Friday, March 5, 2021
Home Desh तुलकिट केस: दिशा राव के आमने-सामने बिठकर निकिता और शांतनु से पूछताछ...

तुलकिट केस: दिशा राव के आमने-सामने बिठकर निकिता और शांतनु से पूछताछ कर रही दिल्ली पुलिस


नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के खिलाफ जा रहा है किसान आंदोलन की आड़ में कथित रूप से देश में अस्थिरता फैलाने की खेती के आरोपों पर दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज किए गए ‘टुलकिट केस’ रही मंगलवार को महत्वपूर्ण अंतर चल रहा है। आज फिर साइबर सेल में मामले में आरोपी एक्टिविस्ट्स निकिता जैकब और शांतनु मुलुक से पुलिस रिमांड में जा रही आरोपी दिशा रवि के आमने-सामने बिठकर इंटर चल रही है।

यह भी पढ़ें

बता दें कि 22 साल की क्लाइमेट एक्टविस्ट दिशा राव को 13 फरवरी को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था। मामले में दिल्ली पुलिस ने लॉयर एक्टिविस्ट निकिता जैकब और शांतनु मुलुक को भी गैर-जमानती हेस्ट वारंट जारी किया था, लेकिन दोनों को कोर्ट से गिरफ्तारी से अंतरिमितिट जमानत मिली है।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में दिशा रवि की फिर से पांच दिनों की पुलिस कस्तडी से पूछा था। दिशा की कस्तडी कल खत्म हो रही थी। लेकिन पुलिस ने कहा कि निकिता और शांतनु को मंगलवार को हस्तक्षेप के लिए बुलाया गया है और चूंकि दिशा ने सभी आरोपों के दोनों प्रमुखों के सिर हैं, ऐसे में उन तीनों से आमने-सामने से हस्तक्षेप करने की जरूरत है। कोर्ट ने पुलिस को दिशा की एक दिन की कस्टडी दी थी। आज सुबह निकिता और शांतनु साढ़े 10 बजे योग्यता के लिए साइबर सेल के दफ्तर पहुंच गए थे।

न्यूज़बीप

यह भी पढ़ें: दिशा रवि केस में दिल्ली HC ने कहा, पुलिस और मीडिया सावधान, जांच बाधित, Inf न हो

बता दें कि दिल्ली पुलिस का कहना है कि किसान आंदोलन का समर्थन लेते हुए जो तुर्कीकिट जारी किया गया था, ऐसे कई हाइपरलिंक हैं, जो किसी दूसरे पेज पर ले जा रहे हैं और इनमें भारत के खिलाफ चार्ज के संकेत देते हैं। इस तुर्कीकिट का संबंध एक खालिस्तानी संगठन से कहा जा रहा है। दिशा, निकिता और शांतनु पर इस टोल्किट को एडिट करने और सर्कुलेट करने का चार्ज है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

रिफाइंडॉय का चढ़ा भाव, सोयाबीन वायदा कीमतों में गिरावट

सटोरियों द्वारा अपने सौदों का आकार बढ़ाने की वजह से वायदा कारोबार में गुरुवार को रिफाइंड तेल का दाम 5.30 रुपये की तेजी...

भारत में पहली बार एक दिन में 10 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन शुरू किया गया

कोरोना वैक्सीनेशन की अप देश में तेजी से बढ़ रही है।नई दिल्ली: भारत में पहली बार एक दिन में 10 लाख से अधिक...

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 1 साल बाद प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू, चुकाने की 3 गुना कीमत होगी

प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पिछले साल लॉकडाउन में ट्रेनों के बंद होने के बाद से ही ठप थीनई दिल्ली: रेलवे ने दिल्ली रेलवे...

शेयर बाजार: सेंसेक्स 598 अंकों की गिरावट, 15000 के पार बंद हुआ निफ्टी

आज सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को शेयर बाजार में गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुआ। बीएसई इंडेक्स सेंसेक्स 598.57...

Recent Comments