Saturday, September 24, 2022
HomeIndiaदशहरे पर अक्षय कुमार ने रिलीज किया 'गोरखा' फिल्म का पोस्टर, जांबाज...

दशहरे पर अक्षय कुमार ने रिलीज किया ‘गोरखा’ फिल्म का पोस्टर, जांबाज अफसर के रोल में आए नजर


Akshay Kumar Gorkha poster release- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ AKSHAY KUMAR
Akshay Kumar Gorkha poster release

दशहरे पर अक्षय कुमार ने अपनी नई फिल्म ‘गोरखा’ के पोस्टर रिलीज कर दिया है। इस पोस्टर में अक्षय कुमार गोरखा के जांबाज अफसर के रूप में नजर आ रहे हैं। इस पोस्टर को अभिनेता ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है। 

पोस्टर शेयर करते हुए अक्षय कुमार ने कैप्शन में लिखा- ‘कभी-कभी आपके सामने इतनी प्रेरक कहानियां आती हैं कि आप उन्हें बनाना ही चाहते हैं। #गोरखा – महान युद्ध नायक मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर ऐसी ही एक फिल्म है। एक आइकन की भूमिका निभाने और इस विशेष फिल्म को प्रस्तुत करने के लिए गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।’ 

‘गोरखा’ फिल्म का निर्देशन संजय पुरन सिंह चौहान ने किया है। वहीं इस फिल्म के निर्माता आनंद एल राय और हिमांशु शर्मा हैं। 

जानें कौन है इयान कार्डोजो जिनका किरदार निभा रहे अक्षय कुमार


इयान कार्डोजो पांचवीं गोरखा राइफल्स के मेजर जनरल थे। इन्होंने साल 1971 में भारत और पाकिस्तान जंग में अपने साहस और वीरता ता परिचय दिया था। इस जंग के दौरान ऐसी परिस्थिति आ गई थी कि मेजर जनरल इयान को अपना ही पैर काटना पड़ा था। ऐसा इसलिए क्योंकि जंग के दौरान इयान का पैर लैंडमाइन पर पड़ गया था जिसके बाद धमाका हो गया था। इयान को जब पता चला कि उनका पैर जख्मी हो गया है तो उन्होंने बिना अपनी जान की परवाह किए अपना पैर काट दिया था।  

आपको बता दें, ‘गोरखा’ फिल्म के अलावा अक्षय कुमार की झोली में कई सारी फिल्में हैं। इन फिल्मों के नाम हैं- ‘सूर्यवंशी’, ‘पृथ्वीराज’, ‘बच्चन पांडे’, ‘राम सेतु’ और ‘रक्षा बंधन’। 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments