Tuesday, January 31, 2023
HomeUttar Pradeshनोएडा के सेक्टर-168 स्थित द गोल्डन पाम हाउसिंग सोसायटी के लिफ्ट में...

नोएडा के सेक्टर-168 स्थित द गोल्डन पाम हाउसिंग सोसायटी के लिफ्ट में 2 बच्चों पर एक पालतू कुत्ते ने हमला किया

नोएडा: प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद भी कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन कोई न कोई कुत्तों के हमले की घटना सामने आ ही जाती है। अब ऐसे में नोएडा के सेक्टर-168 स्थित द गोल्डन पाम हाउसिंग सोसायटी के लिफ्ट में 2 बच्चों पर एक पालतू कुत्ते ने हमला कर दिया। हालांकि, पालतू कुत्ते के हमले में बच्ची तो घायल नहीं हुई, लेकिन कुत्ते के मालकिन ने लिफ्ट को रोककर दोनों बच्चों को लिफ्ट से बाहर निकाल दिया। यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

जानकारी के मुताबिक, नोएडा के थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-168 स्थित द गोल्डन पाम सोसायटी की लिफ्ट में शुक्रवार रात करीब 8:30 बजे दो बच्चे लिफ्ट से जा रही थी, तभी लिफ्ट रुकती है और उस लिफ्ट में एक महिला अपने पालतू कुत्ते के साथ लिफ्ट के अंदर आती है। पालतू कुत्ता लिफ्ट के अंदर उन दोनों बच्चों पर हमला कर देता है। हमले में बच्चों को कुछ नहीं होता है, लेकिन महिला लिफ्ट को रोककर उन दोनों बच्चों को लिफ्ट से बाहर निकाल देती है और खुद कुत्ते के साथ लिफ्ट के अंदर चली जाती है। यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाती है। जिसके बाद बच्चों के घर वालों को सारी घटना के बारे में पता चलता है। हालांकि, किसी ने भी इस मामले को लेकर कोई शिकायत नहीं दी है, लेकिन सोसायटी में फिर भी कुत्तों के आतंक को लेकर डर का माहौल बना है।

डॉग बाइट के मामले और विवाद को देखते हुए अथॉरिटी ने डॉग पॉलिसी का ड्राफ्ट तैयार करवाया था। इसको भी बोर्ड से मंजूरी मिल गई है। अगर किसी का पालतू कुत्ता किसी को काट लेता है। ऐसी स्थित में कुत्ता पालने वाले पर 10 हजार रुपये का जुर्माना अथॉरिटी लगाएगी। साथ ही इलाज करवाने की जिम्मेदारी भी कुत्ता पालने वाले की होगी। एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया की गाइडलाइंस का अनुपालन करते हुए नोएडा अथॉरिटी ने नीति का निर्धारण किया है।
रिपोर्ट- मनीष सिंह


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments