Sunday, November 27, 2022
HomeIndiaदिल्ली से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, AK-47 सहित कई हथियार बरामद

दिल्ली से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, AK-47 सहित कई हथियार बरामद


Image Source : PTI
दिल्ली से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, AK-47 सहित कई हथियार बरामद

नई दिल्ली. दीपावली से पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस ने पूर्वी दिल्ली की लक्ष्मी नगर इलाके से एक पाकिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकवादी का नाम मोहम्मद अशरफ उर्फ अली है, वो पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला है। पुलिस ने मोहम्मद अशरफ के पास से एक AK-47 समेत कई हथियार बरामद किए हैं। वह अली अहमद नूरी के नाम का फर्जी भारतीय पहचान पत्र बनवाकर दिल्ली में रह रहा था। उसने फर्जी कागजातों के सहारे भारतीय पहचान पत्र हासिल कर लिया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी आतंकी को लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क इलाके से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। वो एक फर्जी भारतीय पहचान पत्र के साथ दिल्ली में रह रहा था। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन व 60 राउंड, एक हथगोला, 50 राउंड के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल जब्त की गई हैं। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और अन्य प्रावधानों के प्रासंगिक प्रावधान लगाए गए हैं। लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क में जिस जगह पर वो रह रहा था, वहां तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

संवेदनशील इलाकों में दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस को इस त्योहारी सीजन में राजधानी में आतंकी हमले का इनपुट मिला था। तभी से दिल्ली पुलिस सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर थी। इस संभावित हमले को लेकर दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की थी। इस मीटिंग के बाद से दिल्ली शहर के अधिक भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है और संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त ‘पिकेट’ की तैनाती की गई है। 

एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा उपायों को लागू करने में पुलिस को जनता का भी सहयोग मिल रहा है। लोगों को सावधान करने के लिए ऑडियो टेप भी चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘आरडब्ल्यूए’ और ‘एमडब्ल्यूए’ के साथ भी बैठकें की जा रही हैं और उन्हें भी संवेदनशील बनाया जा रहा है। एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रात्रि गश्त बढ़ा दी गई है। संवेदनशील क्षेत्रों में पिकेट लगाए गए हैं, किरायेदारों का सत्यापन किया जा रहा है। साइबर कैफे, सिम कार्ड विक्रेताओं और सेकेंड हैंड कार डीलरों का भी सत्यापन किया जा रहा है।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments