Sunday, December 6, 2020
Home Lifestyle पूर्व मिलान डिजाइनर मिशेल स्मिथ के पास एक नई लाइन है, और...

पूर्व मिलान डिजाइनर मिशेल स्मिथ के पास एक नई लाइन है, और एक नया जीवन है


मैनहट्टन के हडसन यार्ड में दूसरे दिन एक अस्थायी आउटडोर सोलचाइकल स्टूडियो के आसपास हवा चल रही थी, लेकिन फैशन डिजाइनर मिशेल स्मिथ ने टोंड अंगों को रोकते हुए “कानूनी समानता” स्वेटशर्ट को खींच लिया। वो गर्म हो चुकी थी। उस दिन दूसरी बार, वह अपनी प्रेमिका, प्लेटिनम बालों वाली स्टार प्रशिक्षक द्वारा सिखाई गई स्पिन क्लास में फ्रंट रो और सेंटर थी स्टेसी ग्रिफ़िथ

“आप कंकड़ हैं, आप पानी हैं, आप चीर रहे हैं,” सुश्री ग्रिफ़िथ ने एक हेडसेट में कहा, जैसा कि पर्यटकों ने तस्वीरें खींची और बोले और सुश्री स्मिथ ने परिश्रम से पेडल किया।

हाथ पकड़ने वाली महामारी से पहले पावर कपल की ग्लैमरस आउटिंग ज्यादा थी उछाल फ्रांस में कोटे डी'अज़ूर के पानी में आखिरी बार गिरावट आई, जिसके लिए पोज़िंग की गई बिकनी पहने फरवरी में सेंट बार्थ के समुद्र तट पर सेल्फी। लेकिन एक अभ्यास सत्र ए परेशान मॉल सुश्री स्मिथ 18 महीने पहले मिडटाउन के एक कॉर्पोरेट कार्यालय में जो कुछ कर रही थीं, उसकी तुलना में स्वर्ग था।

यह अप्रैल 2019 था, और कुछ 20 या तो पुरुष मिल्ली के लिए बोली लगा रहे थे, समकालीन फैशन लाइन जिसे चमकीले रंग, मोटे तौर पर पैटर्न वाली पोशाक के लिए जाना जाता था जिसे उसने बनाया था एंड्रयू ओश्रिन, जिनसे उसने 2003 में शादी की और 2017 में उससे अलग हो गई।

बार्नीज़, सैक्स फिफ्थ एवेन्यू और ब्लूमिंगडेल में, मिलली के पास था मैडिसन एवेन्यू पर एक प्रमुख बुटीक। ब्रांड जेनिफर लोपेज का पसंदीदा था, मिका ब्रेज़िंस्की तथा मिशेल ओबामा, जिन्होंने एक प्रिंट के साथ एक सफेद खिंचाव कपास पोपलिन मैक्सी सूंड्री पहनी थी, जो रजाई के रूप में सजी हुई थी जी का बेंड उसके अधिकारी के लिए चित्र, कलाकार एमी शेराल्ड द्वारा।

लेकिन फरवरी 2018 में भी चित्र का अनावरण किया गया था, डिजाइनर और ब्रांड पर पक्ष लेने के कारण, मिल्ली मुश्किल में थी।

अपने हेयडे में, मिल्ली ने वार्षिक थोक राजस्व में $ 50 मिलियन उत्पन्न किए थे। लेकिन बदलती खुदरा अर्थव्यवस्था को नेविगेट करने की कोशिश से जुड़ी लागतों ने इसे नीलामी में लाया, जो इसके साथ संपन्न हुआ एस। रोथ्सचाइल्ड एंड कंपनी की एक सहायक कंपनी को 2019 में बिक्री, एक परिधान कंपनी, $ 5.7 मिलियन के लिए।

आखिरी बोली के बाद, सुश्री स्मिथ आँसू में कार्यालय से बाहर निकल गई। “मैंने चुपचाप छोड़ दिया, ध्यान नहीं दिया जाना चाहता था। मैंने छीन लिया और कच्चा महसूस किया, ”उसने कहा।

इस हफ्ते, हालांकि, वह एक नई फैशन लाइन शुरू कर रही है, जिसका नाम बस रखा गया है मिशेल स्मिथ। यह लगभग हर तरीके से मिल्ली से अलग हो जाता है और वर्तमान क्षण और उसके अपने नए जीवन दोनों का प्रतिबिंब है।

हार्लेम के पेंटहाउस अपार्टमेंट में, वह अपने बच्चों के साथ 13 और 11 साल की उम्र में साझा करती है, और अक्सर सुश्री ग्रिफिथ, सुश्री स्मिथ ने पुराने फैशन चक्र के दबाव से राहत का वर्णन किया। “मैंने एक जगह से काम करने के बजाय, of मुझे एक कैमिसोल बनाने की ज़रूरत है जो ऑन-ट्रेंड है,” मैं खुद से पूछ रहा हूं, fabric मैं इस कपड़े के माध्यम से खुद को सबसे ईमानदारी से कैसे व्यक्त कर सकता हूं, ”उसने कहा।

ऐलिस के समकालीन बाजार में मिल्ली एक हास्य अभिनेता था, जो एलिस + ओलिविया और मार्क जैसे ब्रांडों के साथ-साथ जिम जॉब्स द्वारा किया गया था। इसे केट कुदाल की लाड़ली पॉलिश और कैरी ब्रैशव के कामुक कारनामों से महिलाओं के लिए परिभाषित न्यूयॉर्क में पेश किया गया था। मिशेल स्मिथ की सुंदरता एक अधिक परिपक्व न्यूयॉर्क महिला है, जिसने कार्यालय ड्रेसिंग के मानदंडों के साथ काम किया है (बस एक आदमी ने उसकी आलोचना की कि वह क्या काम करने के लिए पहनती है – यह नहीं कि वह इन दिनों वैसे भी काम करने के लिए घर छोड़ रही है)। यह बिल्कुल androgynous नहीं है, लेकिन यह कम overlyly ladylike है। दूसरों के लिए सुंदर दिखने के लिए महिलाओं ने इसे नहीं पहना; वे खुद को सहज और सेक्सी महसूस करने के लिए इसे पहनते हैं।

चमकीले और आकर्षक कपड़े आरामदायक और सेक्सी लँग्वालर्स द्वारा बदल दिए गए हैं: अतिरिक्त लंबी आस्तीन और चिल-आउट स्लिप-ऑन पैंट वाले स्वेटर, सभी कश्मीरी में, तैयार किए जाने वाले सिल्क कैमिसोल्स और स्लिप ड्रेस के साथ ड्रेसिंग के संस्करण के लिए स्तरित हैं। अपने सोफे के लिए।

मौन रंगों (बेज, काले और मैरून के कुछ पॉप) में पूरी नई लाइन सुश्री स्मिथ के अपार्टमेंट में रैक पर लटकी हुई थी, जो उनके स्टूडियो और कार्यालय के रूप में दोगुनी थी। ब्लैक स्पार्कली फैब्रिक का एक बोल्ट एक कोने में आलस्य में बैठ गया, जो संस्कृति में एक अलग पल का इंतजार कर रहा था। “मैं इसे इस्तेमाल करने के लिए उत्साहित थी, फिर कोविद हुआ और मैं सचमुच ड्राइंग बोर्ड में वापस चली गई,” उसने कहा।

उन टुकड़ों के साथ लक्जरी आकस्मिक पहनने का व्यवसाय शुरू करना, जिनकी लागत अमेरिकी औसत आदर्श के लिए एक स्थिर आर्थिक गिरावट द्वारा चिह्नित महामारी के दौरान $ 600 से $ 1,000 के बीच है। वह आरंभ करने के लिए अपने स्वयं के धन का उपयोग कर रही है, सीधे अपने ग्राहकों को ऑनलाइन बेच रही है, और पूर्व-आदेश लेगी जो यह निर्धारित करेगा कि वह कितना उत्पादन करता है।

रनवे-टू-डिपार्टमेंट-स्टोर मंथन के दशकों बाद, सुश्री स्मिथ अब संसाधनों, सामग्री और मनोवैज्ञानिक दोनों के संरक्षण में रुचि रखती हैं। “यह अति का समय नहीं है और मिशेल इस तथ्य के प्रति संवेदनशील है कि वह एक लक्जरी ब्रांड लॉन्च कर रही है जब देश बहुत तनाव में है,” स्टेफ़नी रुहेलएनबीसी न्यूज के लिए वरिष्ठ व्यापार संवाददाता और “एमएसएनबीसी लाइव विद स्टेफनी रूहले” के एंकर, जो वर्षों से सुश्री स्मिथ और एक मिल्ली ग्राहक के मित्र रहे हैं।

“लोग अभी पैसे खर्च करने के लिए पैसा खर्च करने वाले नहीं हैं। हम सभी ने अपने जीवन की छंटनी कर ली है और इसलिए मिशेल के पास है। उसके साथ, आपके पास एक डिजाइनर है जो वास्तव में उसके ब्रांडों को जीते हैं। मिशेल अनज़िप्डसुश्री स्मिथ द्वारा अपनाया गया इंस्टाग्राम हैंडल जैसे ही उन्होंने खुद को मिल्ली से अलग किया – “वह ब्रांड है जिसका मैंने लेबल से बहुत अधिक अनुसरण किया।”

उस इंस्टाग्राम अकाउंट पर, सुश्री स्मिथ ने एक कॉर्पोरेट ब्रांड के क्रिएटिव डायरेक्टर और पत्नी से अनबाउंड, फ्रीहैंड डिजाइनर और व्यक्तिगत स्वतंत्रता के चैंपियन, से अपनी कायापलट कर दी है। प्रेम तथा L.G.B.T.Q. अधिकार।

अब 47, सुश्री स्मिथ पहली बार 1990 में 18 में फैशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में दाखिला लेकर न्यूयॉर्क आईं। वह एक डिजाइनर बनना चाहती थी क्योंकि वह कनेक्टिकट, न्यू जर्सी और ओहियो में अपने परिवार के मध्यवर्गीय घरों के किचन फ्लोर पर एक छोटी लड़की के कपड़े उतार रही थी – जहाँ भी वह, उसके भाई-बहन और उसकी माँ घर पर रहती थीं उसके पिता एक फैक्ट्री प्लांट मैनेजर की नौकरी करते हैं।

जबकि अभी भी एक छात्र, सुश्री स्मिथ को 57 वीं स्ट्रीट पर फ्लैगशिप हर्मेस बुटीक में एक खुदरा नौकरी मिली, जिसे उन्होंने पेरिस में ब्रांड के साथ इंटर्नशिप में पार्लियामेंट किया। फ्रांसीसी शहर और भाषा के साथ, वह लुई वुइटन में एक और इंटर्नशिप उतरी और फिर दाखिला लिया ESMOD, फ्रेंच फैशन स्कूल।

अगली इंटर्नशिप एवेन्यू मॉनटेनग्यू पर क्रिश्चियन डायर के हाउते कॉट्योर एटेलियर पर थी। सुश्री स्मिथ ने दूसरी मंजिल पर काम किया, पानी के रंग के गाउन में: ग्राहक के लिए एक प्रति, अभिलेखागार के लिए एक। “यह एक ऐसा सपना था,” उसने कहा।

न्यूयॉर्क की ऊर्जा को याद करते हुए, हालांकि, उन्होंने 1996 में लौटने का फैसला किया।

उन्हें डिजाइन टीम में एंट्री-लेवल की नौकरी मिली गेलरी, एक बाहरी कंपनी। “मैं कोट से प्यार करता हूँ,” उसने कहा। “एक कोट पहली छाप है जिसे आप बनाते हैं।” वह श्री ओश्रिन द्वारा लाया गया था, जो कंपनी के व्यापार पक्ष के एक कार्यकारी अधिकारी थे जो उनके पोर्टफोलियो से प्रभावित थे।

1998 तक, सुश्री स्मिथ ने एक डिजाइन भूमिका निभाई हेलेन वैंगएक समकालीन ब्रांड। “यह एक नया बाजार क्षेत्र था जिसके बारे में मैं डीकेएनवाई, अन्ना सुई और रेबेका टेलर जैसे ब्रांडों के साथ उत्साहित था। मैं सुंदर फैशनेबल कपड़े बनाने में सक्षम होना चाहता था जिन्हें मैं लगभग वहन कर सकता था। ”

उसने अपने डिजाइनों की प्रगति को ध्यान से देखा, जो डिपार्टमेंटल स्टोर्स में बेचे गए थे, जिन्हें अभी तक ई-कॉमर्स द्वारा गंभीर रूप से खतरा नहीं था। उन्होंने कहा, “जिन डिजाइनों पर मैंने काम किया, वे अच्छा कर रहे थे और एक नीमन मार्कस कैटलॉग के कवर पर भी मिला।” “यह मेरे आत्मविश्वास का निर्माण कर रहा था।”

2000 में, सुश्री स्मिथ और मिस्टर ओश्रिन, जिन्होंने डेटिंग और आइडेंटिटी शुरू की, मिलि को एक थोक ब्रांड के रूप में शुरू किया। “मैंने डिजाइन और रचनात्मक पहलुओं को संभाला और एंडी ने वित्तीय पक्ष और उत्पादन को संभाला,” उसने कहा। व्यापार योजना ने पहले साल में थोक बिक्री के लिए मिल्ली को $ 1.2 मिलियन करने का आह्वान किया। उन्होंने तीन महीने में लक्ष्य को हासिल किया।

“मुझे लगता है कि मिशेल ने हमेशा यह जानने के लिए एक शानदार काम किया है कि किस तरह से डिजाइन किया जाए जो प्रासंगिक हो और चीजों को समय के साथ शिफ्ट किया जाए।” ट्रेसी मार्गोलिसSaks फिफ्थ एवेन्यू के लिए मुख्य व्यापारी।

लॉस एंजिल्स में नीमन मार्कस और फ्रेड सेगल के साथ मिल्ली पूरे देश में फैल गया। “हम अंधेरे प्रादा और केल्विन क्लेन के साथ न्यूनतम 90 के दशक से बाहर आ रहे थे। मैं जो कर रही थी वह सुपर-रंगीन था और विंटेज के लिए एक छोटे विडंबना के साथ मुद्रित किया गया था, ”सुश्री स्मिथ ने कहा। “यह उस समय जो चल रहा था उससे बिल्कुल अलग था।”

2011 में, मिल्ली ने मैडिसन एवेन्यू पर अपना स्टोर खोला और कुछ साल बाद, ईस्ट हैम्पटन में एक और। सुश्री स्मिथ ने अपने ग्राहकों के साथ घनिष्ठ संबंध विकसित करना शुरू कर दिया।

सुश्री ब्रेज़्ज़िंस्की, जो अपने पति के साथ एमएसएनबीसी पर होस्ट करती हैं, ने कहा, “मैं मैडिसन एवेन्यू पर स्टोर पर जाऊंगी और हम ड्रेसिंग रूम में बैठेंगे और हमारे शरीर और हमारे जीवन और हर चीज के बारे में बात करेंगे।” , जो स्कारबोरो, जिनसे उसने सुश्री स्मिथ द्वारा डिजाइन की गई पोशाक में शादी की। “मिशेल आपके वाइब को महसूस कर सकता है और आपको अपनी व्यक्तिगत शैली में अनुवाद करने में मदद करने की क्षमता रखता है जो कि बस इतनी ही जगह पर है।”

लेकिन समकालीन बाजार की आपूर्ति, जिसने हर महीने नए उत्पाद की मांग की, चक्कर आ सकता है। “अंत तक, मैं प्रति वर्ष 100 से अधिक शैलियों के साथ 27 संग्रह डिजाइन कर रहा था,” सुश्री स्मिथ ने कहा। “यह एक पागल हिंडोला था और यह इतनी तेजी से जा रहा था।”

2013 में, तनावग्रस्त डिजाइनर ने अपने दोस्तों की सलाह का पालन किया और सोलचाइकिल कक्षाएं लेना शुरू कर दिया। वह विशेष रूप से सुश्री ग्रिफिथ, केली रिपा के पसंदीदा और मैडोना के पूर्व प्रशिक्षक का आनंद लेते थे जिन्होंने शराब और ड्रग्स से फिटनेस तक जाने के बारे में एक पुस्तक लिखी थी, “शून्य से दो मोड़। “

सुश्री स्मिथ ने कहा, “मैं स्टेसी की ऊर्जा और व्यक्तित्व और जिस तरह से वह कमरे को जलाया था, उस पर विश्वास नहीं कर सका।” 2015 में सहयोग करते हुए, दोनों कक्षा से बाहर के दोस्त बन गए टी-शर्ट का संग्रह सुश्री ग्रिफ़िथ के प्रेरक कैचफ्रेज़ जैसे, “नो वन रिमेम्बर नॉर्मल।”

लेकिन मिल्ली के खर्च और कर्ज बढ़ रहे थे क्योंकि ब्रांड ने अपने डिपार्टमेंटल स्टोर के दायित्वों को पूरा करने के लिए अपने ई-कॉमर्स फुटप्रिंट का विस्तार करने की कोशिश की। इसके संस्थापकों ने चुपचाप एक साथ रहने और काम करने के दौरान अलग होने का फैसला किया, लेकिन स्थिति अस्थिर थी। सुश्री स्मिथ ने कहा, “यह सिर्फ एक बेकार माहौल बन गया।” “मुझे नहीं लगता कि सही निर्णय किए जा रहे थे, क्योंकि आपके पास एक व्यक्ति था जिसने 'काला' कहा था और एक व्यक्ति जो 'सफेद' था।”

श्री ओश्रिन वर्तमान में एक परिधान उद्योग सलाहकार के रूप में काम कर रहे हैं। “किसी भी व्यवसाय को शुरू करने के लिए यह कठिन समय है,” उन्होंने कहा, “लेकिन मिशेल एक प्रतिभाशाली डिजाइनर हैं और उनके पास जबरदस्त सहज ज्ञान है।”

सुश्री ग्रिफिथ ने इस लेख के लिए साक्षात्कार करने से इनकार कर दिया, यह कहते हुए कि वह अपनी प्रेमिका पर स्पॉटलाइट चाहती थी।

2016 के अंत में, सुश्री स्मिथ ने सुना मेरेडिथ कोपमिशेल ओबामा के लिए स्टाइलिस्ट। सुश्री कोप सालों से पहली महिला के लिए मिल्ली से टुकड़ों का चयन करती रही हैं, पहले रैक से चीजें खरीदती हैं और फिर सुश्री स्मिथ के साथ सीधे काम करती हैं जैसे कि एक ऑफ-शोल्डर ड्रेस श्रीमती ओबामा ने पहनी थी सार का आवरण 2016 में, और मालिया ओबामा के लिए एक प्रोम पोशाक। सुश्री कोप “एक महिला है जो महिलाओं के लिए डिज़ाइन करती है,” सुश्री कोप ने एक साक्षात्कार में कहा। “यह कहने की बात है, लेकिन यह उसके मामले में सच है।”

सुश्री कोप ने कहा कि सफेद पोशाक आधिकारिक चित्र के लिए बहुत ही प्रामाणिक थी “श्रीमती ओबामा वास्तव में अपने व्यक्तिगत जीवन में क्या पहनेंगी,” स्टाइलिस्ट ने कहा।

सुश्री स्मिथ ने स्केच, समायोजन पर काम किया और अपने संग्रह से पोशाक को विशेष रखने के लिए खींचा, लेकिन फिर भी यह निश्चित नहीं था कि इसे चुना जाएगा। “मैंने दूसरे उद्घाटन के लिए कोट बनाए थे जो चुने नहीं गए थे, इसलिए मुझे नहीं लगा कि यह एक स्लैम डंक था,” उसने कहा। इसका चयन “मेरे पूरे डिजाइन करियर में सबसे रोमांचक पल था।” (ड्रेस स्मिथसोनियन नेशनल पोर्ट्रेट गैलरी प्रदर्शनी में प्रदर्शित होगी, “एवरी आई इज़ अपॉन मीसंयुक्त राज्य अमेरिका की पहली देवियाँ, “जो 13 नवंबर को खुलती है।)

यह उसके पिछले पेशेवर जीवन का एकमात्र टुकड़ा है जो सुश्री स्मिथ को लटका हुआ है, और वह इसे परेशान कर रही है जब मिल्ली के नए मालिक ने पोशाक के लिए क्रेडिट का दावा किया, ऐसा लगता है Instagram पर श्रीमती ओबामा के जन्मदिन जैसे अवसरों पर। सुश्री स्मिथ ने कहा, “यह बहुत ही अच्छा है”। (एस। रॉथ्सचाइल्ड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क फ्रीडमैन ने कहा, “हमने मिल्ली की सभी संपत्तियां खरीदीं और वह पोशाक मिल्ली की संपत्ति है।”

अगस्त 2018 में, सुश्री स्मिथ को मोंटैक में एक बारबेक्यू के लिए आमंत्रित किया गया था। सुश्री ग्रिफ़िथ वहाँ थी। सुश्री स्मिथ ने कहा, “हम दोनों एक-दूसरे की उपस्थिति में वास्तव में खुश महसूस करते थे और हम एक साथ अधिक समय बिताने लगे।”

जब रिश्ता उसके बच्चों को बताने के लिए काफी गंभीर हो गया, तो सुश्री स्मिथ ने कहा कि उसके बेटे ने एक दोस्त को सुनाया, “जब तक आप यह सुनते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें: मेरे पिताजी की एक नई प्रेमिका है और इसलिए मेरी माँ है।”

पिछले साल, इस जोड़े ने अपनी तस्वीरें पोस्ट करते हुए इसे इंस्टाग्राम-आधिकारिक बना दिया आलिंगन में न्यूयॉर्क सिटी बैले में। सुश्री स्मिथ ने उन्हें “#lovewins” शीर्षक दिया।

डिपार्टमेंट स्टोर गिर रहे हैं। फैशन चल रहा है। सर्दिया आ रही है। लेकिन उसके पहिये बदल रहे हैं, और वह आखिरकार खुद की त्वचा में सहज महसूस करती है।

उन्होंने कहा, “मैं 40 साल की उम्र में एक युवा महिला से वयस्क तक जाने वाली हर चीज से गुजरती हूं, मैंने अपनी आवाज और अपने आत्मविश्वास को अपने निजी जीवन और अपनी रचनात्मकता में खुद को व्यक्त करने के लिए आत्मविश्वास पाया है।” “पहली बार, सब कुछ गठबंधन किया है और यह अद्भुत और सच लगता है।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

फाइजर ने भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए कोविड -19 टीके को मंजूरी देने का आवेदन किया

प्रतीकात्मक फोटो।नई दिल्ली: दवा निर्माता कंपनी फाइजर की भारतीय इकाई ने उसके द्वारा विकसित कोविड -19 टीके के आपातकालीन उपयोग की औसत मंजूरी...

त्योहारों के समय ई-कॉमर्स पर मांग 56 प्रतिशत बढ़ी, पहली बार ऑनलाइन खरीदारी करने वालों की संख्या में इजाफा

ई-कोरिया उद्योग को इस त्यौहारी मौसम में पिछले साल के मुकाबले 56 प्रतिशत अधिक संख्या प्राप्त हुई। वहाँ उनके मंच पर बिके...

पश्चिम बंगाल: जेल में बंद सारदा के मालिक ने कई लोगों के पैसे लेने का आरोप लगाया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)।कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सारदा पोंजी संगठनों के मुख्य आरोपी सुदंत सेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

पीएम-कुसुम योजना के तहत फीडर स्तर के सौर संयंत्र लगाने के लिए दिशानिर्देश जारी

सरकार ने पीएम-कुसुम योजना के तहत फीडर स्तर के सौर संयंत्र (सोलराइजेशन) लगाने को लेकर राज्यों के साथ परामर्श के बाद शुक्रवार को...

Recent Comments