Wednesday, August 10, 2022
HomeUttar Pradeshपरशुराम का अस्त्र परशु टूटकर गिरा, BJP बोली- भगवान के काम में...

परशुराम का अस्त्र परशु टूटकर गिरा, BJP बोली- भगवान के काम में सपा ने भ्रष्टाचार किया, इस फरसे से SP का नाश होगा



अभय सिंह राठौर, लखनऊ
उत्तर प्रदेश की राजधानी से सटे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे समाजवादी पार्टी ने के प्रमुख अस्त्र परशु (फरसा) का अनावरण किया था, लेकिन अनावरण के अभी 8 दिन ही बीते थे कि फरसे के गिरने की तस्वीरें सामने आ गईं। वहीं, फरसे का वीडियो जारी होते ही अब सियासी गलियारों में आरोप- प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। प्रवक्ता ने कहा कि मूर्ति में भी घोटाले का काम किया गया है। इस फरसे से ही सपा का नाश हो जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीते 2 जनवरी को लखनऊ में भगवान परशुराम की मूर्ति और भगवान परशुराम के प्रमुख अस्त्र फरसे का अनावरण किया था।

बीजेपी ने सपा पर जोरदार हमला बोला
बीजेपी यूपी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने सपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी किस प्रकार से चुनावी हिन्दू बनी है, इसका आज जीता जागता उदाहरण दिखाई पड़ा है। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम की मूर्ति नहीं बना सकते, उस मूर्ति से फरसा टूट करके गिर गया। इसी फरसे से ही समाजवादी पार्टी का नाश हो जाएगा।

बीजेपी प्रवक्ता यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी ब्राह्मणों को लुभाने के लिए भगवान परशुराम का प्रयोग करने का काम कर रही है, जो भगवानों की जाति देखते हों, जो भगवान को आज चुनाव में इस्तेमाल करने का प्रयास कर रहे हों, ऐसे लोगों को भगवान भी माफ नहीं करेंगे और जनता जनार्दन भी माफ नहीं करेगी। समाजवादी पार्टी का भ्रष्टाचार उजागर हो गया है।

सपा नेता संतोष पांडेय ने सफाई दी
वहीं, फरसा गिरने के वीडियो वायरल होते ही सपा नेता संतोष पांडेय ने सफाई देते हुए कहा ति फरसा गिरा नहीं है, बल्कि उसका पुलिंग कराया था, उसकी खूबसूरती बढ़ाने के लिए एलईडी लाइट व रेडियम लाइट की व्यवस्था करने के लिए उसे नीचे उतारा गया था, इसलिए पुलिंग के चक्कर में बैलेंसिंग खराब हो गया था, इसलिए वो थोड़ा उखड़ गया, बाकी ये फरसा बहुत ही जल्दी एक दो दिन में एसेम्बल हो जाएगा और उसकी खूबसूरती और बढ़ाकर जल्दी से जल्दी उसे लगा देंगे।

फरसा गिरने की वजह अभी साफ नहीं
भगवान परशुराम का फरसा गिरकर टूटने के पीछे का असल कारणों का पता अभी नहीं चल सका है, लेकिन इसके पीछे के कई कयास जरूर लगाए जा रहे हैं। कुछ का कहना है कि फरसे के बड़े आकार के चलते यह गिरकर टूटा है। वहीं, लोग इसे एक साजिश के तहत किया गया काम भी बता रहे हैं।

फरसे की ऊंचाई 68 फ़ीट
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निकट ही पूजा-अर्चना कर भगवान परशुराम का मंदिर और मंदिर के बाहर स्थापित उनके प्रमुख अस्त्र फरसे का अनावरण किया था। भगवान परशुराम के इस फरसे की ऊंचाई 68 फ़ीट बताई जा रही है, जोकि अपने आप में एक चर्चा का विषय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में किए गए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के बाद बीते 2 जनवरी को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक्सप्रेस-वे के निकट इस फरसे का अनावरण किया था।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments