Sunday, October 2, 2022
HomeIndiaतेलंगाना के सीएम KCR की मिशन 2024 पर निगाहें, नई पार्टी शुरु...

तेलंगाना के सीएम KCR की मिशन 2024 पर निगाहें, नई पार्टी शुरु करने का है प्लान, नाम पर भी विचार


Image Source : INDIA TV GFX
Telangana Chief Minister K Chandrashekhar Rao

Highlights

  • दिल्ली के दुर्घ पर निगाहें साध रहे तेलंगाना के मुख्यमंत्री
  • केसीआर नई पार्टी की शुरुआत करने का बना रहे प्लान
  • दशहरा उत्सव के अवसर पर कर सकते हैं घोषणा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष चंद्रशेखर राव (केसीआर) अब राज्य से आगे बढ़कर दिल्ली के दुर्घ पर निगाहें साध रहे हैं। खबर है कि केसीआर नई पार्टी की शुरुआत करके राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि इस प्लान को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। पार्टी से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी कि ऐसी अटकलें हैं कि अक्टूबर में दशहरा उत्सव के अवसर पर योजना की घोषणा की जा सकती है, लेकिन सूत्रों ने ये भी कहा कि अभी इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। 

टीआरएस नेताओं का राष्ट्रीय राजनीति में उतरने का आह्वान 


पार्टी सूत्रों ने कहा कि कई मोर्चों पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) नीत केंद्र सरकार की विफलताओं से लोग निराश हैं और एक नई पार्टी की जरूरत है और राव को देश और लोगों की जरूरतों के बारे में गहरी समझ है। टीआरएस जिला इकाइयों के अध्यक्षों ने शुक्रवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार के कथित जनविरोधी शासन को समाप्त करने के लिए राव से राष्ट्रीय राजनीति में उतरने का आह्वान किया। टीआरएस विधायक और मंचेरियल जिला इकाई के अध्यक्ष बालका सुमन ने कहा, ‘‘हम, विभिन्न जिलों के अध्यक्ष, केसीआर से अपील करते हैं कि उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करना चाहिए और एक राष्ट्रीय पार्टी शुरू करनी चाहिए।’’ राज्य के कुछ मंत्रियों सहित टीआरएस के कई अन्य नेताओं ने भी राव के राष्ट्रीय राजनीति में आने के पक्ष में बात की है। 

टीआरएस ने पारित किया था राजनीतिक प्रस्ताव

टीआरएस ने इस साल अप्रैल में अपने स्थापना दिवस कार्यक्रम में एक राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया था, जिसमें कहा गया था कि पार्टी को देश के व्यापक हित के लिए राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए क्योंकि भाजपा अपने राजनीतिक हित के लिए ‘सांप्रदायिक भावनाओं’ का दोहन कर रही है। राव ने नीतीश कुमार, शरद पवार, उद्धव ठाकरे और हेमंत सोरेन सहित कई गैर-भाजपा, गैर-कांग्रेसी विपक्षी नेताओं से मुलाकात की और भाजपा की कथित जनविरोधी नीतियों और ‘देश में गुणात्मक परिवर्तन’ लाने पर चर्चा की। 

राष्ट्रीय पार्टी के नामों पर भी हुई थी चर्चा

इस साल जून में राव ने टीआरएस नेताओं के साथ एक राष्ट्रीय पार्टी बनाने के विचार पर चर्चा की थी, हालांकि इस विचार पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया था, तब टीआरएस के सूत्रों ने यह बात कही थी। उन्होंने दावा किया था कि नए संगठन के लिए ‘भारत राष्ट्रीय समिति’ (बीआरएस), ‘उज्ज्वल भारत पार्टी’ और ‘नया भारत पार्टी’ जैसे कुछ नामों पर चर्चा हुई थी।

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments