गई और 01 करोड़ 61 लाख नौजवानों को रोजगार के अवसरों से जोड़ा गया क्योंकि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में निवेश हुआ। एम0एस0एम0ई0 सेक्टर को मजबूत करते हुए 60 लाख लोगों को स्वतः रोजगार से जोड़ा गया। वर्तमान में प्रदेश एक नई दिशा की ओर बढ़ रहा है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति रही है। सरकारी सम्पत्ति और गरीबों व व्यापारियों की सम्पत्तियों पर जबरन कब्जा करने वालों से कब्जा मुक्त कराते हुए वापस गरीबों और व्यापारियों को उनकी सम्पत्ति देने तथा सरकारी सम्पत्ति को वापस सरकारी कब्जे में लेने का कार्य प्रदेश सरकार ने किया है।
मुख्यमंत्री   ने कहा कि प्रदेश में सभी पर्व और त्यौहार शान्तिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाएं जा रहे हैं। सभी लोग आनन्द के साथ इन आयोजनों में जुड़ रहें है। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार ने जन आस्था को सम्मान देने का कार्य किया है। प्रत्येक वर्ग, पंथ और सम्प्रदाय से जुड़े स्थलों के सम्मान का कार्य आज हो रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रूपये का फसली ऋण माफ किया जा चुका है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का पैसा सीधे किसानों के खातों में जा रहा है। प्रधानमंत्री जी ने आज देश के 10 करोड़ किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ रूपये डी0बी0टी0 के माध्यम से भेजने का कार्य किया है, जिससे प्रदेश के 02 करोड़ से अधिक किसान भी लाभान्वित हुए हैं।
मुख्यमंत्री   ने कहा कि वर्तमान में पूरी दुनिया सदी की सबसे बड़ी महामारी का सामना कर रही है। कोरोना महामारी ने पूरे देश और दुनिया को परेशान किया है लेकिन इस महामारी में भी जनता एकजुट होकर अपना हौसला दिखा रही है। कोरोना महामारी के दौरान हर व्यक्ति की फ्री जांच, फ्री उपचार, फ्री वैक्सीन और गरीबों को निःशुल्क खाद्यान्न का लाभ दिया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन एक सुरक्षा कवच है। सभी लोगों को इस सुरक्षा कवच की दोनों डोज को लेना आवश्यक है। कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में हम सभी को मिलकर इस आगे बढ़ना होगा। उन्होंने कहा कि घबराएं नहीं क्योंकि सावधानी और सतर्कता के साथ इस अदृश्य शत्रु का सामना किया जा सकता है।
इस अवसर पर पंचायती राज मंत्री  भूपेन्द्र सिंह चौधरी, जलशक्ति राज्यमंत्री   बलदेव ओलख सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments