Friday, January 21, 2022
HomeIndiaदिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, मुफ्त राशन...

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, मुफ्त राशन योजना को 6 महीने बढ़ाने की मांग की


Image Source : FILE
दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, मुफ्त राशन योजना को 6 महीने बढ़ाने की मांग की

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर केंद्र सरकार की मुफ्त राशन योजना को छह महीने के लिए बढ़ाने का अनुरोध किया है। दरअसल, दिल्ली सरकार ने शनिवार को अपनी मुफ्त राशन योजना को छह महीने के लिए बढ़ाने की घोषणा की है। इसके साथ ही केजरीवाल ने पीएम को चिट्ठी लिखकर केंद्र की मुफ्त राशन योजना की अवधि बढ़ाने की अपील की।

अरविंद केजरीवाल ने पत्र में लिखा, “कोरोना काल के दौरान केन्द्र सरकार ने देशभर में हर राशन कार्ड धारक को हर महीने मिलने वाले राशन के अतिरिक्त उतना ही फ्री राशन दिया था। जो राशन हर महीने मिलता था, दिल्ली सरकार ने अपनी तरफ से उसे मुफ्त कर दिया। केन्द्र सरकार और दिल्ली सरकार के इन कदमों से गरीबों को कोरोना काल में काफी राहत मिली। दोनों सरकारों की ये योजनाएँ नवम्बर में समाप्त हो रही हैं।”

केजरीवाल ने पत्र में आगे लिखा, “केन्द्र सरकार ने ऐलान किया है कि इस योजना को नवम्बर के बाद आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। देश में इस वक्त कमरतोड़ महंगाई है। एक आम आदमी को दो वक्त की रोटी मिलनी मुश्किल हो रही है। कोरोना काल में कई लोगों के रोजगार चले गए। उनके पास कमाई का कोई साधन नहीं है।”

अरविंद केजरीवाल ने लिखा, “ऐसे में मेरी आपसे विनती है कि केन्द्र सरकार (Modi Government) लोगों को अतिरिक्त मुफ्त राशन देने की ये योजना छह महीने के लिए बढ़ा दे। दिल्ली सरकार लोगों को हर महीने मिलने वाला राशन मुफ्त देने की योजना छह महीने के लिए बढ़ा रही है।”





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments