Thursday, May 26, 2022
HomeIndiaपंजाब में बड़ा फेरबदल, 24 आईएएस, 12 पीसीएस अधिकारियों का स्थानांतरण

पंजाब में बड़ा फेरबदल, 24 आईएएस, 12 पीसीएस अधिकारियों का स्थानांतरण


Image Source : PTI
पंजाब सरकार ने एक बड़े फेरबदल में 24 आईएएस और 12 पीसीएस अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया है। 

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने एक बड़े फेरबदल में 24 आईएएस और 12 पीसीएस अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया है। एक आदेश में यह जानकारी दी गई। आदेश में कहा गया है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी अनुराग अग्रवाल को ए वेणु प्रसाद की जगह अतिरिक्त मुख्य सचिव-सह-वित्तीय आयुक्त (कराधान) बनाया गया है। प्रसाद अभी पंजाब राज्य बिजली निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं तथा पंजाब स्टेट ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के सीएमडी का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। 

प्रधान वित्त सचिव के ए पी सिन्हा को प्रमुख सचिव, बिजली का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। स्कूल शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार को सचिव, उच्च शिक्षा और भाषा, सचिव, एनआरआई मामलों और एमडी, पंजाब इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड के रूप में स्थानांतरित किया गया है। 

अजय शर्मा नए स्कूल शिक्षा सचिव होंगे। तनु कश्यप को तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण निदेशक बनाया गया है, जबकि दिलराज सिंह को कृषि सचिव का पद दिया गया है। बबीता को फाजिल्का का उपायुक्त बनया गया है वहीं अरविंद पाल सिंह संदू बठिंडा के उपायुक्त (डीसी) होंगे। 

हरीश नायर को डीसी मोगा, जबकि संदीप हंस पटियाला के नए डीसी होंगे। एमके अरविंद कुमार को महानिदेशक, रोजगार सृजन और प्रशिक्षण की जिम्मेदारी दी गई है। पीसीएस (पंजाब सिविल सेवा) के जिन अधिकारियों को स्थानांतरित किया गया है, उनमें राजेश त्रिपाठी, ज्योति बाला, गीतिका सिंह और अमित शामिल हैं।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments