Wednesday, December 7, 2022
HomeIndiaदो युवकों पर हंसी लड़कियां, जिसके बाद गुस्से में आकर दोनों AMU...

दो युवकों पर हंसी लड़कियां, जिसके बाद गुस्से में आकर दोनों AMU कैंपस में घुसे और चला दी गोलियां

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
AMU कैंपस में चली गोलियां, सहमे छात्र-छात्राएं

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) परिसर में शनिवार को गोलियां चल गईं। जिससे विश्वविद्यालय का माहौल बिगड़ गया। यहां दो बाहरी लड़कों ने कैंपस में घुसकर एक छात्र को धमकाया। जब अन्य छात्रों ने उनका विरोध किया, तो उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। हालांकि किसी को गोली नहीं लगी। 

गोलियां चलाने के बाद दोनों लड़के मौके से भागने लगे। जिसके बाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने काफी दूर तक उनका पीछा किया। जिसके बाद एक आरोपी को पकड़ लिया, जबकि दूसरा भाग गया। पुलिस ने आरोपी के पास से एक तमंचा और बड़ी संख्या में कारतूस बरामद किए हैं। पूछताछ ने आरोपी ने कहा, ”कैंपस में लड़कियां हमें देखकर हंस रही थीं। इसलिए हमने गुस्से में फायरिंग कर दी।”

शनिवार दोपहर की है घटना 

घटना के बारे में यूनिवर्सिटी के एक अध्यापक ने बताया कि, शनिवार दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे कैंपस में कुछ छात्र-छात्राएं बैठे हुए थे। इसी दौरान एक युवक वहां आया और छात्रों को धमकाने लगा। दोनों पक्षों में बहस होने लगी। बाहरी युवकों को देखकर सीनियर छात्र भी वहां आ गए और उन्हें वहां से जाने को कहा। उन्होंने बताया कि दोनों युवक वहां से चले गए। इसके कुछ देर बाद वे दोबारा लौट कर आए और फायरिंग शुरू कर दी। इससे कैंपस में भगदड़ मच गई। जिसके बाद गोलियों की आवाज सुनकर वहां सुरक्षाकर्मियों पहुंचे। उन्हें देखकर दोनों आरोपी बाइक से भागने लगे।

सुरक्षाकर्मियों ने पीछा करके आरोपियों को पकड़ा 

दोनों आरोपी यूनिवर्सिटी से भागते हुए जीवनगढ़ की तरफ पहुंच गए। दोनों आरोपियों का पीछा AMU की सुरक्षा टीम भी कर रही थी। वे भी उनका पीछा करते हुए जीवनगढ़ तक पहुंच गए। जहां दोनों आरोपी अपना असलहों का बैग छिपा रहे थे। इसी दौरान सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी शोएब उर्फ चोबा को पकड़ लिया। उसके बैग से एक तमंचा और 24 से ज्यादा कारतूस बरामद किये गए।

पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में 

पकड़े जाने के बाद आरोपी शोएब ने बताया कि वह कैंपस से जा रहा था। इस दौरान वहां बैठे छात्र-छात्राओं ने उसके ऊपर कमेंट किए थे। जब उसने विरोध किया, तो दोनों पक्षों में मारपीट की नौबत तक आ गई। इसके बाद उसने घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी शोएब को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है, वहीं दूसरे आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News




Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments