Wednesday, April 14, 2021
Home Desh दिल्ली-मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में कोरोना फिर से शुरू हुआ, दिल्ली-मध्यप्रदेश...

दिल्ली-मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में कोरोना फिर से शुरू हुआ, दिल्ली-मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में तेजी से मामले बढ़ने लगे, फिर डराने लगा कोरोना, तेजी से बढ़ने लगे मामले


महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। शुक्रवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 10216 मामले सामने आए हैं। दिल्ली में 14 जनवरी के बाद सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

कोरोना वाइरस

दिल्ली-मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में फिर डराने लगा कोरोना (फोटो क्रेडिट: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र और केरल के बाद उत्तर भारत में भी कोरोनावायरस के मामले में तेजी से आगे बढ़ने लगे हैं। दिल्ली में कोरोना की स्थिति लगातार बिगड़ रही है। दिल्ली में 14 जनवरी के बाद सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली में 3 लोगों की मौत के बाद अब मौत का कुल आंकड़ा 10 हजार 918 तक पहुंच गया है। महाराष्ट्र में केवल एक दिन कोरोना के 10 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही केवल 53 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली की कोरोना ट्रांसफ़र दर 0.53 प्रति हो गई। 11 जनवरी के बाद से अब तक की सबसे बड़ी दर है। 11 जनवरी को ट्रांस पास दर 0.54 प्रति थी। वहीं, एक्टिव कोरोना मरीजों की दर .27 प्रति हो गई।

यह भी पढ़ें: आज 5 घंटे जाम रहेगा केएमपी एक्सप्रेस-वे, किसान आंदोलन का 100 वां दिन

इंदौर में कोरोना का यूके स्ट्रेन मिला
मध्य प्रदेश के इंदौर के लिए डराने वाली खबर है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच शहर में अब वायरस के नए स्ट्रेन नेॉक दे दी है। नोडल कोविभाग के अधिकारी अमित मालाकार ने बताया कि 20 फरवरी को जांच के लिए दिल्ली प्रेषित 106 सैंपल्स में से 6 में यूके स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। इन रोगियों में 10 से 15 फरवरी के बीच संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसमें से किसी भी मरीज की विदेश आने-जाने की हिस्ट्री नहीं है। इंदौर कमिश्नर डॉ। पवन शर्मा ने नई स्ट्रेन मिलने की पुष्टि करते हुए कहा, ‘वायरस का नया वैरिएंट ज्यादा तेजी से फैलता है। इसलिए संक्रमण तेजी से फैल सकता है, इसीलिए रोको-टोको अभियान को बहुत तेजी से और ताकत से लागू करना होगा। सीएम ने भी इसे सख्ती से रोकने के निर्देश दिए हैं। शहर में 3 दिन तक की स्थिति पर नजर रखी जाएगी, संक्रमण कम नहीं होने पर नाइट कर्फ्यू पर विचार किया जाएगा। ‘

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी आज विधानमंडल के काफ्रेंस को संबोधित करेंगे, फिक्स्ड रणनीति होगी

महाराष्ट्र की भी गिरावट की स्थिति
महाराष्ट्र में शुक्रवार को 10216 नए मामले सामने आए। जबकि 6,467 लोग कोरोना से ठीक हुए। राज्य में रिकवरी रेट 93.52% है। पिछले 24 घंटे में 53 और कोरोना रोगियों की मृत्यु हो गई। महाराष्ट्र में कोरोना से मृत्यु दर 2.38% पहुंच गई है। इस बीच मुंबई में शुक्रवार को कोरोना के 1174 नए मामले आए, जबकि 3 लोगों की मौत हुई। उधर, पंजाब में दोना के मामलों ने फिर से उठ पकड़ ली है। शुक्रवार को पंजाब में दोना के 818 नए मामले सामने आए। पंजाब में सबसे ज्यादा 134 नए केस जालंधर जिले में सामने आए हैं।



संबंधित लेख

पहली प्रकाशित: 06 मार्च 2021, 07:45:19 पूर्वाह्न

सभी के लिए नवीनतम भारत समाचार, न्यूज नेशन डाउनलोड करें एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाईल ऐप्स।




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments