Monday, May 17, 2021
Home Desh न्यूज नेशन कोरोना कॉन्फ्रेंस (न्यूज नेशन कोरोना सम्मेलन): कोरोना वायरस लाइव पर...

न्यूज नेशन कोरोना कॉन्फ्रेंस (न्यूज नेशन कोरोना सम्मेलन): कोरोना वायरस लाइव पर मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों के साथ विशेष बहस


नई दिल्ली:

भारत के लगभग-लगभग सभी भागों में तेजी से पांव पसार चुके कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब कहर बरपा रही है। देश में कोरोना रिकॉर्ड तेजी से बढ़ता जा रहा है। हर रोज डेढ़ लाख के ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। हालांकि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार लगातार बंदिशें लगा रही हैं। कई राज्यों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। स्कूलों, होटलों और अन्य सार्वजनिक स्थानों को फिर से बंद कर दिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर में देश के करीब-करीब सभी हिस्सों में अस्थिरों की संख्या बढ़ने के बाद लोगों को भी फिर से लॉकडाउन का डर सता रहा है। कोरोना परिस्थिति को लेकर न्यूज नेशन पर अलग-अलग राज्यों के मुख्य सचिवों ने अपनी रणनीति पर बात की। साथ ही वह अपना संदेश जनता के बीच पहुंच रहे हैं।

न्यूज़ नेशन कोरोना सम्मेलन LIVE:

मध्य प्रदेश पूर्ण लॉकडाउन की ओर से नहीं- स्वास्थ्य मंत्री

1.27PM: लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि हम पूर्ण लॉकडाउन की ओर से नहीं जा रहे हैं। हम जनता कर्फ्यू या कोरोना कर्फ्यू लगा रहे हैं। कोरोना वैक्सीनेशन पर विश्वास सारंग ने कहा कि मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान बहुत अच्छा चल रहा है। हमारे यहां गायक उत्सव भी सही ढंग से चला गया है।

कोरोना को लेकर दो स्तर पर काम कर रही मप्र सरकार- विश्वास सारंग

1.20PM: न्यूज नेशन पर मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कोरोना का प्रकोप तेज है। जिस प्रकार से संक्रमण बढ़ रहा है। जिस प्रकार से केस आ रहे हैं। ये चिंता का विषय है। सरकार भी इसको लेकर काफी काम कर रही है। कोरोना की चेन टूटे और केस न बढ़े, सरकार इस पर काम कर रही है तो साथ ही कई शहरों में कोरोना को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है।

मुंबई में अभी तक दिखी ऑक्सीजन की कमी- असलम सेख

1.03: न्यूज नेशन पर मुंबई के पालक मंत्री असलम सेख ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोनावायरस को लेकर जो अभी तक कमी आई है, वह ऑक्सीजन को लेकर आई है। राज्य में बिस्तर को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधार रही है। मुंबई शहर में अभी भी काफी बेड खाली हैं। सरकार ने नेस्को के अंदर 1000 से 1200 और नए बेड डालने का फैसला लिया है, जो दो दिन में पूरा हो जाएगा। सुविधाओं में सुधार के लिए हमने केंद्र और राज्य सरकार से भी सहायता मांगी है।

गो में तुरिज्म एक्ट नंबर चालू है- प्रमोद सावंत

12.45PM: न्यूज नेशन पर गो के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने राज्य की स्थिति को लेकर विशेष बातचीत की। उन्होंने कहा कि जाओ में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। हालांकि अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है। प्रमोद सावंत ने कहा कि जाओ में तुरिज्म एक्ट फाइनेंस है। राज्य में कोरोना को लेकर जागरुकता अभियान किया जा रहा है। टीका उत्सव बढ़-चढ़कर मनाया गया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन समस्या का समाधान नहीं है। समारोह और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होना चाहिए।

वैक्सीनेशन पर भूपेश बघेल ने आंकड़े रखे थे

12.14PM: वैक्सीनेशन को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि हमने अब तक 88 फीसदी हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई है। 58 प्रतिशत को दूसरी डोज दे दी गई है। 84 प्रति क्यू लाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन हुआ है, जिसमें से 48 प्रतिशत को दूसरा टीका लगाया गया है। उन्होंने कहा कि अभी तक राज्य की 2 करोड़ 80 लाख की जनसंख्या में से 44 लाख 86 हजार लोगों का वैक्सीनेशन कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति पर बोले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

12.07PM: न्यूज नेशन पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण को लेकर कहा कि अप्रैल महीने में कोरोना मामलों में तेजी आई है। आंकड़ा राज्य से बढ़कर 5 प्रतिशत तक पहुंच गया। भूपेश बघेल ने कहा कि टेस्टिंग बढ़ाने की वजह से राज्य में कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में फरवरी में 21 हजार टेस्टिंग हो रही थी, जबकि मार्च में हम 30 हजार टेस्टिंग कर रहे थे। अब राज्य में 53 हजार लोगों की टेस्टिंग हो रही है।



संबंधित लेख



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

2021 वोक्सवैगन टी-आरओसी की भारत में लॉन्च करने के लिए,…

डिजिटल नई दिल्ली। संचार के मामले में नियामक वोक्सवैगन (क्वाक्सवेगन) ने मार्च 2021 में टी-रॉक (टी-रोक) को भारत में इस्तेमाल किया...

छोटे कद का बड़ा धमाल, इन स्‍तंभों में कैमरा ने कहा कि कम माटा

बाजार में तेज गति से चलने वाला ने धमाल मचाते हुए अपने दिमाग को हल्का कर दिया।'' ऐरान ने जहां 20...

Recent Comments