Saturday, October 24, 2020
Home Pradesh Uttar Pradesh निषाद पार्टी ने सभी सीटों पर बीजेपी को समर्थन दिया

निषाद पार्टी ने सभी सीटों पर बीजेपी को समर्थन दिया


निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद

निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद

यूपी उपचुनाव 2020: निषाद पार्टी (निषाद पार्टी) ने तय किया है कि उपचुनाव में अपना प्रत्याशी न उतारकर पार्टी नेता और कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे।

लखनऊ। निषाद पार्टी (निषाद पार्टी) के अध्यक्ष संजय निषाद (संजय निषाद) ने बीजेपी (भाजपा) के साथ संयुक्त अध्यक्ष कांफ्रेंस कर उपचुनाव (यूपी उपचुनाव 2020) मे बीजेईपीपी को समर्थन देने की घोषणा की। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बीजेपी यूपी के महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला सहित दोनों पार्टी के नेता मौजूद रहे। गौरतलब है कि उपचुनाव सीटों में से एक मल्हनी विधानसभा सीट पर निषाद पार्टी चुनाव लडऩे के मूड मे थी। 2017 मे बाहुबली नेता धनंजय सिंह ने निषाद पार्टी से चुनाव लड़ा था, जिसे समाजवादी पार्टी के पारसनाथ यादव ने चुना था। पारसनाथ यादव के निधन से यह सीट खाली है।

बीजेपी के पक्ष में प्रचार

अब निषाद पार्टी ने अपना दावा छोड़ यह तय किया है कि उपचुनाव में इस सीट से अपना प्रत्याशी न उतारकर पार्टी नेता और कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे। बताया जाता है कि निषाद पार्टी ने धनंजय सिंह को चुनाव लड़ाने के लिए उपचुनाव में मल्हनी विधानसभा सीट देने का दबाव बीजेपी पर बनाया था। निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने कहा है कि मल्हनी से पार्टी ने अपने पूर्व प्रत्याशी धनंजय सिंह को उपचुनाव में टिकट दिलाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन इस पूर्व प्रत्याशी ने 2019 के आमचुनाव में बीजेपी का विरोध किया था। निषाद पार्टी को छोड़ विरोधी पार्टी का प्रचार किया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि उपचुनाव से न सरकार बनेगी और न ही बिगड़ेगी। उपचुनाव में सभी सीटों पर बीजेपी का समर्थन करेगा।

बीजेपी की जीत का दावासंजय निषाद ने कहा कि पार्टी चुनाव लड़ती है व्यक्ति नहीं। इसलिए धनंजय सिंह से कोई लेना देना नहीं है। मेरी पार्टी के बारे मे गांवों गांवों मे कुछ लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं कि पार्टी का विलय बीजेयेपी मे हो गया है, जबकि मेरी पार्टी का स्वतंत्र रूप से असमतित्व कायम है। बीजेपी उपचुनाव में सभी विधानसभा जीत गए। इस मौके पर बीजेईपीपी महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने कहा कि बीजेपी, निषाद पार्टी के समर्थन का स्वागत करती है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी इनका समर्थन था और अब उपचुनाव मे भी समर्थन दिया गया है। पार्टी सभी सीटों पर उपचुनाव जीतेगी। गौरतलब है कि बीजेपी समाजवादी पार्टी की मल्हनी सीट के लिए रणनीति तैयार कर रही है और उसको जीतना एक चुनौती से कम नहीं होगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

नीतीश कुमार ने अपने उम्मीदवार का विरोध करने वालों को क्यों चेतावनी दी, मैं बुरा काम करूंगा .. – नीतीश कुमार ने अपने प्रत्याशी...

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (नीतीश कुमार) अपनी सभा में विरोध करने वालों को अमूमन नज़रअंदाज़ करते हैं, क्योंकि उन्हें इस बात...

मंडी दर आज त्योहारी मांग के कारण सरसों मूंगफली की कीमतों सहित सभी तेल तिलहन में तेजी है

त्योहारी मांग के साथ साथ एक्सप मांग बढ़ने के बीच दिल्ली तेल तिलहन बाजार में शनिवार को लगभग सभी तेल तिलहनों में...

Recent Comments