Sunday, December 4, 2022
HomeIndiaपीएम मोदी की रैली के दौरान आसमान में ड्रोन दिखने से मचा...

पीएम मोदी की रैली के दौरान आसमान में ड्रोन दिखने से मचा हड़कंप, पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार, हुआ ये खुलासा


Image Source : PTI
इसी बीच पीएम मोदी की रैली में एक ड्रोन उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है।

गुजरात चुनाव को लेकर भारत के प्रधानमंत्री मोदी लगातार चुनावी जनसभाएं कर रहे हैं। इसी बीच पीएम मोदी की रैली में एक ड्रोन उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी की रैली गुजरात के अहमदाबाद में चल रही थी। इसी दौरान रैली में प्राइवेट ड्रोन उड़ता दिखाई दिया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। वहीं पुलिस ने बताया कि ड्रोन को गिराया नहीं गया था। पुलिस के निर्देश पर उसे नीचे उतरवा दिया गया था। 

तीन व्यक्तियों की गिरफ्तारी 

इसमें सबसे चौंकाने वाली बात है कि पीएम मोदी की रैली वाली एरिया नो फ्लाइंग जोन होता है। इसके बावजूद भी ड्रोन का उड़ाना ये हैरानी की बात है। इस मामले को लेकर पुलिस ने आईपीसी की धारा 188 के तहत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं तीनों व्यक्तियों के ऊपर FIR दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने बताया कि सामान्य फोटोग्राफी के लिए गए थे और उन्हें नहीं पता था कि इलाके में ड्रोन प्रतिबंधित हैं। व्यक्तियों का कोई पुलिस रिकॉर्ड या पिछला आपराधिक इतिहास नहीं है। वे ऐसे व्यक्ति हैं जो किसी भी राजनीतिक दल या संगठन से जुड़े नहीं हैं। 

ड्रोन की हुई जांच 

पीएम मोदी की रैली के दौरान जब ड्रोन आकाश में उड़ते दिखा तो प्रशासन के बीच खलबली मच गई। अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस एक कांस्टेबल अनूप सिंह भरतसंग ने आरोपी की पहचान की। वहीं मौके से ड्रोन को जब्त किया। इसके अलावा ड्रोन की जांच की गई। बीडीडीएस टीम ने फौरन जांच करके बताया कि इसे सिर्फ फिल्म बनाने के लिए प्रयोग किया जा सकता है। ड्रोन में विस्फोट जैसा कोई वस्तु प्राप्त नहीं हुआ है। वहीं आरोपी के पास कोई प्रतिबंधित सामान भी नहीं मिला है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments