Wednesday, August 10, 2022
HomeIndiaपंजाब: बेअदबी की कोशिश के आरोप में भीड़ ने एक और शख्स...

पंजाब: बेअदबी की कोशिश के आरोप में भीड़ ने एक और शख्स को पीट-पीटकर मार डाला


Image Source : INDIA TV
पंजाब: बेअदबी की कोशिश के आरोप में भीड़ ने एक और शख्स को पीट-पीटकर मार डाला

Highlights

  • कपूरथला में बेअदबी के प्रयास के एक और आरोपी की हत्या
  • भीड़े ने व्यक्ति को पीट-पीटकर माल डाला
  • शनिवार को अमृतसर में भी की गई थी हत्या

कपूरथला: पंजाब के कपूरथला में रविवार को बेअदबी के प्रयास में एक और व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इससे पहले शनिवार को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने वाले उत्तर प्रदेश के व्यक्ति की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। अब एक और ऐसा ही मामला कपूरथला में सामने आया।

कपूरथला में रविवार सुबह करीब 4 बजे निजामपुर पुलिस चौकी के सामने स्थित निशान साहिब में तोड़फोड़ का प्रयास किया गया। यहां लोगों ने शख्स को पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने युवक को छुड़ाकर एक कमरे में बंद कर दिया, लेकिन गुस्साए ग्रामीणों ने पीट-पीट कर उसे मार डाला।

शनिवार को स्वर्ण मंदिर में एक शख्स की बेअदबी के आरोप में हत्या की गई। मृतक शख्स उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। गुस्साई भीड़ ने उसकी पिटाई की, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। यह घटना उस समय हुई जब वह व्यक्ति पवित्र स्थल पर सुनहरी ग्रिल फांदकर तलवार उठाने के बाद उस स्थान के पास पहुंच गया जहां सिख ग्रंथी पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहा था। 

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) कार्यबल के सदस्यों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया। जब उसे एसजीपीसी कार्यालय ले जाया जा रहा था तब गुस्साई भीड़ ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। 

पुलिस उपायुक्त पीएस भंडाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश का रहने वाला व्यक्ति लगभग 30 वर्ष का था और उसकी पहचान की जा रही है। सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है कि वह स्वर्ण मंदिर में कब दाखिल हुआ और कितने लोग उसके साथ थे। 

घटना के बाद बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालुओं और विभिन्न सिख संगठनों ने एसजीपीसी की ढिलाई के लिए उसकी आलोचना की। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तेजा सिंह समुंदरी हॉल में एसजीपीसी परिसर के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments