Uttar Pradesh

पहले पैसा चंद लोगों के पास ही जाता था… CM Yogi ने Kushinagar को दिया 2 हजार करोड़ के प्रॉजेक्ट्स का गिफ्ट – cm yogi gifts 2 thousand crores projects to kushinagar slams former govt of sp bsp

CM योगी आदित्यनाथ ने खड्डा तहसील में लगभग 422 करोड़ रुपये की लागत से 329 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके साथ ही जिले में करीब 1546 करोड़ रुपये की लागत से 461 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

 

कुशीनगर में योगी
कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुद्ध की स्थली कुशीनगर को 2 हजार करोड़ रुपये की प्रॉजेक्ट्स का बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने बुधवार को खड्डा तहसील में लगभग 422 करोड़ रुपये की लागत से 329 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके साथ ही जिले में करीब 1546 करोड़ रुपये की लागत से 461 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। सीएम योगी इससे पहले भी कुशीनगर को इंटरनैशनल एयरपोर्ट और मेडिकल कॉलेज का गिफ्ट दे चुके हैं। खड्डा के गांधी किसान इंटर कालेज में सीएम योगी के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां मुख्यमंत्री ने PWD की 261 करोड़ रुपये की परियोजनाओं, खड्डा विधानसभा की करीब 194 करोड़ रुपये की लागत से 17 परियोजनाएं का लोकार्पण किया। इसके साथ ही बाढ़ खंड के 88 करोड़ रुपये की प्रॉजेक्ट्स का लोकार्पण भी सीएम ने किया।

सीएम योगी का गोरखपुर से कुशीनगर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। हेलिपैड पर बीजेपी नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका शानदार स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने परियोजनाओं के लोकार्पण के साथ ही किसान इंटर कॉलेज में जनसभा भी की। सीएम ने गरीबों को मुफ्त मकान और गरीबों को मुफ्त राशन दिए जाने का जिक्र भी किया। उन्होंने रोजगार केंद्र और फसलों का मुआवजा दिए जाने का ऐलान भी किया।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button