Home Health & Fitness धर्मशाला एक लाभदायक व्यवसाय है, लेकिन गैर-लाभकारी संस्थाएं अक्सर बेहतर काम करती हैं

धर्मशाला एक लाभदायक व्यवसाय है, लेकिन गैर-लाभकारी संस्थाएं अक्सर बेहतर काम करती हैं

0
धर्मशाला एक लाभदायक व्यवसाय है, लेकिन गैर-लाभकारी संस्थाएं अक्सर बेहतर काम करती हैं

[ad_1]

लगभग 20 वर्षों में मेगन स्टेनर ने डेट्रायट और उसके आसपास के नर्सिंग होम में काम किया है, वह हमेशा बता सकती है कि गैर-लाभकारी धर्मशालाओं से कौन से टर्मिनल रोगियों की देखभाल की जा रही है और कौन से लाभकारी धर्मशालाओं से।

“वास्तव में काफी मतभेद थे,” सुश्री स्टेनर, 45, एक लाइसेंस प्राप्त व्यावहारिक नर्स ने कहा। उनके मेडिकल चार्ट को देखते हुए, “गैर-लाभकारी रोगियों के पास हमेशा सबसे अधिक दौरा होता था: नर्स, पादरी और सामाजिक कार्यकर्ता।”

जब नर्सिंग होम के कर्मचारियों ने आपूर्ति और उपकरणों का अनुरोध किया तो गैर-लाभकारी धर्मशाला ने तुरंत प्रतिक्रिया दी। इसके विपरीत, उसने कहा, “यदि आप फोन करते हैं और कहते हैं, ‘मुझे एक विशेष बिस्तर की ज़रूरत है,’ इसमें कई दिन लग सकते हैं – जब रोगी असहज बिस्तर पर होता है।”

सुश्री स्टेनर, जो अब हैम्बर्ग, मिशिगन में एक विशेष सेवा नर्स और सर्टिफाइड डेथ नर्स हैं, ने यह भी पाया कि गैर-लाभकारी संस्थाएं रोगियों को पंजीकृत रखने के लिए अधिक इच्छुक हैं और “लिविंग डिस्चार्ज” से लाभान्वित होने की अधिक संभावना है – रोगियों को धर्मशाला से स्पष्ट रूप से हटा रही हैं क्योंकि उन्होंने ऐसा नहीं किया है स्वास्थ्य में गिरावट के मानदंड को पूरा किया। , और बाद में उन्हें फिर से पंजीकृत करें।

“ऐसा लग रहा था कि जब लोगों को अभी भी उनकी सेवाओं की आवश्यकता थी, तब उन्हें निकाला जा रहा था,” सुश्री स्टेनर ने कहा। “कोई तार्किक कारण प्रतीत नहीं होता है।” लेकिन विश्लेषकों ने कहा कि लंबी अवधि के नामांकन और तत्काल छंटनी से नर्सिंग होम को मुनाफा बढ़ाने और वित्तीय दंड से बचने में मदद मिल सकती है।

शोधकर्ताओं ने वर्षों से सूचित किया है कि वास्तव में लाभकारी और गैर-लाभकारी धर्मशालाओं के बीच सामान्य रूप से मूलभूत अंतर हैं। परिवार की देखभाल करने वालों के अनुभवों पर आधारित एक नया अध्ययन अतिरिक्त साक्ष्य प्रदान करता है।

मेडिकेयर ने चार दशक पहले धर्मशाला देखभाल को कवर करना शुरू किया था, जब अधिकांश धर्मशालाएं गैर-लाभकारी सामुदायिक संगठन थीं जो स्वयंसेवकों पर बहुत अधिक निर्भर थीं। तब से यह लाभ कमाने वाली कंपनियों के वर्चस्व वाला विकास उद्योग बन गया है।

2001 में, केवल 1,185 गैर-लाभकारी नर्सिंग होम और 800 लाभकारी संस्थानों ने गंभीर रूप से बीमार अमेरिकियों की देखभाल की, जिनके छह महीने के भीतर मरने की उम्मीद थी। बीस साल बाद, देश के 5,000 से अधिक आश्रयों में से लगभग तीन-चौथाई लाभ के लिए थे, और कई क्षेत्रीय या राष्ट्रीय श्रृंखलाओं से संबद्ध थे।

नेशनल फ़ाउंडेशन फ़ॉर हॉस्पिस एंड पैलिएटिव केयर के अंतरिम सीईओ बेन मार्केंटोनियो, जो कुछ राज्य देखभाल घरों के साथ-साथ दोनों प्रकारों का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने कहा कि बदलाव अपरिहार्य हो सकता है। हर साल मरने वाले लगभग आधे अमेरिकी अब धर्मशाला देखभाल चाहते हैं। धर्मशाला देखभाल में नामांकित मेडिकेयर लाभार्थियों की संख्या 2001 में 580,000 से बढ़कर 2020 में 1.7 मिलियन हो गई।

श्री मार्केंटोनियो ने कहा, “लाभ के लिए सेवा प्रदाताओं की वृद्धि बढ़ती जरूरतों के प्रति बहुत अधिक उत्तरदायी है।” “यह एक स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के भीतर विकसित किया गया था जो न केवल स्वीकार करता है बल्कि लाभकारी प्रदाताओं को प्रोत्साहित करता है। यह सोचने के लिए कि धर्मशाला को हमेशा के लिए छूट दी जाएगी, शायद यह यथार्थवादी नहीं था।”

हालांकि, लाभकारी धर्मशालाओं के प्रसार ने इस आशंका को हवा दी है कि मरने वाले रोगियों और उनके परिवारों को कॉर्पोरेट मुनाफे में सुधार करने के लिए छोटा किया जा रहा है।

मेडिकेयर खर्च पर कांग्रेस को सलाह देने वाली स्वतंत्र एजेंसी मेडपैक की सबसे हालिया रिपोर्ट में पाया गया कि 2020 में, लाभ के लिए मेडिकेयर से सेवाओं को प्रदान करने पर किए गए खर्च की तुलना में 20.5 प्रतिशत अधिक प्राप्त हुआ। गैर-लाभकारी संस्थाओं के लिए औसत मार्जिन, जिनका प्रति रोगी दैनिक व्यय अधिक है, 5.8 प्रतिशत था।

लगभग 100 गैर-लाभकारी संस्थाओं का प्रतिनिधित्व करने वाली नेशनल पार्टनरशिप फॉर हेल्थ केयर एंड इनोवेशन इन एजेड केयर के मुख्य नीति अधिकारी लैरी एटकिन्स ने कहा, “जब तक हम बदलाव नहीं करते हैं, तब तक हमें काम से लाभ नहीं होने वाला है।”

उन्होंने स्वीकार किया, थोड़ी अनिच्छा से, कि “लाभ के पक्ष में बहुत सारे अनुभवी खिलाड़ी हैं जो एक अच्छा काम कर रहे हैं।”

बारबरा रीज़ ने पाया कि 2017 में, जब उनकी 85 वर्षीय माँ रिवर रिज, एलए में अपने घर में कैंसर से मर रही थीं, तो लाभकारी धर्मशाला “हमारे लिए बहुत संवेदनशील” साबित हुई, उन्होंने कहा, तब भी जब परिवार रात 2 बजे नर्सिंग होम ने सभी आवश्यक सामग्री और दवाइयां उपलब्ध करा दी हैं और नर्सों को नियमित रूप से भेज दिया गया है।

“जब हम वास्तव में संकट में थे, वे आए,” सुश्री रीज़ ने कहा। उसकी माँ शांति से गुजर गई, और परिवार तीन साल बाद उसी लाभकारी नर्सिंग होम में चला गया, जब उसके पिता की 95 वर्ष की आयु में एक सहायता गृह में मृत्यु हो गई।

लेकिन कई अध्ययनों ने दस्तावेज किया है कि एक समूह के रूप में, गैर-लाभकारी बेहतर देखभाल प्रदान करते हैं। कंसल्टिंग फर्म मिलिमन द्वारा 2019 के एक अध्ययन के अनुसार, एक भौगोलिक क्षेत्र के भीतर सभी धर्मशालाओं को प्रत्येक मेडिकेयर लाभार्थी के लिए समान दैनिक भुगतान प्राप्त होता है, लेकिन गैर-लाभकारी संगठनों में नामांकित रोगियों को नर्सों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और चिकित्सकों से अधिक विज़िट प्राप्त होती हैं।

फ़ायदेमंद संगठनों के मरने से पहले रोगियों को छुट्टी देने की संभावना अधिक होती है, जो परिवारों के लिए एक विशेष रूप से परेशान करने वाला अनुभव है। “यह निहित अनुबंध का उल्लंघन करता है कि धर्मशाला जीवन के अंत तक रोगियों की देखभाल करती है,” डॉ। एटकिंस ने कहा।

ब्राउन विश्वविद्यालय में एक स्वास्थ्य नीति शोधकर्ता डॉ. जोआन टिनो और उनकी टीम ने 2015 में इन “तनाव परिवर्तनों” के बारे में बताया, जहां रोगियों को छुट्टी दे दी गई, अस्पताल में भर्ती कराया गया, और फिर धर्मशाला में भर्ती कराया गया।

यह राष्ट्रीय जंजीरों से जुड़े लाभ-लाभ वाले 12 प्रतिशत रोगियों के साथ हुआ, और 18 प्रतिशत रोगियों ने मुनाफे के लिए नामांकित किया जो श्रृंखला से जुड़े नहीं थे – लेकिन गैर-लाभकारी नर्सिंग होम में केवल 1.4 प्रतिशत रोगी थे।

रैंड कॉर्पोरेशन के साथ आयोजित डॉ. टीनो का सबसे हालिया अध्ययन, 2016 में मेडिकेयर द्वारा प्रस्तुत परिवार देखभाल करने वालों की प्रश्नावली का विश्लेषण करता है। 2017 से 2019 तक 653,208 प्रतिभागियों के डेटा का उपयोग करते हुए, शोधकर्ताओं ने लगभग 31 प्रतिशत लाभकारी धर्मशालाओं को “कम प्रदर्शन” के रूप में मूल्यांकित किया। गैर-लाभकारी संस्थाओं के 12.5 प्रतिशत की तुलना में राष्ट्रीय औसत से काफी नीचे है।

गैर-लाभकारी संस्थाओं के एक तिहाई से अधिक, लेकिन लाभ के लिए केवल 22 प्रतिशत, “उच्च प्रदर्शनकर्ता” थे। 2019 में, स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के महानिरीक्षक कार्यालय ने यह भी बताया कि अधिकांश धर्मशालाओं को अंडरपरफॉर्मिंग के रूप में पहचाना गया था, जो लाभ के लिए थीं।

इन मतभेदों के अलावा, धोखाधड़ी ने कई राज्यों में बुजुर्ग उद्योग को त्रस्त कर दिया है। 2020 में लॉस एंजिल्स टाइम्स और एक राज्य लेखा परीक्षक द्वारा की गई जांच में पाया गया कि दर्जनों नए लाभकारी नर्सिंग होम कैलिफोर्निया में मेडिकेयर प्रमाणित और बिलिंग कर रहे थे।

ऑडिटर ने नोट किया कि संख्या आवश्यकता से कहीं अधिक है, और दर्जनों धर्मशालाओं ने आम पते साझा किए, जिससे यह निष्कर्ष निकला कि “कई संकेतक लॉस एंजिल्स काउंटी में व्यापक धोखाधड़ी और बुजुर्गों के साथ दुर्व्यवहार की ओर इशारा करते हैं”। पिछले साल, राज्य ने नर्सिंग होम के लाइसेंस पर प्रतिबंध लगा दिया था।

नवंबर में, नेशनल एजिंग एसोसिएशन ने नेवादा, एरिजोना और टेक्सास में मेडिकेयर से कार्रवाई करने का आग्रह किया, जहां विकास और दुरुपयोग के समान पैटर्न उभर रहे हैं।

शोधकर्ताओं और पंडितों ने वृद्ध देखभाल सुविधाओं को प्राप्त करने वाली निजी इक्विटी फर्मों के बारे में भी चेतावनी दी है, जो कर्मचारियों की कटौती जैसे उपायों के माध्यम से लागत को कम करके कुछ वर्षों के भीतर उन्हें फिर से बेचने का इरादा रखती हैं। इनमें से अधिकांश अधिग्रहण पहले गैर-लाभकारी संगठन थे।

अधिवक्ताओं, शोधकर्ताओं और उद्योग के नेताओं के पास सुधारों की लंबी सूची है जो मानते हैं कि वे धोखाधड़ी से लड़ेंगे और सेवाओं में सुधार करेंगे, जिस तरह से मेडिकेयर गुणवत्ता सर्वेक्षण करता है उसे पे-पर-डे मॉडल से अधिक व्यक्तिगत भुगतान में स्थानांतरित करने के लिए।

“जाहिर तौर पर हमें निरीक्षण को मजबूत करने की जरूरत है, लेकिन मरीजों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भुगतान सॉफ्टवेयर को भी अपडेट करने की जरूरत है और लोगों के लिए सिस्टम को चलाने के लिए इसे और अधिक कठिन बनाना है,” ओरेगॉन डेमोक्रेट के प्रतिनिधि अर्ल ब्लुमेनाउर ने कहा, जो लंबे समय से शामिल हैं- जीवन कानून, जैसा कि पोस्ट इलेक्ट्रॉनिक में बताया गया है।

इस बीच, भरोसेमंद धर्मशाला देखभाल की मांग करने वाले परिवारों को अपने प्रियजनों के लिए अनुकंपा की आवश्यकता होती है, ऐसे समय में जब उन्हें देखभाल करने वाले का चयन करने की आवश्यकता नहीं होती है। डॉ टिनो ने कहा, “यह सभी लाभ से बचने के लिए उतना आसान नहीं है।” “मतभेदों के कारण, आपको वास्तव में डेटा को देखना होगा।”

Medicare.gov वेबसाइट न केवल गैर-लाभकारी धर्मशालाओं को इंगित करती है, बल्कि गुणवत्ता के अन्य उपायों को भी इंगित करती है। (राष्ट्रीय धर्मशाला लोकेटर भी यह जानकारी प्रदान करता है, और राष्ट्रीय धर्मशाला और प्रशामक देखभाल फाउंडेशन की CaringInfo वेबसाइट सामान्य मार्गदर्शन प्रदान करती है।)

डॉ. टिनो ने सावधानी बरतने की सलाह दी अगर 40 प्रतिशत से अधिक जराचिकित्सा रोगियों को डिमेंशिया है या सहायता प्राप्त रहने की सुविधा या नर्सिंग होम में हैं, जो दोनों उच्च लाभ मार्जिन से जुड़े हैं।

उच्च-गुणवत्ता वाले हॉस्पिस न केवल “नियमित होम केयर” प्रदान करते हैं, जो हॉस्पिस सेवा का सबसे सामान्य प्रकार है, बल्कि वे ज़रूरत पड़ने पर उच्च स्तर की देखभाल भी प्रदान करते हैं, जिसमें रोगी सेवाएँ भी शामिल हैं। उसने जारी रखा: चार या पांच सितारा रेटिंग वाले धर्मशाला की तलाश करें, हालांकि कुछ भौगोलिक क्षेत्रों में एक की कमी है।

अधिकांश परिवार देखभाल करने वाले अभी भी धर्मशाला देखभाल को उच्च अनुमोदन रेटिंग देते हैं, इसमें परिवर्तन और समस्याओं के बावजूद, लेकिन सुधार की आवश्यकता स्पष्ट है।

“यह स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली का एक छोटा सा हिस्सा है, लेकिन यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है,” डॉ टिनो ने कहा। “यदि आप इसे गड़बड़ करते हैं, तो लोग नहीं भूलेंगे।”

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here