Sunday, November 27, 2022
HomeIndiaपीर मौलाना बनकर दिल्ली में छिपा था पाकिस्तानी आतंकी, पूछताछ में बड़ा...

पीर मौलाना बनकर दिल्ली में छिपा था पाकिस्तानी आतंकी, पूछताछ में बड़ा खुलासा


Image Source : INDIA TV
पीर मौलाना बनकर दिल्ली में छिपा था पाकिस्तानी आतंकी, पूछताछ में बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: देश की राजधानी में एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। जांच एजेंसियों की पूछताछ में पता चला कि आतंकी दिल्ली और दिल्ली के आसपास के क्षेत्र में पीर मौलाना का काम करता था। कुरान की आयतें पढ़कर लोगों की बीमारी ठीक करने का दावा करता था। पूछताछ में पता चला कि इसने दिल्ली से हथियार हासिल किए थे, इसे बताया गया था कि एक पर्टिकुलर जगह पर हथियार रखे हुए हैं।

दिल्ली से गिरफ्तार किया गया पाकिस्तानी आतंकी अजमेर रहा है, दिल्ली रहा है, गाजियाबाद रहा है, जम्मू रहा है और उधमपुर भी रहा है। दिल्ली में हाल में इसके 2 ठिकाने मिले हैं, एक लक्ष्मीनगर इलाके में और एक ठिकाना वर्ल्ड सिटी में मिला है। यह पाकिस्तान के पंजाब में नोरोवाल जिले का रहने वाला है। मां- बाप मर गए हैं, 2 भाई और 3 बहने हैं, 2004-05 के आसपास यह पाकिस्तान से निकला था।

पीर मौलाना के तहत इसके बहुत सारे फॉलोअर्स थे, जो इससे इलाज कराते थे। यह पाकिस्तान के किसी नासिर नाम के आईएसआई हैंडलर के संपर्क में था। 2014 में इसने भारतीय पासपोर्ट बनवाया था, पासपोर्ट में बिहार का पता है। जांच एजेंसियों ने आतंकवादी को दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में स्थित रमेश पार्क की गली नंबर 10 से गिरफ्तार किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादी दिल्ली में ‘लोन वुल्फ अटैक’ की साजिश रच रहा था और इसके लिए उसने कालिंदी कुंज के पास यमुना किनारे रेत में हथियार छिपाकर रखे हुए थे। पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी का नाम मोहम्मद अशरफ है, जो 15 साल से दिल्ली में रह रहा था। यह दिल्ली के स्लीपर सेल का मुखिया था।

सूत्रों से यह भी पता चला है कि पाकिस्तानी आतंकवादी भारत आने वाले आतंकवादियों को हथियार तथा आने-जाने के लिए गाड़ियों की व्यवस्था करता था। सूत्रों से यह भी पता चला है कि पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी ने भारत में रहकर एक लड़की से शादी भी कर ली थी। बता दें कि इससे पहले 2012 में भी एक पाकिस्तानी आतंकवादी को पकड़ा गया था।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments