Saturday, March 6, 2021
Home Desh नीतीश कुमार ने अमेरिका में रहकर बिहार मूल की हस्तियों से बात...

नीतीश कुमार ने अमेरिका में रहकर बिहार मूल की हस्तियों से बात की, निवेश का न्योता दिया


नीतीश कुमार ने अमेरिका में रहकर बिहार मूल की हस्तियों से बात की, निवेश का न्योता दिया

नीतीश कुमार ने कहा, 15 साल में बिहार की तस्वीर बदली है

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए अमेरिका में रह रहे बिहार मूल की हस्तियों से रविवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की। नीतीश कुमार ने अधिकारियों को पिछले 15 वर्षों में बिहार में विकास कार्यों की जानकारी भी दी। इस बैठक में अमेरिकी प्रशासन के कई अधिकारी भी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें

नीतीश ने बिहार में हुए चौमुखी विकास के बारे में बताते हुए कहा कि निवेश से राज्य के विकास में घटना बनने की अपील की है। बिहार-झारखंड एसोसिएशन आऑफ नॉर्थ अमेरिका, भारत के महावाण सामान राज्य, न्यूयॉर्क और बिहार फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में बिहार के अतीत, वर्तमान और भविष्य की संभावनाओं पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की गई है। नीतीश ने कहा कि बिहार में पिछले 15 वर्षों के शासनकाल में हर क्षेत्र में विकास के काम किए गए हैं।

बिहार का लगातार विकास हो रहा है; बिहार के सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि हुई है और राज्य की प्रति व्यक्ति आय भी बढ़ी है। मुख्यमंत्री ने वक्ताओं से बिहार में उद्योग लगाने की अपील करते हुए कहा कि राज्य में उद्योग की कमी है और हम चाहते हैं कि आपके समुदाय से इस संबंध में मदद मिले। उन्होंने बिहार में उद्योग लगाने वालों को हरसंभव मदद की का भरोसा दिया।नितीश ने कहा कि यदि आप उद्योग लगायेंगे तो हम आपको उपलब्ध कराने के लिए ही हर तरह की सुविधा देंगे। आपकी किसी भी समस्या का समाधान होगा; आपके सुझावों पर हम अमल करेंगे।

न्यूज़बीप

मुख्यमंत्री ने अपील से अपील करते हुए कहा कि वे बिहार आएं। बिहार सरकार उन्हें अपने स्तर से राज्य का भ्रमण करायेगी। उन्होंने संवाद कार्यक्रम में शामिल वक्ताओं से कहा कि अगली बैठक में आप के समक्ष बिहार से संबंधित एक प्रस्तुती दी जाएगी; सुझाव के अनुसार आगे काम किया जाएगा। नीतीश कुमार ने कहा कि आप पूरे क्षेत्र का अध्ययन कर लीजिये और मुझे बताइये कि क्या करना चाहिए; मुझे भरोसा है कि अगर आप चाहेंगे तो बिहार बहुत आगे जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार को पुनः नई बुलंदियों पर फिर से ले जाना है और इसमें आप सबका सहयोग बहुत जरूरी करेंगे। संवाद कार्यक्रम में बिहार-झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका के वक्ताओं अजय झा, संजय राय, नीतीश कुमार, अशोक रामशरण, अजय सिंह, आलोक कुमार एवं न्यूयॉर्क में भारत के महावाण के साथ दूत रणधीर जायसवाल भी अपनी बातें रखते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में भारतीय वायुसेना का एमआई -17 विमान, पाकिस्तान ने दो विमान गिराने का किया

<!-- Loading... --> जम्मू-कश्मीर के बडगाम में बुधवार को भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट Mi-17 विमान हो...

शाम नरेंद्र मोदी केवडिया में अहम्दाबाद सम्मेलन शीर्ष सैन्य नेतृत्व लाइव अपडेट – लाइव: पीएम मोदी केवड़िया पहुंचे, थोड़ी देर में शीर्ष सैन्य अफसरों...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में केवड़िया के दौरे पर हैं। पीएम मोदी केवड़िया में जा रहे तीन दिव्य सेमिनार में शामिल...

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- केयर्न मामले में अपील कर सकता है भारत

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को संकेत दिया कि भारत सरकार के अयर्न एनर्जी मामले में अंतराष्ट्रीय पंचनिर्णय मंच के आदेश...

Recent Comments